WWE Smackdown 10 सितंबर 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

अंडरटेकर
अंडरटेकर

स्मैकडाउन शो में एक बार से धमाकेदार एक्शन देखने को मिला। शो में जहां महान अंडरटेकर नजर आए, वहीं इन सबके बीच सबसे ज्यादा ध्यान TNA के स्टार सोंजय दत्त से खींचा, वो रोमन रेंस और रोवन के बीच हो रही लड़ाई के दौरान दोनों स्टार्स को अलग करने आए थे। इन सबके के अलावा शो में शेन मैकमैहन और केविन ओवेंस के बीच फ्यूड एक बार फिर से शुरू हो गया है। किंग ऑफ़ द रिंग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हारने उन्होंने ओवेंस को फायर कर दिया है। तो आइये जानते हैं कि इस बार शो में क्या अच्छा रहा और क्या बुरा:

#3 अच्छा: रोवन का रोमन पर फैन को फेंकना

क्लैश ऑफ़ चैंपियंस से पहले रोमन रेंस और रोवन एक-दूसरे के आमने-सामने हुए। इस दौरान दोनों ही स्टार्स ने एक-दूसरे को हर्ट करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा। इसी दौरान रोवन ने रेंस पर एक फैन को भी फेंक दिया। WWE ने जिस तरह से इस सैगमेंट को बुक किया था , उससे साफ़ है कि फैंस इस मैच को पीपीवी में जरुर देखना चाहेंगे। ऐसे ये देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE किस तरह से इन दोनों को बुक करती हैं। इन दोनों की लड़ाई के बीच एक और पल से फैंस को हैरान कर दिया।

ये भी पढ़े: सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच के इस हफ्ते Raw में ना होने का कारण सामने आया

दरअसल इन दोनों की बीच हो रही लड़ाई को खत्म करने के लिए जो रेफरी और ऑफिशियल्स आए थे, उसमें एक सोंजय दत्त भी थे। सोंजय दत्त TNA के सबसे बड़े स्टार्स में से एक रहे हैं ऐसे में उनका शो में किसी भी फैन के लिए एक बड़ा सरप्राइज था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 बुरा : एंड्राडे का मिज़ के खिलाफ हारना

क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में द मिज़ का सामना नाकामुरा से होना है। उस मैच से पहले से उनका सामना स्मैकडाउन शो में एंड्राडे से हुआ। इस मैच में एंड्राडे को हार का सामना करना पड़ा। इसमें कोई भी शक नहीं है कि नाकामुरा के खिलाफ मुकाबले से पहले द मिज़ को मूमेंटम की जरूरत थी, लेकिन WWE उनकी जगह पर किसी और स्टार को यूज़ कर सकता था। एंड्राडे को इस समय फैंस पसंद कर रहे हैं, ऐसे में कंपनी को इस समय उन्हें पुश देना चाहिए ताकि वो बड़े स्टार बन सके।

#2 अच्छा: कोफी का एक बार फिर से अपने पुराने स्टंट को करना

पीपीवी में कोफ़ी किंग्सटन का सामना रैंडी से होना है। इस मैच से पहले ये दोनों ही स्टार एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने हुए। इस दौरान कोफ़ी ने अपना पुराना स्टंट किया। उनके इस स्टंट को देख कर फैंस एक बार फिर से हैरान हो गए। वैसे ये देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE इन दोनों ही स्टार को किस तरह से टाइटल मैच में बुक करती है क्योंकि अगर कोफ़ी ने रैंडी को हरा दिया तो स्मैकडाउन में उनके खिलाफ कोई भी बड़ा हील नहीं बचेगा।

#2 बुरा: अंडरटेकर का शो में आना

इस बात में कोई भी शक नहीं है कि अंडरटेकर प्रो-रेसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े स्टार में से एक हैं और फैंस आज भी उन्हें रिंग में देखना चाहते हैं। मगर WWE इन बार उनके शो में आने को लेकर किसी भी तरह की कोई भी ख़ास तैयारी नहीं की। उम्मीद की जा रही थी कि उनके आने के बाद उनके और ब्रे के बीच एक बार फिर से फ्यूड की शुरुआत होगी लेकिन शो के दौरान ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

#1 अच्छा: नाकामुरा का जापानी भाषा में बोलना

मिज़ के खिलाफ मैच के दौरान नाकामुरा ने हर बात का जवाब जापानी भाषा में दिया था। उनके इस एक्ट की वजह से फैंस लगातार उन्हें बू भी कर रहे थे। वो शो में उनके चुनिंदा हील में से एक हैं, जिन्हें फैंस इस समय बू करना पसंद करती है। वैसे तो इंग्लिश में भी जवाब दे सकते हैं लेकिन उनके इस एक्ट में उन्होंने अपने किरदार को और ज्यादा हील बना दिया है .

#1 बुरा: हैवी मशीनरी का वाइकिंग रेडर्स में बदलना

मेन रोस्टर में वाइकिंग रेडर्स के डेब्यू के बाद से वो लगातार लोकल रेसलर से ही फाइट करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसा ही हाल स्मैकडाउन शो में हैवी मशीनरी का भी है। वो लगातार या तो बैकस्टेज में प्रोमो करते हुए नजर आते हैं या फिर से लोकल स्टार्स के खिलाफ लड़ते हुए। WWE अगर उन्हें अच्छे से पुश दे तो वो एक अच्छी टैग टीम बन सकते हैं।

#अच्छा और बुरा: मेन इवेंट का ड्रामा

शो के मेन इवेंट में चेड गेबल का सामना शेन मैकमैहन से हुआ था। वैसे तो इन दोनों स्टार के बीच मैच में कोई भी दिक्कत नहीं थी। गेबल जैसे युवा रेसलर के खिलाफ शेन जैसा हील ही उन्हें अच्छे से आगे ला सकता था, मगर इस मैच में जिस तरह से केविन ओवेंस को बुक किया गया तो काफी ज्यादा निराशाजनक था। ओवेंस एक समय यूनिवर्सल और WWE चैंपियन रहे चुके हैं। इसके बाद भी WWE उन्हें इस तरह से यूज़ कर रही हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now