Create

WWE SmackDown, 16 अप्रैल 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Enter caption
Neeraj Pandey

यह सुपरस्टार शेक-अप अच्छाइयों और बुराईयों दोनों से भरा रहा। शेक-अप के बाद का तत्कालिक भविष्य शानदार दिख रहा है, लेकिन कुछ चीजों से निराशा भी मिली है जो हम इस आर्टिकल में मेंशन करेंगे।

स्मैकडाउन लाइव की अच्छी और बुरी बातों को जानने के लिए आपका स्वागत है। इस सुपरस्टार शेक-अप को आप ईमानदारी से किस तरह रेट करेंगे?

#1 अच्छी बात: रोमन रेंस का स्मैकडाउन में आना

भले ही इस निर्णय से काफी फैंस को खुशी नहीं हुई होगी, लेकिन हमारे हिसाब से यह सबसे बेहतरीन निर्णय था। रोमन रेंस फिलहाल टाइटल पिक्चर में नहीं हैं और उन्हें एक ताजा शुरुआत की जरूरत थी, जिसके लिए उनका स्मैकडाउन में आना सही निर्णय है। क्या आप यह चाहेंगे कि सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए फ्यूड करें या फिर आप रोमन को ब्लू ब्रांड में राज करते देखना पसंद करेंगे?

विंस मैकमैहन द्वारा रोमन को खुद पर हमला करने की इजाजत देना भी शानदार कदम था क्योंकि विंस जो काम कर रहे हैं वह शायद की कोई दूसरा कर पाएगा।


#1 बुरी बात: विंस मैकमैहन का सबसे बड़ी सरप्राइज

पिछले 24 घंटे में WWE यूनिवर्स इस बात को लेकर काफी उत्साहित कि शेक-अप के बाद स्मैकडाउन का माहौल कैसा होगा। विंस मैकमैहन ने इस बात को खूब बढ़ा-चढ़ाकर कहा था कि वे बड़ी घोषणा करने वाले हैं।

हालांकि, जब इलायस ने एंट्री ली तो फैंस का सारा जोश जवाब दे गया क्योंकि शायद ही किसी ने सोचा होगा कि इतना बढ़ाए-चढ़ाए जाने के बाद उन्हें इलायस को देखना पड़ेगा। यह साफ था कि विंस मैकमैहन ने रोमन रेंस को खुद पर हमला करने के लिए उकसाया था और उन्हें लगा था कि फैंस इसके लिए उनकी आलोचना करेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 अच्छी बात: कायरी सेन का डेब्यू और पेज की वापसी

पिछले हफ्ते ही पेज ने वादा किया था कि वह अपनी खुद की टीम लेकर आने वाली हैं। पेज ने वादा पूरा करते हुए असुका औऱ कायरी सेन को एकजुट किया और यह काफी सकारात्मक डेवलपमेंट है। असुका WWE की शायद सबसे बेहतरी इन-रिंग परफॉर्मर हैं तो वहीं कायरी सेन ने भी NXT पर खूब धमाल मचाया है। हालांकि, मेन रोस्टर पर आने के बाद असुका का इंग्लिश में प्रोमो नहीं दे पाना उनकी कमजोरी साबित हुई है। पेज ने चोट के चलते रैसलिंग करियर को अलविदा कहा था और उनको वापस देखना हर रैसलिंग फैन के लिए सुखद है।


#2 बुरी बात: कोफी के लिए कोई टाइटल फ्यूड नहीं

कंपनी में 11 साल का समय बिता देने के बाद WWE चैंपियनशिप जीतने के बाद कम से कम आपको अपना प्रभुत्व दिखाने के लिए कुछ फ्यूड लड़ने चाहिए। हम उन्हीं मजबूत चैंपियन्स को याद रखते हैं, जिन्होंने हर तरह के चैलेंजर्स से पार पाते हुए अपने टाइटल की रक्षा की है। मेन इवेंट पर केविन ओवेंस के साथ मुकाबला मजाकिया था, लेकिन कोफी के साथ अन्य लोगों की भी फाइट कराई जानी चाहिए क्योंकि ऐसा करने के बाद ही WWE चैंपियनशिप का महत्व पता चलेगा।

#3 अच्छी बात: बिग ओ

हमारे हिसाब से WWE में कोविन ओवेंस से बेहतरीन तरीके से कोई और कॉमेडी कर ही नहीं सकता है। क्या आपको याद जब ओवेंस ने रोमन रेंस पर हेडलॉक लगाया था और रोमन असहाय नजर आ रहे थे उसी समय ओवेंस ने हंस दिया था। ओवेंस ने न्यू डे के साथ जो किया वह वाकई बेहद सुनहरा था। ओवेंस ने न्यू डे मेंबर्स के साथ मिलकर खूब डांस किया और खुद को चोटिल बिग ई का अस्थाई रिप्लेसमेंट बताया। ओवेंस को इस साल के रैसलमेनिया का हिस्सा नहीं बनाया गया था, लेकिन उन्होंने अपनी जगह हासिल कर ली है।


#3 बुरी बात: बेली और साशा का अलग हो जाना

साशा बैंक्स का भविष्य क्या है इसके बारे में बेहद कम जानकारियां सामने आ रही हैं, लेकिन साशा और बेली का अलग हो जाना रैसलिंग फैंस को दुख पहुंचाने वाली चीज है। इन दोनों महिला रेसलर्स को कंपनी की पहली विमेंस टैग टीम चैंपियन बनने के लिए इतना अच्छा पुश दिया गया था और अब इनका अलग हो जाना बेहद हैरानी वाली बात है। उम्मीद करते हैं कि बेली ने NXT में सिंगल प्रतियोगी के रूप में जो सफलता हासिल की थी वह उसे दोहराने में सफल रहेंगी क्योंकि मेन रोस्टर पर तो उनका प्रदर्शन सिंगल प्रतियोगी के रूप में उतना अच्छा रहा नहीं है।

#4 अच्छी बात: फिन बैलर और एंबर मून दोनों ब्लू ब्रांड पर आए

आमतौर पर हम अच्छी और बुरी बातों वाले आर्टिकल का आखिरी पेज रिजर्व रखते हैं। हम इस आर्टिकल का अंत पॉजिटिव बातों से करना चाहते हैं और फिन बैलर तथा एंबर मून को ब्लू ब्रांड पर लाए जाने की हम प्रशंसा करते हैं। इन दोनों ही रैसलर्स को रिंग में किए जाने वाले उनके कामों के लिए जाना जाता है और स्मैकडाउन में ये दोनों ही हिट साबित हो सकते हैं।

भले ही बैलर स्मैकडाउन में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को गंवा दें, लेकिन हमें पूरी उम्मीद है कि एक दिन वह WWE चैंपियन जरूर बनेंगे। बैलर के हील टर्न लेने की भी उम्मीदें दिखाई दे रही हैं। एंबर मून की बात करें तो वह विमेंस चैंपियन बनने की हकदार हैं और उन्हें किसी न किसी दिन यह टाइटल जिताया ही जाना चाहिए। सोचिए कि बैकी लिंच के साथ मून कितने बेहतरीन मुकाबले लड़ सकती हैं।

Edited by विजय शर्मा

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...