Create
Notifications

खुद को Undertaker मानने वाले WWE दिग्गज के कंपनी से रिलीज़ होने को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

WWE ने ब्रे वायट को क्यों रिलीज़ किया था?
WWE ने ब्रे वायट को क्यों रिलीज़ किया था?
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE ने पिछले साल 31 जुलाई के दिन सबको चौंकाते हुए ब्रे वायट (Bray Wyatt) को रिलीज़ करने का फैसला लिया था। काफी लोगों को उम्मीद थी कि वायट अपने 90 दिन के नॉन कम्पीट क्लॉज़ के खत्म होने के बाद प्रो रेसलिंग रिंग में वापसी करेंगे, लेकिन अभी तक उन्हें रिंग में परफॉर्म करते नहीं देखा गया है।

इस बीच फैंस के मन में यह सवाल भी आता होगा कि आखिर WWE को किस कारण वायट को रिलीज़ करने की जरूरत आन पड़ी थी। Ringside News की एक रिपोर्ट के अनुसार वायट के रिलीज़ होने का कारण खराब बर्ताव नहीं था, बल्कि उनका खराब स्वास्थ्य था।

रिपोर्ट के अनुसार वायट के रिलीज़ होने का कारण ये रहा कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझना पड़ रहा था और इतने लंबे समय तक ब्रेक के बावजूद उन्हें साल में 4 मिलियन यूएस डॉलर्स अदा किए जा रहे थे। वहीं उनके रिलीज़ होने का एक कारण ये भी रहा कि वो जांच करवाने में डॉक्टरों का साथ नहीं दे रहे थे।

There's a lot of talk about why Wyatt was fired. Much longer write-up coming but, "the push went to his head and he thought he was modern day Undertaker."Also, he was "uncommunicative and uncooperative with WWE regarding the way his health issue was being addressed by doctors"

WWE में खुद को नया अंडरटेकर मानने लगे थे ब्रे वायट

जांच में सहयोग ना देना ब्रे वायट के रिलीज़ होने का कारण माना जा रहा है। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि बैकस्टेज उनके "द फीन्ड" के कैरेक्टर को लेकर रिएक्शन अच्छा नहीं था और काफी लोग मानते थे कि "द फीन्ड" के कारण काफी सुपरस्टार्स का मोमेंटम बिगड़ा हुआ नजर आया।

"द फीन्ड" के कैरेक्टर को इतना अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा था कि ब्रे वायट खुद को अगला अंडरटेकर मानने लगे थे। कंपनी की क्रिएटिव टीम ने Ringside के एक मेंबर को बताया कि,

"उनके कारण बेबीफेस सैथ रॉलिंस और बेबीफेस द मिज़ का कैरेक्टर कमजोर पड़ गया था और इस बात के सबूत भी हैं। वहीं इस पुश के कारण वो खुद को अगला अंडरटेकर मानने लगे थे, लेकिन टॉप पर पहुंचने के बाद अंडरटेकर ने दूसरे सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाने में योगदान दिया था। ब्रे वायट ऐसा करना नहीं जानते।"

WWE से उनके रिलीज़ होने का फैसला सबके लिए चौंकाने वाला रहा था, लेकिन पिछले कुछ समय से वायट सोशल मीडिया पर अपनी प्रो रेसलिंग में वापसी को टीज़ करते नजर आए हैं। खैर ये तो समय ही बताएगा कि उनकी वापसी कब और किस प्रमोशन में होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...