Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज: प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया में WWE को टक्कर देने आ रही है एक नई कंपनी

न्यूज़
1.23K   //    02 Jan 2019, 14:00 IST

Enter caption

आज के डेट में प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया में WWE से बड़ा कोई प्लेटफॉर्म नहीं है। कई नई कंपनियां शुरू हुईं लेकिन कोई भी इसके आगे टिक नहीं पाया। लेकिन अब एक नई कंपनी WWE को टक्कर देने के लिए मैदान में उतर रही है। पूर्व WWE स्टार कोडी रोड्स एक नई फ्रोफेशन रैसलिंग कंपनी शुरू करने जा रहे हैं।

रोड्स ने निक और मैट जैक्सन और एडम पेज के साथ मिलकर 'All Elite Wrestling' नाम से एक कंपनी बनाने की घोषणा की है। हालांकि यह भी सच्चाई है कि अब तक रिंग ऑफ ऑनर और टीएनए जैसे लीग ने WWE को टक्कर देने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे।

रैसलिंग ऑब्जर्वर की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस नई कंपनी को टोनी खान लीड करेंगे। खान अरबपति शाहिद खान के बेटे हैं। उनके हिस्सेदारी में NFL की टीम जैक्सनविले जगुआर और फुलहैम एफसी जैसी टीमें हैं। फोर्ब्स के मुताबिक शाहिद विश्व के सबसे अमीर लोगों में 217वें नंबर पर आते हैं।

1990 के बाद WWE के लिए ऐसा पहली बार होगा जब इतने धनवान व्यक्ति उसके टक्कर में खड़ा हो रहा है। पिछले साल शाहिद खान ने 600 मिलियन यूरो में बेम्बले स्टेडियम खरीदने वाले थे।

इससे पहले भी कई बार ऐसी अफवाहें रही हैं कि कॉडी रोड्स और कंपनी एक नई कंपनी बनाने वाली है। इन्होंने सितंबर 2018 में ऑल इन नाम से Non-WWE टैलेंट का आयोजन किया था, जिसमें दुनिया भर से लगभग 11 हजार दर्शकों ने हिस्सा लिया था। ऐसा यूएस की इतिहास में 1999 के बाद पहली बार हुआ था जब कोई Non-WWE इवेंट के लिए 10 हजार से ज्यादा टिकट बिके। इसे लेकर द यंग बक्स के नाम से एक ट्वीट भी किया गया था।

रोड्स वही हैं जिन्होंने 2006 से लेकर 2016 तक WWE के रिंग में अपना जलवा बिखेरा। उन्होंने यू ट्यूब के सीरीज बिंग द एलीट के नए साल पर प्रसारित किए गए एपिसोड में ऑल एलीट रैसलिंग को लेकर अधिकारिक घोषणा की है। 8 जनवरी को जैक्सोनविले में होने वाले 'ऑल और नथिंग' में ऑल एलीट रैसलिंग के बारे में अधिक जानकारियां उपलब्ध कराई जाएंगी।

'ऑल और नथिंग' के प्रोमोशन पोस्टर में इंडिपेंडेंट रैसलर क्रिस्टोफर डेनियल्स, फ्रैंकी कजारियन और स्कॉर्पियो स्काई को जगह दी गई है। क्रिस जैरिको औऱ जिम रॉस जैसे दिग्गजों को भी पोस्ट में जगह दी गई है।

Get WWE News in Hindi Here 

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...