WWE Raw, 4 फरवरी 2019: शो की अच्छी-बुरी बातें

Enter caption

मंडे नाइट रॉ के इस हफ्ते के शो का शानदार समापना हो चुका है। इस हफ्ते के शो की शुरूआत काफी शानदार हुई जिसके बाद फैंस पूरे शो को देखने के लिए मजबूर हो गए। अक्सर हम इस बात पर जोर डालते हैं कि अगर शो की शुरूआत अच्छी होती है तो फैंस पूरा शो देखने में दिलचस्पी लेते हैं।

इस हफ्ते के शो में फैंस को कई मुकाबले के चौंकाने वाले नतीजे देखने को मिले तो वहीं स्टेफनी मैकमैहन और बैकी लिंच के बीच धमाकेदार सैगमेंट देखने को मिला। कुछ मिलाकर देखा जाए तो शो में कई अच्छी चीजें और बुरी चीजें देखने को मिलीं।

इसी कड़ी में हम हर हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी रॉ के एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें लेकर आएं है।

अच्छी बात: बैकी लिंच की स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन वाली स्टोरीलाइन शुरू

Enter caption

WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस विंस मैकमैहन और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की दुश्मनी से अच्छी तरह वाकिफ हैं। WWE के इतिहास में इस स्टोरीलाइन को फैंस ने काफी पसंद किया है।

ऐसे में WWE एक बार फिर बॉस बनाम सुपरस्टार के बीच दुश्मनी शुरू कर रहा है। रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में स्टेफनी मैकमैहन ने बैकी लिंच को सस्पेंड कर दिया जिसके बाद बैकी ने स्टेफनी के ऊपर जोरदार हमला कर दिया। इस हमले के बाद स्टैफनी और बैकी लिंच के बीच दुश्मनी शुरू हो गई है।

Get WrestleMania 35 News in Hindi here

बुरी बात: डीन एम्ब्रोज़ की हार

Enter caption

इस हफ्ते रॉ के एपिसोड में फैंस को उम्मीद थी कि WWE डीन एम्ब्रोज़ के लिए कुछ बड़ा प्लान करेगा लेकिन फैंस की ये उम्मीद तब टूट गई जब रॉ में अपने पहले मुकाबले में EC3 ने डीन एम्ब्रोज़ को मात दे दी। डीन एम्ब्रोज़ की इस हार से फैंस काफी दुखी हैं।

हाल ही में WWE ने डीन एम्ब्रोज़ के रैसलमेनिया 35 के बाद कंपनी से जाने की खबर की पुष्टि की थी जिसके बाद फैंस सोच रहे थे कि कंपनी डीन एम्ब्रोज़ की रैसलमेनिया 35 तक शानदार बुकिंग करेगी लेकिन अभी तक ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

अच्छी बात: साशा बैंक्स और बेली का एलिमिनेशन चैंबर के लिए क्वालीफाई करना

Enter caption

रॉ के इस हफ्ते के शो से पहले हमने इस बात की जिक्र किया था कि एलिमिनेशन चैंबर में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए होने वाले मुकाबले में आखिरी टीम के रूप में साशा बैक्स और बेली को क्वालीफाई करना चाहिए।

शायद WWE भी हमारी इस बात से सहमत था। रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में कंपनी ने साशा बैंक्स-बेली Vs निक्की क्रॉस- एलिसा फॉक्स के बीच मुकाबला बुक किया। इस मुकाबले में साशा बैंक्स और बेली ने जीत हासिल कर एलिमिनेशन चैंबर के लिए क्वालीफाई कर लिया।

बुरी बात: इलायस का हील टर्न

Enter caption

एक बेबीफेस के रूप में फैंस इलायस को ज्यादा पसंद करते हैं लेकिन WWE शायद इस बात पर ध्यान नहीं दे रहा है। रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में इलायस बनाम जैफ जैरेट के बीच मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में इलायस ने जीत हासिल की।

हालांकि जीत हासिल करने के बाद इलायस पर जैफ जैरेट और रोड डॉग ने हमला कर दिया। हमारे ख्याल से कंपनी आने वाले समय में जैफ जेरेट और रोड डॉग को बेबीफेस के रूप में और इलायस को हील के रूप में देख रही है।

अच्छी बात: कर्ट एंगल

Enter caption

रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड की शुरूआत में कर्ट एंगल ने अपने सैगमेंट के दौरान इस बात के सकेंत दिए कि वह रिटायरमेंट लेने जा रहे हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनके सैगमेंट के दौरान बैरन कॉर्बिन का दखल हुआ जिसके बाद मेन इवेंट में कर्ट एंगल-ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम बैरन कॉर्बिन-ड्रू मैकइंटायर के बीच मुकाबला हुआ।

इस मुकाबले में कर्ट एंगल ने शानदार परफॉर्मेंस से यह बताने की कोशिश की, कि वह अभी रिटायमेंट लेने के मूड में नहीं हैं। इसके अलावा इस मुकाबले में बैरन कॉर्बिन की भी रिंग परफॉर्मेंस काफी शानदार रही।

बुरी बात: अपोलो क्रूज़ की प्रोमो स्किल

Enter caption

कई फैंस इस सवाल का जवाब चाहते हैं कि अपोलो क्रूज़ इतने फिट और लंबे रैसलर हैं, बावजूद इसके वह कंपनी के बड़े सुपरस्टार क्यों नहीं बनें? इस हफ्ते के एपिसोड को देखने के बाद उनके बड़े सुपरस्टार ना बनने की एक वजह सामने आ गई है।

रॉ के शो में बैकस्टेज दिए गए प्रोमो में अपोलो क्रूज़ ने फैंस को बेहद निराश किया। उनकी प्रोमो स्किल को देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि अभी उन्हें अपने प्रोमो के लिए काफी काम करने की जरूरत है, नहीं तो आने वाले समय में वह दिन दूर नहीं होगा जब फैंस अपोलो क्रूज़ के प्रोमो देखना बंद कर देंगे।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

App download animated image Get the free App now