Create

WWE Smackdown, 28 मई 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Enter caption

AEW के पहले पे-पर-व्यू इवेंट ने सबका ध्यान अपनी और खींचा है। उनके पहले ही शो ने प्रो-रैसलिंग के आगामाी शो के लिए एक अलग स्तर बना दिया है। ऐसे में सबको उम्मीद थी कि WWE भी अब रॉ और स्मैकडाउन के जरिये जवाब देगा, लेकिन रॉ के शो में ऐसा कुछ खास देखने को नहीं मिला था जबकि स्मैकडाउन ने एक बार फिर से फैंस को एक रोमांचक शो देखने मिला, तो आइये जानते है इस बार के शो की कुछ अच्छी और कुछ बुरी बातों के बारें में:

इलायस का अपने करियर में पहली बार चैंपियनशिप जीतना

इलायस WWE के उन चुनिंदा स्टार्स में से एक हैं, जिन्हें दुनिया में हर जगह फैंस का रिएक्शन मिलता है। इसके बाद भी अभी तक WWE ने उन्हें किसी भी तरह का कोई भी पुश नहीं दिया है। उनके सैगमेंट फैंस को पसंद आते हैं, इसके बाद भी उन्हें अभी तक सिर्फ मिड कार्ड में ही अपना जलवा दिखाने का मौका मिलता है। उन्होंने सिर्फ अपनी प्रोमो स्किल्स ही नहीं बल्कि इन रिंग एक्शन से भी फैंस का ध्यान अपनी और आकर्षित किया है।हालांकि आज के शो में उन्होंने अपने करियर में पहली कोई चैंपियनशिप अपने नाम की है।

ये भी पढ़ें: WWE न्यूज: रिकॉर्ड चैंपियन रहे लैजेंड ने WWE छोड़ने का कारण बताया

शो में उन्होने आर-ट्रूथ को हराकर पहली बार 24/7 चैंपियनशिप पर कब्ज़ा किया था, लेकिन शो के अंत में आर-ट्रुथ ने एक बार फिर से टाइटल को अपने नाम कर लिया है। इससे साफ है कि WWE एक बार फिर से उन्हें एक बड़ा पुश देने का प्लान कर रही है। ऐसे में देखना दिलचस्प रहेगा कि आने वाले समय में WWE उन्हें किस तरह से बुक करता है

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 बुरा: रोमन रेंस का टाइटल को महत्व ना देना

24/7 चैंपियन के रूप में आर-ट्रुथ अभी तक फैंस के चहेते बने हुए हैं। उनकी और कार्मेला की जोड़ी की वजह से इस टाइटल पर भी फैंस अब ध्यान दे रहे हैं। शो की शुरुआत में इलायस ने उन्हें हारा कर इस टाइटल को जीत लिया था, हालांकि शो के अंत में रोमन की मदद से उन्होंने एक बार फिर से इस बेल्ट को अपने नाम किया था। इस मैच में रोमन के पास इस बेल्ट को जीतने का अच्छा मौका था लेकिन उन्होंने आर-ट्रुथ के लिए इस मौके को जाने दिया। इससे साफ़ है कि WWE के टॉप स्टार्स इस बेल्ट को ज्यादा महत्त्व नहीं दे रहें हैं।

#2अच्छा, कोफी और केविन ओवेंस के बीच मुकाबला

इसमें कोई भी शक नहीं है कि ओवेंस और कोफी WWE के अच्छे इन रिंग परफॉर्मर में से एक हैं। उन्होंने शो में एक बार फिर से साबित कर दिया कि वो दोनों रिंग में हर बार मैजिक कर सकते हैं। इस मैच के बाद ये साबित हो गया है कि जल्द ही केविन ओवेंस WWE चैंपियन बन सकते हैं।

#2 बुरा: रोमन और शेन के बीच फ्यूड

रोमन रेंस और शेन मैकमैहन के बीच पिछले कुछ समय से फ्यूड लगातार चल रहा है। इन दोनों का सामना सुपरशो डाउन में होगा। WWE ने इन दोनों के फ्यूड को हाई प्रोफाइल बनाने की हर संभव कोशिश की है, लेकिन अभी तक फैंस इस मैच को लेकर ज्यादा उत्साहित नज़र नहीं आ रहे हैं। WWE उनकी जगह पर नाकामुरा का भी प्रयोग कर सकती थी, दुनिया का हर फैन रोमन और नाकामुरा को एक बार रिंग में साथ देखना चाहता है।

#3अच्छा: एलिस्टर ब्लैक का ओपन चैलेंज

स्मैकडाउन लाइव में ड्राफ्ट होने के बाद से ब्लैक नज़र नहीं आ रहे हैं। वो लगातार बैकस्टेज से प्रोमो कर रहे हैं। WWE क्रिएटिव को अभी तक समझ में नहीं आया है कि वो किस तरह से उनका यूज़ कर सकते हैं, वहीं शो ब्लैक ने ओपन चैलेंज दे दिया। उन्होंने अपने प्रोमो में कहा है कि जो भी उनसे फाइट करना चाहता है वो उससे फाइट करने के लिए तैयार है।

#3 बुरा: सोन्या डेविल को पुश ना देना

सोन्या डेविल पिछले कुछ समय से मैंडी रोज के पार्टनर के रूप में नज़र आ रही है। वो मैंडी की हर मैच में मदद करती हुई नज़र आती हैं। WWE ने उन्हें कोई भी पुश नहीं दे रहा है। उन्होंने कई बार खुद को रिंग में साबित भी किया है। इसके बाद भी उन्हें पुश न मिलना निराशाजनक है।

#4 अच्छा : ब्रायन-रोवन का हैवी मशीनरी से मुकाबला

स्मैकडाउन में टैग टीम चैंपियन ब्रायन-रोवन का सामना हैवी मशीनरी से हुआ था। हैवी मशीनरी अभी तक ज्यादा समय बैकस्टेज में ही नज़र आई है। हालांकि शो में उनका सामना ब्रायन-रोवन की जोड़ी से हुआ था। इस मैच से उन्होंने एक बार फिर से खुद को साबित करने की कोशिश की। ब्रायन की वजह से किसी भी रैसलर का रिंग में मैच बुरा नही हो सकता है। दोनों टीमों ने एक जबरदस्त मैच लड़ा। इस मैच के बाद उम्मीद की जा रही है कि हैवी मशीनरी को एक बड़ा पुश मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment