Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बॉबी रुड ने रैसलिंग में 20 साल पूरे किए, शेयर की यादगार तस्वीर

Amit Shukla
ANALYST
21 Jun 2018, 17:15 IST

बॉबी रुड WWE को अपनी उपस्थिति से काफी ग्लोरियस बना रहे हैं। उनके इस करियर की शुरुआत 19 जून 1998 में हुई थी। इस बात की जानकारी खुद बॉबी ने हमें इस ट्वीट के द्वारा दी।


2016 में WWE के NXT का हिस्सा बने रुड ने NXT में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। अपने 20 साल लंबे करियर में वो TNA में जेम्स स्टॉर्म के साथ बियर मनी आईएनसी नाम की एक टैग टीम के रूप में काम कर चुके हैं।

वो 6 बार इम्पैक्ट वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन रहे हैं। इन्होंने स्टॉर्म को हराकर इम्पैक्ट वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने पास 256 दिनों तक रखी जो कि कम्पनी के इतिहास में सबसे लंबा समय है।

1998 से 2004 तक WWE के साथ रुड ने अमूमन डार्क मैचेज़ में हिस्सा लिया है। वो एक बार NXT चैंपियन रहे हैं और मेन रॉस्टर में स्मैकडाउन पर बुलाए जाते ही वो सर्वाइवर सीरीज टीम का हिस्सा रहे। इन्होंने जनवरी 2018 में यूनाइटेड स्टेटस चैंपियनशिप अपने नाम की जो कि उनकी मेन रॉस्टर पर जीती पहली चैंपियनशिप थी।

2005 में TNA के समय के दौरान वो डस्टिन रोडस के साथ एक बेस्ट ऑफ थ्री फाल्स स्टील केज मैच हार गए थे। इनके TNA में जैफ हार्डी, जैफ जेरेट तथा एरिक यंग सरीखे रैसलर्स के साथ काफी ज़बरदस्त फिउड्स हुए। मौजूदा रॉ जनरल मैनेजर कर्ट एंगल के साथ भी उनका फिउड काफी ज़बरदस्त था। स्टाइल्स हो या रॉब वैन डैम, स्टिंग हो या जेम्स स्टॉर्म, इन्होंने सबके साथ ज़बरदस्त लड़ाइयां की हैं।

इनकी लड़ाइयों में अद्भुत आनंद था, और इनके मैचेज़ भी काफी अच्छे होते थे। इनके काम करने का अंदाज़ काफी अच्छा था। आप चाहे इनकी स्टोरीलाइनस देखें या इनके गिमिक्स, इनके हर काम में एक अद्भुत ग्लोरियस अप्रोच था।

अपने करियर के दौरान इन्होंने ये बात साबित कि है कि बेबीफेस हो या हील, ये दोनों ही किरदार काफी अच्छे से निभा सकते हैं। ये उनका हुनर ही है कि TNA में वो एक हील थे, जबकि WWE के मेन रॉस्टर पर वो एक बेबीफेस हैं।इस समय तक उनके फिउड्स अच्छे हुए हैं, लेकिन ज़रूरत है कि उन्हें और अच्छे तथा यूनिवर्सल चैंपियनशिप फिउड्स का हिस्सा बनाया जाए।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...