Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE दिग्गज ब्रैट हार्ट ने मौजूदा सुपरस्टार्स पर साधा निशाना

Sanjay Dutta
ANALYST
09 Jun 2018, 16:45 IST

ब्रैट हार्ट को एक समय पर रैसलिंग जगत का सबसे बेहतरीन कहानीकार माना जाता था। लेकिन इस WWE हॉल आॅफ फेमर के मुताबिक मौजूदा टेलेंट उनके काम को आगे बढ़ाने में असफल रहे हैं। स्टोरीटेलिंग प्रो रैसलिंग का महत्वपूर्ण अंश है लेकिन इसमें माहिर होना काफी मुश्किल है। मैच में कहीं जाने कहानी फैन्स को मैच में बांधे रखती हैं।

UK के TalkSports के साथ बात करते हुए पुर्व WCW और WWE चैंपियन ने कहा किया है कि मौजूदा प्रोग्रामिंग में नाटकीयता का अभाव है और मौजूदा रोस्टर को कहानी कहना नहीं आता :

" मुझे लगता है कि मैं इस वक्त दुनिया के किसी रैसलर से बेहतर कहानीकार था। मैंने इस साल का रैसलमेनिया का देखा और उसमें कोई नाटाकीयता नहीं थी। आजकल के रैसलर्स बहुत सारी बेहतरीन चीजें करते हैं और वह शानदार एथलीट है लेकिन उन्हें कहानी कहना नहीं आता"

WWE में शानदार एथलीटों की भरमार है लेकिन ऐसा लगता है कि उनमें रैसलिंग की बुनियादी चीजों का अभाव हैं।

" रैसलिंग का अपना एक भाव है और एक बार फिर बदल जाएगी जब लोग इस 'जाली' रैसलिंग से ऊब जाएंगे। मैं हाल ही में कुछ पत्रकारों के वेम्बली में हुए डेवी बॉय के खिलाफ मेरे मैच देख रहा था और उन्हें लग रहा था कि वह असली हैं।दो ब्रिटिश रैसलर्स ( पीट ड्यून और टायलर बेट) को मिली जोरदार प्रतिक्रिया यह साबित करती है कि रैसलिंग में नाटाकीयता वापस लौट रही हैं।"

ब्रिटिश रैसलिंग एक बार फिर से रैसलिंग जगत में एक नयी गतिशीलता ला रही है आने वाले हफ्तों में होने वाले WWE यूनाइटेड किंगडम चैंपियनशिप टूर्नामेंट को देखते हुए हमें लगता है कि यह शैली और विकसित होगी। रॉ में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस ,केविन ओवंस, जिंदर महल, साशा बैंक्स और बेली पर स्टोरी रहती है, जबकि ब्लू ब्रांड में एजे स्टाइल्स , नाकामुरा , ब्रायन के आसपस ही स्टोरी होती है।

लेखक - फिलिप मैरी , अनुवादक - संजय दत्ता

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...