WWE SummerSlam 2018 के मैच कार्ड के लिए 11 बड़ी भविष्यवाणियां

This is long due.

समरस्लैम WWE का दूसरा सबसे बड़ा पीपीवी है। भले ही इसे होने में 1 महीने का समय बचा है लेकिन दुनियाभर से फैंस यह अनुमान लगा रहे हैं कि उस रात कौन से मुकाबले होंगे। अभी तक WWE ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए एलेक्सा ब्लिस और रोंडा राउजी के मुकाबले की घोषणा की है। इसके अलावा ब्रॉक लैसनर अगले हफ्ते होने वाले रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले के मैच के विजेता के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप डिफेंड करेंगे। आइए जानें समरस्लैम से जुड़ी 11 संभावनाओं के बारे में-

#1 डेनियल ब्रायन बनाम द मिज़

टीम हैल नो एक्सट्रीम रूल्स में द ब्लजन ब्रदर्स के खिलाफ हार गई और मिज़ ने इनकी हार को लेकर कुछ कहने में ज्यादा समय नहीं लगाया जिसके बाद ब्रायन ने मिज़ पर हमला भी किया। 2016 में ब्रायन ने मिज़ को डरपोक कहा था जो लड़ने से डरता है। आने वाले समय में इनके बीच मुकाबला तय हो सकता है।

#2 कार्मेला बनाम बैकी लिंच - स्मैकडाउन लाइव विमेंस चैंपियनशिप

Becky could seal her way to SummerSlam next week on SmackDown Live.

स्मैकडाउन लाइव की जनरल मैनेजर ने इन दोनों के बीच एक मुकाबला रखा है जिसमें अगर बैकी लिंच जीत जाती हैं तो उन्हें समरस्लैम में स्मैकडाउन लाइव विमेंस चैंपियनशिप के लिए मौका दिया जाएगा। असुका और शार्लेट ने दो बार कार्मेला का सामना किया है और अगर अब दोबारा इनका मैच होता है तो फैंस ज्यादा खुश नहीं होंगे।

#3 बी-टीम बनाम ऑथर्स ऑफ पेन - रॉ टैग टीम चैंपियनशिप

Their run would run through SummerSlam.

नई टैग टीम चैंपियन बनी बी टीम अगले हफ्ते पूर्व चैंपियंस का सामना करेगी। हालांकि, इस बात की सम्भावना काफी कम है कि इतने कम समय में बी टीम हारेगी। पिछले हफ्ते, बी टीम ने द असेंशन को हराकर अपनी स्ट्रीक जारी रखी थी। अगर WWE इन्हें चैंपियन बनाये रखना चाहती है तो द ऑथर्स ऑफ पेन इनके लिए अच्छे प्रतिद्वंदी साबित होंगे।

#4 द ब्लजन ब्रदर्स बनाम द उसोज बनाम सैनिटी - स्मैकडाउन लाइव टैग टीम चैंपियनशिप

The teams had a stare down at each other a couple of weeks back.

स्मैकडाउन लाइव टैग टीम चैंपियंस बनने के बाद से ही द ब्लजन ब्रदर्स रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। उन्होंने अपने टाइटल को द उसोज, न्यू डे और टीम हैल नो के खिलाफ भी डिफेंड किया है। पिछले कुछ समय में मिली गति को ध्यान में रखते हुए, समरस्लैम में इस टाइटल के लिए एक ट्रिपल थ्रेट मैच हो सकता है। द उसोज टीम हैल नो को मिली टाइटल शॉट के ऊपर बात कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ, सैनिटी ने भी सभी को प्रभावित किया है।

#5 शिंस्के नाकामुरा बनाम रैंडी ऑर्टन - यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप

Would

पिछले कुछ दिनों में नाकामुरा ने 2 बार जैफ हार्डी का सामना किया है। उससे भी ज्यादा जरूरी यह है कि दोनों की बार रैंडी ऑर्टन ने पूर्व चैंपियन पर हमला किया। हार्डी अपना री-मैच हार गए और पिछले हफ्ते हुए हमले के बाद अब वो कुछ समय तक टीवी से दूर रहने वाले हैं। ऑर्टन ने हाल ही में अपना हील टर्न किया है और हो सकता है दोनों के बीच समरस्लैम में एक हील बनाम हील मैच दिखे।

#6 एजे स्टाइल्स बनाम समोआ जो - WWE चैंपियनशिप

The most anticipated match of the Summer.

समरस्लैम में कई बड़े मुकाबले होने की उम्मीदें हैं और यह उनमें से ही एक बड़ा मुकाबला है। फ़ैन्स कई महीनों से इन दोनों के बीच मुकाबला होने का इंतेज़ार कर रहे हैं। काफ-क्रशर बनाम कोकिना क्लच के मास्टर के बीच मुकाबला होता है तो यह मुकाबला शो को शानदार बना देगा।

#7 डॉल्फ ज़िगलर बनाम सैथ रॉलिंस - इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप

These two have taken the IC title at a different level.

यूनिवर्सल चैंपियनशिप की मौजूदगी ना होने के बाद इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, रॉ की शान बन चुका है। सैथ रॉलिन्स और डॉल्फ ज़िगलर ने WWE को पिछले कुछ समय में कई शानदार मुकाबले दिए हैं। एक्सट्रीम रूल्स में एक शानदार मैच देने के बाद एक बार फिर से हमें समरस्लैम में इनका मैच देखने को मिल सकता है। इन दोनों के अलावा इस मुकाबले में फिन बैलर, बैरन कॉर्बिन, बॉबी रुड, जिंदर महल या इलायस का नाम जुड़ सकता है। यहां तक कि ड्रू मैकइंटायर का नाम भी यहां शामिल हो सकता है।

#8 साशा बैंक्स और बेली बनाम द रायट स्क्वॉड

Could the friends reply to the earlier assaults?

जैसा कि हमने पिछले हफ्ते देखा, साशा और बेली ने अपनी दोस्ती के बीच आ रही दिक्कतों को दूर कर दिया है। अब हो सकता है कि इनकी दोस्ती के बीच दरार लाने वाली टीम रायट स्क्वॉड के साथ ही इनका मुकाबला हो जाये। पिछले कुछ महीनों में रायट स्क्वॉड ने सभी को काफी प्रभावित भी किया है।

#9 जॉन सीना बनाम द अंडरटेकर - रैसलमेनिया 34 री-मैच

Yes, please!

रैसलमेनिया के एक दूसरे का सामना करने के बाद से ही हमें यह दोनों स्टार्स किसी भी स्टोरीलाइन में शामिल होते हुए नहीं दिखे हैं। पिछले कुछ सालों में हमें समरस्लैम में आइकॉन बनाम आइकॉन मुकाबले देखने को मिले हैं। इन दोनों के रैसलमेनिया 34 मैच का री-मैच करवाने का यह सही समय है। यह पीपीवी अब बस 4 हफ्ते दूर है और सोशल मीडिया के जरिये इनकी दुश्मनी काफी जल्दी बढ़ेगी।

#10 ब्रॉक लैसनर बनाम बॉबी लैश्ले बनाम रोमन रेंस - यूनिवर्सल चैंपियनशिप

There are a thousand ways to make this happen!

अगले हफ्ते रॉ में हमें रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले के बीच एक मुकाबला देखने को मिलेगा ताकि यह तय किया जा सके कि कौन समरस्लैम में ब्रॉक का सामना करेगा। हालांकि यह मानना थोड़ा मुश्किल है कि इनमें से कोई एक रैसलर लैसनर का सामना नहीं करेगा। इस समय इनके बीच एक ट्रिपल मुकाबला करवाना ही सबसे अच्छा होगा।

#11 मनी इन द बैंक कैश-इन

It's time to become the Champion.

इस बात में कोई शक नहीं है कि समरस्लैम के मेन इवेंट में काफी शानदार मुकाबला होने वाला है जिससे अपने ब्रीफकेस से कैश-इन करना और भी आसान हो जाएगा। पिछले साल ब्रॉन स्ट्रोमैन को मिली पुश के बाद ऐसा लगता है कि वो जल्द ही कैश-इन करके चैंपियन बनने वाले हैं। लेखक- पुनीत कानुगा अनुवादक- ईशान शर्मा

App download animated image Get the free App now