Create
Notifications

WWE Survivor Series 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

Ankit Kumar
visit

WWE के दूसरे सबसे बड़े पीपीवी सर्वाइवर सीरीज का शानदार समापन हो चुका हैं। शो पर कई शानदार फिउड देखने को मिली। 6 घंटे चले इस शो को WWE ने शानदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कह सकते है कि जैसे शो की हमें उम्मीद थी यह वैसे ही था। हालांकि यह कहना गलत होगा कि शो सारी ही चीजें अच्छी थी। कुछ अच्छी और बुरी बातों के सर्वाइवर सीरीज 2017 का शानदार अंत हुआ। लेकिन शो में कुछ अच्छी तो कुछ बुरी बातें भी हुई।तो आइए एक नज़र डालते है सर्वाइवर सीरीज 2017 के शो की कुछ और बुरी बातों पर।

अच्छी बात: शानदार शुरुआत

4a4fd-1511151024-800 (1)

किकऑफ शो के बाद मेन इवेंट की शुरुआत हुई द शील्ड बनाम द न्यू डे से, दोनों ही टैग टीम इतनी पॉपुलर है कि वह एक शानदार मैच देने की गारंटी रखती हैं। सर्वाइवर सीरीज पर मेन इवेंट की शुरुआत जैसी होनी चाहिए थी वैसी ही हुई। द शील्ड और द न्यू डे ने मिलकर एक शानदार मैच दिया और शो के मेन इवेंट की शानदार शुरूवात करवाई।

बुरी बात: निराशजनक किकऑफ शो

d52ed-1511151388-800 (1)

सर्वाइवर सीरीज 2017 पर किकऑफ शो पर हुए सैमी जेन और केविन ओवंस बनाम ब्रीजांगो और फैनडांगो के बीच मैच का कोई तुक नहीं बनता है। जब पीपीवी पर रॉ बनाम स्मैकडाउन सुपरस्टार के बीच हो रहे हैं तो ऐसे में रॉ ब्रांड के सुपरस्टार को रॉ से ही मुकाबला करवाना WWE की सबसे बड़ी गलती है। इसके अलावा केविन ओवंस जैसे सुपरस्टार को किकऑफ शो में शामिल करने का भी तुक समझ नहीं आया। सर्वाइवर सीरीज जैसे बड़े पीपीवी को देखते हुए केविन ओवंस को मेन इवेंट में होना चाहिए था।

अच्छी बात: मॉन्स्टर को बचाना

3dae5-1511151758-800

सर्वाइवर सीरीज 2017 पर सबसे शानदार बात ये रही कि किसी भी मॉन्स्टर का दबदबा कम नहीं हुआ। ट्रिपल एच के सामने ब्रॉन स्ट्रोमैन आखिर तक खड़े रहे। वहीं दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर के एजे स्टाइल्स के साथ हुए मैच में ब्रॉ ने अपना दबदबा कायम रखा। इसके अलावा WWE ने सबसे अच्छी चीज ये की, कि उन्होंने असुका को बड़े ही शानदार तरीके से बचा लिया। NXT में मजबूत दिखने वाली असुका पिछले कुछ दिनों से WWE में कमजोर लग रही थी।

बुरी बात: बुकर टी

7e5f6-1511152190-800

अगर आप सोच रहे हैं कि प्रो शी के दैरान शॉन माइकल्स थोड़ा परेशानी में थे तो फिर आपको ये देखने होगा कि मैच के दौरान बुकर टी ने क्या कहा। बुकर टी की कमेंट्री उनकी रिंग लैगसी को फीका कर रही है। हालांकि जब कमेंटेटर की गलती होती है तो बाकी के कमेंटेटर उसे तुरंत सही करने की कोशिश करते हैं। एक समय बुकर ने कहा कि अगला एक्शन ब्रॉयन सैक्सटन के साथ लेकिन थोड़ी देर में ही उन्हें अपनी गलती का एहसास हो गया, कि वह भी एक कमेंटेटर हैं न की अभी फिउड करने वाले रैसलर। इसके अलावा माइकल ने कोल ने ट्रिपल एच को स्टेफनी मैकमैहन की पत्नी बना दिया।

अच्छी बात: शानदार प्रतियोगिता

989a1-1511152500-800

जब यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर और WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स के बीच की शुरुआत हुई तब यह लग रहा था, कि यह एक स्कैवश मैच होगा। उम्मीद के मुताबिक लैसनर ने वैसी ही शुरुआत की, जैसी उनसे उम्मीद थी। दोनों के बीच हुआ यह मुकाबला काफी शानदार था, आखिर में लैसनर ने यह मैच जरुर जीता लेकिन एजे स्टाइल्स ने सभी को दिल जीता। इस मैच से उन्होंने एक बार फिर से साबित किया कि वह दुनिया के सबसे शानदार रैसलर हैं।

बुरी बात: अनुमानित परिणाम?

db145-1511153018-800

जब एक शानदार मुकाबले में शार्लेट फ्लेयर ने एलेक्सा ब्लिस को मात दी, तब स्कोर ये था की रॉ की टीम एक मैच जीत चुकी है और स्मैकडाउन की टीम दो। इसका मतलब था कि अगला मैच रॉ की टीम ही जीतेगी। अगला मैच था रॉ टीम से ब्रॉक लैसनर और स्मैकडाउन टीम से एजे स्टाइल्स के बीच और जैसा की उम्मीद थी की इसमें रॉ टीम के सुपरस्टार की जीत होगी, वैसा ही हुआ। लैसनर ने एजे स्टाइल्स को हरा दिया लेकिन क्या ये ऐसा नहीं कि इस मैच का नतीजा पहले से ही बाहर आ चुका था।

अच्छी बात या बुरी बात: ट्रिपल एच

4efc1-1511153336-800

मेन इवेंट 5 ऑन 5 मैच में ट्रिपल एच ने टीम रॉ को जीत दिलाई। अब इस बात का फैसला आपको करना है कि आप इसे अच्छी बात के रुप में लेते हैं या बुरी बात। आपको बता दें कि ट्रिपल एच टीम रॉ में जेसन जॉर्डन की जगह शामिल हुए थे और इन्हीं के कारण टीम रॉ ने जीत हासिल की।

जाते-जाते सर्वाइवर सीरीज 2017 की एक शानदार तस्वीर सिर्फ आपके लिए। 8b68b-1511153591-800 लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now