Create
Notifications

WWE TLC 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

Amit Shukla

जब पहले पहल इस पे-पर-व्यू की बात हो रही थी तो ये पक्का नहीं था कि आखिरकार ये कैसा होगा। लेकिन इस बीच WWE ने कुछ निर्णय लिए जिनमें से कुछ ठीक तो कुछ उतने अच्छे नहीं थे। हालांकि इस सबके बावजूद इस पे-पर-व्यू ने निराश नहीं किया और कुछ बहुत ही अच्छे पल दिए, जिन्हें हर रैसलिंग फैन हमेशा याद रखेगा। आइए आपको बताते हैं उन बातों के बारे में जिन्होंने इस इवेंट के दौरान बेहद प्रभावित किया तो उन्होंने भी जिन्होंने निराश किया।

#1 अच्छी बात: मैच ऑफ द ईयर

38cfa-1508729466-500

इस मैच की परिकल्पना तो बहुत समय से थी लेकिन किसी ने ये नहीं सोचा था कि वो कुछ इन परिस्थितियों में आएगा। अब जब लॉकर रूम एक वायरल परेशानी से जूझ रहा हो तो एक मैच होना थोड़ा मुश्किल लग रहा था, लेकिन उसी समय स्टाइल्स ने आकर इस मैच को संभाला, और हमें एक जबरदस्त मैच देखने को मिला।

इससे पहले कि ये दो जांबाज़ एक दूसरे संग भिड़ते, फैंस ने 'दिस इज ऑवसम' के चैट्स करने शुरू कर दिए थे और इन दोनों ने जिस तरह से फाइट किया वो काबिलेतारीफ था। जिस चीज़ ने सबका मन जीता वो था मैच के बाद इन दोनों का एक दूसरे के प्रति सम्मान।

#1 बुरी बात: शील्ड की अहमियत घटाना

0c633-1508730123-500

शील्ड एक ऐसे ग्रुप का नाम है जो कि बेहद सीरियस ही दिखता है और उसके नाम, काम और एंट्रेंस में एक सीरियसनेस रहती है। लेकिन इस बार कर्ट की एंट्री के समय उनके चेहरे पर एक हंसी थी और उसने शील्ड की गंभीरता पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

ऐसा नहीं है कि उन्हें अलग से एंट्री नहीं मिली या उनकी थीम म्यूजिक नहीं बजी लेकिन इससे पहले ही वो अपनी मुस्कुराहट से माहौल की गम्भीरता कम कर चुके थे।

#2 अच्छी बात: स्ट्रोमैन बने बेबीफेस

32d89-1508730471-500

टीएलसी के मेन इवेंट में एक दौर ऐसा भी आया जब केन और स्ट्रोमैन एक दूसरे के सामने थे और इन्होंने एक दूसरे पर प्रहार भी किए। इस बीच आलम यहां तक बन गया कि खुद स्ट्रोमैन की टीम ने ही उन पर अटैक कर दिया और उन्हें एक गार्बेज कैन में डाल दिया।

इस बीच में कमाल ये था कि इन दो जॉइंटस के बीच एक शो डाउन भी हुआ और इस सैगमेंट में स्ट्रोमैन की एप्रोच देख ये लगता है कि वो जल्द ही वापस आएंगे लेकिन एक बेबीफेस बनकर।

#2 बुरी बात: एलिसिया फॉक्स

1ec00-1508731026-500

जैसे जैसे WWE का पैरामीटर बदला है वैसे वैसे इस बात का तरीका भी कि आप कितने स्किल्ड हैं। आजकल WWE के पास इतने माध्यम और मौके हैं जिनके द्वारा आप खुद को बेहतर बना सकते हैं, फिर चाहे वो परफॉर्मन्स सेन्टर में ट्रेनिंग हो या फिर एनेक्सटी के दौरान खुद को बेहतर करने का प्रयास।

इन सबके बावजूद अगर आप एक कमज़ोर और नौसिखिए रैसलर लगे तो गलती किसकी मानी जाएगी? एन्जो अमोरे तक ने अपने काम और तरीके को इतना बेहतर कर लिया है कि अब तो उनके सैगमेंट्स और रैसलिंग भी बेहतर लगते हैं, औऱ अब ये ज़रूरी है कि एलिसिया खुद को बेहतर करें। क्योंकि साशा के सामने वो एक बहुत ही खराब रैसलर लग रही थी।

#3 अच्छी बात: एन्जो फिर से क्रूजरवेट चैंपियन

d82e2-1508731325-500

एन्जो अमोरे में एक अलग ही चार्म है और उनकी प्रजेंस ने ही 205 लाइव को अब दोबारा से एक देखने लायक शो बना दिया है। उनमें कमाल की माइक स्किल्स हैं और वो किसी भी प्रोमो को बहुत ही खूबसूरती से पेश करते हैं।

अब जब कि उन्होंने टीएलसी पर क्रूज़रवेट चैंपियनशिप जीत ली है तो ये उम्मीद की जा सकती है कि वो जल्द ही दोबारा से अपना धमाल दिखाएंगे और हम ये उम्मीद करते हैं कि अब ये डिवीजन उनके इर्द गिर्द ही रहेगा और इसकी वजह से इस शो के साथ और भी व्यूवर्स जुड़ेंगे। वैसे अब इस चैंपियनशिप का अगला चैलेंजर कौन होगा?

#3 अच्छा/बुरा: असुका वर्सेज़ एमा

96148-1508731745-500

एक लंबे समय के बाद ये दो ज़बरदस्त रैसलर्स आमने सामने आए हैं, और इन्होंने NXT लंदन की यादें ताज़ा कर दी।

वैसे जिस तरह का ट्रैक रिकॉर्ड असुका का रहा है उस आधार पर तो उन्हें एमा को कुछ ही सेकंड्स में हरा देना चाहिए था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं था। असुका को तो फीमेल 'गोल्डबर्ग' कहा जाता है, क्योंकि उनकी चैपियनशिप रन बेहद लम्बी रही है और इसकी वजह से ये सवाल भी उठता है कि क्या ये मैच इस समय पर होना चाहिए था? वैसे तो असुका का जीतना एक अच्छी बात है, मगर ये एलेक्सा ब्लिस के लिए एक और खतरे की घण्टी है। क्या असुका होंगी अगली चैलेंजर?

#4 बुरी बात: नॉट एक्सट्रीम एनफ

a4e6c-1508732054-500

टीएलसी एक ऐसा पे-पर-व्यू जिसमें काफी मारधाड़ और एक्शन की ज़रूरत रहती है, लेकिन अगर इस बार का पे-पर-व्यू देखें तो उसमें बाकी तो सब कुछ था, लेकिन हर एक मैच के लिए एक स्टीपुलेशन नहीं था। वैसे तो हर मैच के अंदर एक अलग ही जोश था लेकिन अगर कुछ और ज़बरदस्त एक्शन होता तो मज़ा ही और होता। शील्ड वाला मैच हो या एलेक्सा वाला, हर मैच ने फैंस को उत्साहित करके रखा और इसके लिए WWE बधाई के पात्र हैं। f650a-1508732341-500 लेखक: रिजु दासगुप्ता अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...