WWE SmackDown, 2 जुलाई 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

ओवेंस ने बनाया डॉल्फ को अपना शिकार
ओवेंस ने बनाया डॉल्फ को अपना शिकार

रॉ के जबरदस्त एपिसोड के बाद फैंस को उम्मीद थी कि स्मैकडाउन के एपिसोड में भी कई सारी बड़ी चीज़ें होंगी। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, एरिक बिशफ एक्सट्रीम रूल्स के बाद स्मैकडाउन की कमान संभालेंगे, इसलिए इस हफ्ते विंस मैकमैहन ने ही सारी बुकिंग की थी। स्मैकडाउन का एपिसोड खराब नहीं था लेकिन उम्मीदों के हिसाब से WWE ने फैंस को निराश कर दिया।

WWE ने शो को मजेदार बनाने की पूरी कोशिश की लेकिन स्मैकडाउन का यह एपिसोड थोड़ा अलग था। इस दौरान कई सारी ऐसी चीज़ें थी जो WWE ने बहुत अच्छे से की और कुछ गलतियां भी की। इसलिए हम बात करने वाले हैं स्मैकडाउन के इस एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस,अंडरटेकर vs शेन मैकमैहन, मैकइंटायर के बीच होने वाले मैच एक बड़ी शर्त जोड़ी गई


#1 अच्छी बात: कोफी और समोआ जो का सैगमेंट

कोफी किंग्सटन ने रैसलमेनिया के बाद डॉल्फ ज़िगलर और केविन ओवेन्स के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड की है लेकिन दोनों फ़्यूड में वह अलगपन और गंभीरता नहीं दिखी।

कोफी और समोआ जो के सैगमेंट में कई सारे ऐसे शब्दों का उपयोग हुआ जिससे उनकी फ़्यूड गर्मा गयी। इसके अलावा जब समोआ जो ने कोफी से हाथ मिलाने के लिए बोला तब कोफी ने स्टोन कोल्ड द्वारा यूज़ किये जाने वाले साइन का उपयोग किया। इस सैगमेंट ने स्मैकडाउन के एपिसोड को खास बनाया।


#1 बुरी बात: फिन बैलर कहां है?

फिन बैलर फिलहाल WWE के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं और स्मैकडाउन के टॉप स्टार भी है। वह बहुत लंबे समय से टीवी पर रिंग में दिखाई नहीं दिए हैं। पिछले हफ्ते बैकस्टेज नाकामुरा के साथ दिखने के बाद लग रहा था कि दोनों का मैच देखने को मिलेगा।

इसके चलते फैंस समझ रहे थे कि एक्सट्रीम रूल्स में पूर्व NXT चैंपियंस के बीच जबरदस्त मैच होगा पर अब इसके आसार कम है। फिन बैलर को थोड़े और समय के लिए एक्शन से दूर रखना WWE की बड़ी गलती बन सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 अच्छी बात: क्रूज और एंड्राडे का आखिरकार मैच हुआ

इंडिपेंडेंट रैसलिंग में हमेशा से ही अच्छे मैच होते हैं लेकिन WWE के पास दुनिया के सबसे अच्छे रैसलर्स हैं। अपोलो क्रूज हर एक वह चीज़ हर सकते हैं जो एक हाई फ्लाइंग सुपरस्टार और एक ताकतवर सुपरस्टार कर सकता है।

एंड्राडे के साथ मैच करके उन्होंने खुद को साबित कर दिया है कि उन्हें ज्यादा टीवी टेपिंग्स में ज्यादा समय मिलना चाहिए। दोनों ने ही आज काफी अच्छा काम किया और अपने मैच से स्मैकडाउन के एपिसोड में छाप छोड़ दी।


#2 बुरी बात: शैल्टन बैंजामिन

स्मैकडाउन के एपिसोड के दौरान बैकस्टेज शैल्टन बैंजामिन से पूछा गया कि एक्सट्रीम रूल्स में उनके हिसाब से WWE चैंपियनशिप मैच कौन जीतेगा। इस दौरान उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया और सिर्फ हस्ते हुए पलके झपकते रहे।

WWE की ओर से यह सैगमेंट काफी ज्यादा अजीब था। बैंजामिन बहुत ही टैलेंटेड सुपरस्टार है लेकिन उन्हें टीवी पर आने का पूरा मौका नहीं मिल रहा है। आज उन्हें दिखाया तो गया लेकिन एक ऐसे सैगमेंट में जो फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस के 3 सफल और 2 असफल टैग टीम पार्टनर

#3 अच्छी बात: बेली-निकी-एलेक्सा की स्टोरीलाइन

निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस की बुकिंग देखकर साफ पता चल रहा है कि WWE दोनों को ही टॉप स्टार की तरह बुक कर रही है। हमें आने वाले समय में दोनों की जबरदस्त फ़्यूड भी देखने को मिलेगी।

फिलहाल WWE ने इन दोनों को बेली के साथ डालकर अच्छा काम किया है। तीनों की स्टोरीलाइन काफी ज्यादा अच्छी चल रही है और फैंस भी इस स्टोरीलाइन में रुचि ले रहे हैं क्योंकि हमें थोड़े समय में हील टर्न देखने को मिलने वाला है।


#3 बुरी बात: एलिस्टर ब्लैक का रिंग में न उतरना

सुपरस्टार्स शेक-अप के बाद से ही एलिस्टर ब्लैक प्रोमो कट कर रहे हैं। शुरुआत में WWE के इस सैगमेंट को काफी ज्यादा पसंद किया गया लेकिन अब WWE के तीन पीपीवी निकल चुके हैं और अभी तक वह रिंग में नहीं उतरे हैं।

फैंस को पूर्व NXT चैंपियन काफी ज्यादा पसंद है लेकिन WWE उनके टैलेंट को रिंग में इस्तेमाल नहीं कर रही है। अब बहुत ही ज्यादा समय हो चुका है और WWE का उन्हें रिंग में न उतारना स्मैकडाउन की सबसे खराब बात रही है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now