Create
Notifications

WWE Raw, 14 मई 2018: शो की अच्छी और बुरी बातें

Amit Shukla

इस बार की रॉ लंदन से प्रसारित हो रही थी, और अमूमन शो के शुरुआत होने से पहले ही उसके परिणाम पब्लिक के बीच में थे, लेकिन उसके बावजूद इस शो में कुछ अच्छे तो कुछ बुरे पल भी थे। आज हम आपको बताने वाले हैंं ऐसे ही अच्छे और बुरे पलों के बारे में, जिन्होंने इस शो पर अपनी एक अलग छाप छोड़ी। आइए अब उनपर नज़र डालते हैं:

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप ओपन चैलेंज अच्छा था

शो की शुरुआत भले ही रोमन-जिंदर सैगमेंट से हुई हो, लेकिन इस पहले मैच ने सबका ध्यान खींचा और अद्भुत आनंद प्रदान किया। इस मैच का कमाल था केविन ओवंस का परफॉर्मेंस जिसने इस मैच को और अद्भुत बना दिया। रॉलिन्स हमेशा ही फैंस के साथ कनेक्ट करते हैं, और इस मैच में भी वही हुआ। अगर वो इसी तरह से परफॉर्म करते रहे, तो उस जहां से आगे जहां और भी हैं।

बॉबी लश्ली की बहनों वाली कहानी बेकार थी

बॉबी लश्ली एक ऐसी शक्ति हैं जिनसे भिड़ने की कोशिश कोई नहीं करेगा। पिछले हफ्ते रॉ पर हमने उनका एक साक्षात्कार देखा जिसमें वो रैने यंग को अपनी बहनों और उनके प्रभाव के बारे में बता रहे थे। इस सप्ताह भी उस कहानी को आगे बढ़ाया गया लेकिन उससे कोई लाभ होता नहीं दिखता।

बी टीम का प्रदर्शन अच्छा था

एक समय पर हम ये सोच रहे थे कि आखिरकार कैसे हम सब मिज़ के बिना मिज़टूराज को देख पाएंगे और क्या वो उतने ही पसंद किए जाएंगे जितना मिज़ के होने पर थे? अब तक बो डैलस और कर्टिस एक्सल का गिमिक अच्छा रहा है लेकिन WWE को इनका गिमिक काफी संभलकर करना पड़ेगा वरना ये रायनो और हीथ स्लेटर की तरह धूमिल हो जाएगा। वैसे भी इस समय उनकी टीम अन्डिफिटेड है, और ये एक अच्छी बात है।

एक फीका सा चैलेंज काफी बुरा था

NBC अपफ्रंट्स के दौरान नाया का रोंडा को चैलेंज करना इस मैच के अंदर की सारी ऊर्जा ले गया। ये दोनों इस समय बेबीफेस हैं, और इन दोनों के बीच एक UFC स्टाइल शोडाउन ने इस मैच की इंटेंसिटी को और बढ़ा दिया होता। सबसे ज़्यादा चौकाने वाली बात थी। इस समय राउजी को टाइटल देना उनकी प्रतिभा और शक्ति को कमतर कर देगा क्योंकि वो महज एक मैच पुरानी हैं।

एक बेहद ज़रूरी जीत अच्छी थी

जबसे बॉबी रूड रॉ में आए हैं तबसे वो एलायस के साथ फिउड कर रहे थे। इस मैच के अन्य दोनों प्रतियोगी नो वे होज़े और बैरन कॉर्बिन भी जीत के लिए लालायित हैं। इस समय बॉबी को एक जीत की ज़रूरत थी और उन्हें वो इस शो पर मिली जो कि एक अच्छी बात है, पर ये ज़रूरी है कि एलायस को भी अच्छी कॉम्पिटिशन मिले ना कि सिर्फ गीत से भरे सैगमेंट्स में स्पॉटलाइट।

साशा बैंक्स को कोई रिएक्शन ना मिलना एक बुरी बात है

एक समय पर रॉ के साथ-साथ विमेंस डिवीज़न की शान रहीं साशा को बेली के साथ मिले एक दिशाहीन फिउड की वजह से अब फैंस से भी रिएक्शन नहीं मिल रहा है। वो कभी दोस्त तो कभी दुश्मन सरीखा व्यवहार कर रही हैं, जिसकी वजह से फैंस दुविधा में हैं कि वो क्या करें।

रोमन बनाम जिंदर सेगमेंट अच्छा था या बुरा

इस फिउड का इस्तेमाल इसलिए किया जा रहा है ताकि रोमन को चीयर मिले। इस प्रयास में भी रोमन ही बू किए जा रहे हैं जबकि जिंदर को फैंस अच्छा रिएक्शन दे रहे हैं। इस बात का ध्यान दें कि कहीं WWE इनके बीच के मैच को मेन इवेंट में ना रखे वरना फैंस इन दोनों को बू करेंगे। लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...