Opinion: ब्रॉक लैसनर का WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप खिताब हारना तय

2 अप्रैल 2017 को रैसलमेनिया 33 में उस समय के यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग को हराते हुए ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियन अपने नाम की। तब से लेकर आज तक लैसनर ने खिताब कुछ ही मौकों पर डिफेंड किया। हाल ही में लैसनर ने सीएम पंक के 434 दिनों तक चैंपियन रहने के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सबसे लम्बे समय तक WWE चैंपियन रहने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

ब्रॉक लैसनर उन चुनिंदा रैसलर्स में से हैं जिन्होंने WWE के साथ-साथ UFC में भी अपना नाम बनाया है। लैसनर पूर्व UFC हैवीवेट चैंपियन रह चुके हैं। नवंबर 2008 में ब्रॉक लैसनर ने पहली UFC हैवीवेट चैंपियनशिप जीती थी और फिर UFC अनडिस्प्यूटेड चैंपियन बने। UFC 141 के बाद उन्होंने UFC से संन्यास ले लिया था। ड्रग टेस्ट में फैल होने के बाद उनकी UFC वापसी की संभावना रद्द कर गयी थी।

लेकिन UFC 226 के मेन इवेंट के बाद नए चैंपियन डेनियल कॉर्मियर ने ब्रॉक लैसनर को फाइट के लिए ललकारा और ब्रॉक लैसनर ने भी उन्हें गाली देकर सावधान रहने की चुनौती दी। इसके बाद संभावना है कि साल के आखिर में होने वाले UFC फाइट में ब्रॉक लैसनर एक बार फिर ऑक्टागन में उतर सकते हैं।

ब्रॉक लैसनर एक ऐसे रैसलर हैं, जिनकी पीपीवी में मौजूदगी ढेर सारे दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। उसी तरह उनके UFC फाइट में भी ढेर सारे दर्शकों के आने की उम्मीद है। हालांकि ये पक्का नहीं है कि वो WWE यूनिवर्सल चैंपियन रहते हुए फाइट करेंगे या उसे WWE के किसी पीपीवी में हार जाएंगे। इसके साथ साथ ब्रॉक लैसनर ने WWE के साथ एक छोटा सा करार किया था, जो समरस्लैम पीपीवी के बाद खत्म हो जाएगा और फिर ब्रॉक पार्ट टाइमर की जगह फुल टाइम ऑक्टागन में जा सकते हैं। ये सभी चीजें लैसनर के चैंपियनशिप दौर के खत्म होने की ओर इशारा है।

इसके बाद WWE की बुकिंग दिलचस्प हो सकती है। खबरें है कि समरस्लैम पीपीवी में ब्रॉक लैसनर अपना यूनिवर्सल चैंपियनशिप गंवा सकते हैं जिसके बाद वो UFC फाइट के लिए छुट्टी ले लेंगे। साल के अंत में होने वाली इस UFC फाइट के लिए लैसनर को तैयारी की ज़रूरत है।

आपको बता दें कि रैसलमेनिया 34 के बाद लैसनर का WWE के साथ करार खत्म हो रहा था, लेकिन सभी को हैरान करते हुए उन्होंने कंपनी के साथ थोड़े समय के लिए एक करार साइन कर लिया। जिसकी मदद से उन्होंने ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड की और सीएम का रिकॉर्ड तोड़ा। नए करार के तहत लैसनर के पास WWE में रहते हर UFC में काम करने की छूट मिलती है।

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस के बीच मैच होगा। वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन भी मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस के साथ चैंपियन को चुनौती देने के लिए तैयार है। ब्रॉक लैसनर, समरस्लैम पीपीवी में WWE में दिखाई दे सकते हैं और वहां उन्हें कैसे बुक किया जाता है ये देखने लायक होगा।

App download animated image Get the free App now