Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्या आप जानते हैं: वो रैसलिंग इवेंट जिसे करीब साढ़े 3 लाख लोगों ने स्टेडियम के अंदर बैठकर देखा

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:50 IST

क्या आप सोच सकते हैं कि अगर किसी इवेंट को एक समय पर करीब डेढ़ लाख लोग देख रहे हों, तो वहां कैसा आलम होगा। रैसलमेनिया इतिहास में सबसे ज्यादा एरीना में दर्शकों की संख्या रैसलमेनिया 32 के दौरान थी, जब 1 लाख 1 हजार के करीब लोगों ने शो को देखा था।

शायद आपने Collision of Korea नाम के रैसलिंग पीपीवी इवेंट के बारे में नहीं सुना होगा। 2 दिन तक चले इस रैसलिंग इवेंट को 3 लाख 55 हजार लोगों ने स्टेडियम में देखा था। न्यू जापान प्रो रैसलिंग और WCW द्वारा मिलकर कराए गए इस इवेंट को उत्तरी कोरिया को मेडे स्टेडियम में आयोजित किया गया था। पहले दिन इस इवेंट को स्टेडियम में आकर 1 लाख 65 हजार और दूसरे दिन 1 लाख 90 हजार लोगों ने देखा था।

इस इवेंट का सबसे बड़ा आकर्षण था मेन इवेंट मैच, जोकि 2 रैसलिंग लैजेंड एंटोनियो इनोकी और रिक फ्लेयर के बीच हुआ था। करीब 15 मिनट तक चले मैच में एंटोनियो इनोकी की जीत हुई। रिक फ्लेयर के नाम और काम से तो आप सब पूरी तरह से वाकिफ होंगे। जिन्होंने एंटोनियो इनोकी का नाम नहीं सुना, उनके लिए बता दें कि वो जापानी रैसलिंग इंडस्ट्री के बहुत ही बड़े लैजेंड रहे हैं।

Collision of Korea किसी भी उत्तरी अमेरिकी कंपनी द्वारा नॉर्थ कोरिया में आयोजित किया गया पहला पीपीवी इवेंट था। इसके नाम रैसलिंग इवेंट में सबसे ज्यादा क्राउड आने का रिकॉर्ड है। हालांकि इस क्राउड की संख्या को लेकर रैसलिंग जर्नलिस्ट डेव मैल्टजर की थोड़ी अलग राय है। उनके मुताबिक पहले दिन 1 लाख 50 हजार तो दूसरे दिन 1 लाख 65 हजार लोगों ने इस इवेंट को स्टेडियम में जाकर देखा था।

आज के समय किसी भी रैसलिंग कंपनी द्वारा 1 लाख दर्शक स्टेडियम में लाना भी बड़ा मुश्किल काम हो जाता है, डेढ लाख का आंकड़ा छूना तो बहुत दूर की बात है। मौजूदा हालात और इंटरनेट की वजह से इस रिकॉर्ड का टूट पाना नामुमकिन लगता है।

Published 18 Sep 2018, 14:25 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...