Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Exclusive Interview: WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ खास बातचीत

Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST
Advertisement

ब्रॉन स्ट्रोमैन इस समय भारत दौरे पर हैं और उन्होंने अपने व्यस्त शेड्यूल में से स्पोर्टसकीड़ा के लिए थोड़ा समय निकाला। इस मॉन्स्टर के पीछे एक बिल्कुल ही प्यारा इंसान है जो कि बहुत ही मज़ाकिया है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने हमारी टीम के साथ समय बिताया और कई विषयों पर हमारे से साथ चर्चा की। इसमें उन्होंने रोमन रेंस, उन्हें दस साल के टैग टीम पार्टनर और अपना ब्रीफ़केस कैश इन करने के तरीके को लेकर हमसे बातचीत की।

ये रहे इंटरव्यू में पूछे गए सवाल और उनके जवाब।

जब आपको पता चला कि आप रैसलमेनिया 34 में निकोलस के साथ टीम बना रहे हैं तो आपकी पहली प्रतिक्रिया क्या थी?

ब्रॉन स्ट्रोमैन: हा हा। मेरे लिए ये बड़ा चौंकाने वाला लम्हा था। मुझे पता नहीं था कि मेरा पार्टनर कौन होगा। वहां पहुंचने के बाद मेरे बॉस ने कहा कि दर्शकों में से किसी एक को चुन लो। मेरे नज़र उस छोटे बच्चे पर पड़ी और मैंने उसे चुन लिया। मुझे पार्टनर की ज़रूरत नहीं थी लेकिन बॉस ने कहा कि एक पार्टनर चाहिए।

Advertisement

इसलिए मैंने एक नन्हें फैन का सपना पूरा करने की कोशिश की। मैंने उसे चुना और फिर हमने द बार को हराकर टैग टीम खिताब अपने नाम किया।


क्या आपको लगता है किसी दिन वो WWE सुपरस्टार बन सकते है?

ब्रॉन स्ट्रोमैन: ऐसा न होने की कोई वजह नहीं है। उसने पहले ही यहां कदम रख दिया है। रैसलमेनिया में डेब्यू करते हुए टैग टीम खिताब जीतना कोई छोटी बात नहीं है। उसकी शुरुआत अच्छी रही है।


अगले रैसलमेनिया में आपका ड्रीम विरोधी कौन होगा?

ब्रॉन स्ट्रोमैन: मैं लगभग सब से लड़ चुका हूं। मैं ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच लड़ना चाहूंगा और इसके लिए रैसलमेनिया से अच्छा मंच और कौन सा होगा?


क्या रोमन रेंस से आप अपना बदला ले चुके हैं?

ब्रॉन स्ट्रोमैन: ना, रोमन रेंस से मेरी दुश्मनी कभी खत्म नहीं हो सकती। इस समय मैंने उन्हें थोड़ी छूट दे रखी है। 2017 में जब वो मेरे खिलाफ थे तो उनका समय अच्छा नहीं रहा। मैं उन्हें पंचिंग बैग की तरह इस्तेमाल किया करता था। अभी उन्हें थोड़ी छूट दी है।

वो इस समय अच्छा काम कर रहे हैं और अभी हम दोनों की नजरें एक ही चीज़ पर टिकी है। जल्द ही हमारा आमना-सामना होगा।


क्या एक्सट्रीम रुल्स पीपीवी में आपने द अंडरटेकर और मिक फोली को याद किया?

ब्रॉन स्ट्रोमैन: इसके बारे में पहले तक नहीं सोचा था लेकिन फिर किसी ने मुझे ये याद दिलाया। मैं केविन की बकवास सुनकर पागल हो गया था। अगर आप जीत नहीं सकते तो आपको बेहतर ढंग से हारना चाहिए। इसलिए वो हुआ जो होना चाहिए था।


एक बच्चे के रूप में और बड़े होकर आपके लिए रैसलिंग का सबसे अच्छा लम्हा कौन सा लगा?

ब्रॉन स्ट्रोमैन: इसमें कोई शक नहीं। आंद्रे द जाएंट बनाम हल्क होगन, जब हल्क ने आंद्रे को बॉडीस्लैम दिया। मेरे लिए वो सबसे यादगार लम्हा है।


इस समय रैसलिंग की दुनिया मे अच्छा "बड़ा रैसलर" कौन है?

ब्रॉन स्ट्रोमैन: मैं अकेला इस समय रैसलिंग का सबसे बड़ा रैसलर नहीं हूं। इस समय मैं इस श्रेणी में सबसे आखिरी रैसलर हूं। द बिग शो, द अंडरटेकर, केन और आंद्रे द जाएंट की विरासत को मैं आगे बढ़ा रहा हूं।

इसे लेकर मुझ पर काफी दबाव है और मुझे काफी जगह भरनी है। लेकिन मैं इस काम को बखूबी निभाउंगा और रैसलिंग जगत में मॉन्स्टर का नाम बनाऊंगा।


लॉकर रूम में आपके बाद सबसे ताकतवर रैसलर कौन है?

ब्रॉन स्ट्रोमैन: बिग ई। वो तो बिल्कुल एक जानवर है। वो किसी को भी कड़ी टक्कर दे सकते हैं। जी हां, बिग ई बिल्कुल बहुत ताकतवर हैं।


लार्स सुलिवान के साथ आपकी कई बार तुलना की जाती है, क्या आप उन्हें भविष्य में अपने विरोधी के रूप में देख रहे हैं?

ब्रॉन स्ट्रोमैन: जी हां, मैंने लार्स सुलिवान के बारे में काफी कुछ सुना है। लेकिन मैं उनके बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानता। लोग उनके बारे में अक्सर बात करते हैं और उनमें काफी प्रतिभा है। उनका काम मुझे पसंद है। उनके खिलाफ लड़ना बराबरी का मुकाबला होगा। अगर वो आते हैं तो आने दो।


WWE सुपरस्टार बनने की सबसे मुश्किल चीज़ क्या है?

ब्रॉन स्ट्रोमैन: सफर! WWE सुपरस्टार के लिए सबसे मुश्किल चीज़ है सफर करना। साल में करीब 300 दिन हम बाहर रहते हैं और हमारी ज़िंदगी सूटकेस में पैक रहती है। परिवार से दूर रहना मुश्किल है।

इस वजह से आप कई चीजें मिस कर देते हैं लेकिन फिर मुझे मेरा काम पसन्द है। WWE में काम करना मेरे ज़िंदगी और करियर के लिए बड़ा अच्छा रहा है। इसकी वजह से मेरे दोस्त और मेरे परिवार को काफी कुछ मिला है इसलिए थोड़ी कुर्बानी बेकार नहीं गयी।


आखिरी सवाल, जब चैंपियन शो में आएगा ही नहीं तो आप ब्रीफ़केस कैश इन कैसे करेंगे?

ब्रॉन स्ट्रोमैन: मैंने खुद इस बारे में काफी सोचा। हो सकता है मुझे जंगलों के बीच होकर कनाडा जाकर उनके पास पहुंचना पड़ सकता है। देखते हैं वो कब मिलते हैं। (हंसकर) एयरपोर्ट पर अगर हम मिल गए तो वहां मैं कैश इन कर दूंगा।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Published 21 Jul 2018, 15:21 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit