COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

Opinion: क्या समरस्लैम में पॉल हेमन का लैसनर को धोखा देना सही फैसला होगा?

Aarti Sharma
ANALYST
3   //    03 Aug 2018, 18:07 IST

पिछले हफ्ते रॉ में जिस तरह की चीजें हुईं, उससे तो थी लग रहा है कि समरस्लैम में हमें काफी चौंकाने वालीं चीजें देखने को मिलेंगी। 3 महीनों तक रॉ में नज़र ना आने के बाद लैसनर पिछले रॉ के एपिसोड में अपनी वापसी करते हुए नज़र आएं। लैसनर बैकस्टेज अपने लॉकर रूम में बैठकर मैगज़ीन पढ़ रहें थे। पॉल हेमैन ने कहीं बार उन्हें समझाया कि वो रिंग में जाये लेकिन लैसनर अपने बदले एटिट्यूड के साथ उनकी बातों पर ध्यान ही नहीं दे रहे थे।

इन सभी के दौरान कॉन्स्टेबल कॉर्बिन, स्टेफनी के आदेशों पर रोमन रेंस को बिल्डिंग से बाहर जाने को बोलते हैं और ना चाहते हुए भी उन्हें जाना पड़ता है लेकिन जाते-जाते रेंस एक मुक्का कॉर्बिन को लगा देते हैं।

फिर समय आता है जब कर्ट, पॉल को धमकी देते हैं कि अगर लैसनर रिंग के अंदर नहीं आते हैं तो उनका कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया जाएगा। यह सुनकर पॉल घबरा जाते हैं और लैसनर को रिंग में आने के लिए मनाने लगते हैं। लेकिन वह इस बार भी नहीं सुनते और जब हेमन उन्हें एक दोस्त की तरह आने कहते हैं तो लैसनर भड़क जाते हैं और गुस्से में उन्हें बताते हैं कि पॉल उनके लिए काम करते हैं, वो पॉल के लिय और वो एक दुसरे के दोस्त नहीं हैं।

आखिर में जब रॉ खत्म होने वाली होती है, कर्ट का म्यूजिक बजता है और वह रिंग में आते हैं और पॉल को बुलाते हैं, सिर्फ यह जानने के लिए की लैसनर आ रहे हैं या नहीं। पॉल का जवाब ना में होता है और कर्ट लैसनर की बेइज्जती करने लगते हैं और फिर पॉल भी लैसनर की बेइज्जती और कर्ट की तारीफ करने लगते हैं, सिर्फ इस उम्मीद में की उनका कॉन्ट्रैक्ट बच जाए।

फिर कर्ट उनके कॉन्ट्रैक्ट को टर्मिनेट करते हैं और पॉल उनके पैरों पर गिर जाते हैं। अब बजता है लैसनर का म्यूजिक और रिंग के अंदर आते ही वो कर्ट एंगल और वहां खड़े कॉन्स्टेबल बैरन कॉर्बिन से पूछते हैं कि किसी को मुझसे कोई दिक्कत है?

जवाब देने से पहले ही लैसनर एंगल को F5 लगा देते हैं और समझदारी दिखाते हुए कॉर्बिन अपने आप रिंग से उतर जाते हैं। अब हेमन और लैसनर दोनो इस नज़ारे को देख रहे होते हैं और तभी लैसनर अपने एडवोकेट का जबड़ा पकड़ के उन्हें कर्ट का चेहरा दिखाते हैं। इससे तो साफ पता लगता है कि इन दोनों के बीच काफी दिक्कतें चल रहीं हैं। अब ऐसे में तो सिर्फ यही संकेत मिल रहे हैं कि समरस्लैम में हेमन, लैसनर को धोखा देकर रोमन का साथ दे सकते हैं।

अगर ऐसा होता है तो इससे लैसनर को रोमन के सामने हारने में भी दिक्कत नहीं होगी और उससे उनकी इमेज भी बची रहेगी। इसके अलावा ऐसा करने से रोमन रेंस का हील टर्न भी हो जाएगा और उन्हें हेमैन के रूप में अच्छा मैनेजर मिल जाएगा। जहां रोमन रिंग में अच्छे हैं वहीं पॉल माइक्रोफोन पर कमाल का काम करते हैं।

अब इससे रोमन रेंस का हील टर्न तो हो जाएगा लेकिन पिछले हफ्ते फैंस जिस तरह से उनके नाम को पुकार रहे थे उस हिसाब से तो उन्हें एक फेस रैसलर जैसा रेस्पॉन्स मिल रहा था और एक हील टर्न से सब उल्टा हो जाएगा। इसके अलावा ऐसा भी हो सकता है कि WWE सिर्फ फैंस को घुमरा कर रही हो ताकि जब फैंस पॉल के हमले का इंतज़ार करें और वो जाकर लैसनर की ही मदद कर दें।

WWE कई बार फैंस को घुमरा कर चुकी है और इस बार भी ऐसा होने की सम्भावना है। अगले रॉ में लैसनर के होने की सम्भावना कम है और यह देखना दिलचस्प होगा की अगले हफ्ते WWE किस तरह चीजों को सम्भालती है।

 

Aarti Sharma
ANALYST
WRITING IS MY PASSION AND JOB.
Fetching more content...