WWE दिग्गज और Roman Reigns के साथी को क्यों मिली WWE Hall of Fame में जगह? रिपोर्ट में बड़े कारण का हुआ खुलासा

पॉल हेमन को WWE हॉल ऑफ़ फेम में शामिल किया गया है
पॉल हेमन को WWE हॉल ऑफ़ फेम में शामिल किया गया है

Paul Heyman: WWE ने 2024 के हॉल ऑफ फेम (Hall of Fame) में शामिल किए गए पहले स्टार के नाम का ऐलान कर दिया है। रेसलिंग जगत के दिग्गज और रोमन रेंस के साथी पॉल हेमन (Paul Heyman) को इस साल के एलीट क्लास में जगह मिली है। इसी बीच उन्हें लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है।

Wrestling Observer के डेव मैल्टज़र ने हाल में ही पॉल हेमन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि उन्हें पिछले साल भी ये ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसे मना कर दिया था। उन्होंने कहा,

"इससे पहले भी उन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल होने का ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि वो अभी भी एक्टिव हैं। हेमन के अनुसार जब तक उनका करियर खत्म नहीं हो जाता है, उन्हें हॉल ऑफ फेम में जगह नहीं मिलनी चाहिए।"

डेव मैल्टज़र ने आगे कहा कि इस बार हॉल ऑफ फेम की सेरेमनी फिलाडेल्फिया हो रही है। ऐसे में ये पॉल हेमन के लिए परफेक्ट है क्योंकि यहीं से उन्होंने अपने करियर को बदल दिया था। डेव ने कहा,

"पहले शायद इस लिस्ट में ट्रिपल एच को शामिल करने की बात की गई होगी, लेकिन इस बार इवेंट फिलाडेल्फिया में है, जहां ECW शुरू हुआ था। ECW पॉल हेमन के करियर की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है। ऐसे में ये उनके लिए परफेक्ट मौका था, लेकिन उन्हें ये ऑफर पहले भी दिया गया था।"

WWE दिग्गज Triple H ने Paul Heyman को दी बधाई

ट्रिपल एच ने पॉल हेमन को सोशल मीडिया पर बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा,

"वो प्रमोटर, मैनेजर, एक्जीक्यूटिव, वाइजमैन के बाद अब WWE हॉल ऑफ फेम का हिस्सा हैं। उनके लिए इससे ज्यादा कुछ और नहीं कहा जा सकता है। हमेशा की तरह यही बेहतर होगा कि हम फिलाडेल्फिया में उन्हें माइक्रोफोन देकर कुछ कहने का मौका दें।"

बता दें कि WWE का हिस्सा बनने से पहले पॉल हेमन कई बड़े प्रमोशन्स का हिस्सा रह चुके हैं। वो WCW में नज़र आए हैं। उनके समय पर WCW, WWE का सबसे बड़ा विरोधी माना जाता था। इसके अलावा वो ECW के मालिक भी थे। इस प्रमोशन ने अपने हार्डकोर एक्शन से सभी फैंस को अपना दीवाना बना दिया था।

Quick Links