Create

ब्रॉक लैसनर का WrestleMania 34 के बाद असली प्लान सामने आया

आप मानें या ना मानें लेकिन WWE इतिहास के ब्रॉक लैसनर सबसे दिग्गज सुपरस्टार रहे हैं। अपनी जनरेशन मेें उन्होंने जो किया वो किसी ने नहीं किया और अभी भी वो कुछ ऐसा काम यहां कर रहे है जो शायद ही कोई कर पाए। यहीं वजह है WWE में उन्हें सबसे ज्यादा सैलरी दी जाती हैं। उनके आस पास कोई भी नहीं हैं। ये भी तब जब वो कभी-कभी यहां पर आते हैं। पीपीवी या किसी बड़े इवेंट में ही वो नजर आते हैं। रैसलमेनिया 34 में उनका मैच रोमन रेंस के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा। तमाम अफवाहें और रिपोट्स में ये कहा जा रहा है कि वो रैसलमेनिया के बाद WWE छोड़ देंगे। क्योंकि उनका कॉन्ट्रैक्ट भी एक्सपायर हो रहा हैं। ब्रॉक लैसनर या तो इसके बाद अपने कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ा सकते है या फिर रैसलमेनिया के बाद UFC में फाइट करने जा सकते हैं। रैसलमेनिया 31 में तीन साल पहले ब्रॉक लैसनर का सामना रोमन रेंस के साथ ही हुआ था। इसके बाद ये कहा जा रहा था कि वो रॉ में आकर वो चले जाएंगे। वो WWE से खुश नहीं हैं। लेकिन ये सब गलत हो गया। लैसनर को दोबारा रिटेन किया गया और रैसलमेनिया 34 तक उनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया गया। जैसे तैसे वो मान गए। रैसलिंग ऑब्जर्वर के डेव मैल्टजर ने अपनी रिपोर्ट में ये कहा है कि इस बार भी इतिहास बनेगा। और WWE लैसनर को बनाए रखेगा। लैसनर भी यहां रहना चाहते हैं। WWE दोबारा ये करके दिखाएगा क्योंकि उन्हें अभी भी इसकी जरूरत हैं। वैसे WWE भी लैसनर को इस तरीके से बिल्ड कर रहा है कि वो आगे यहीं रहें। फैंस के दिमाग में भी ये ही डाला जा रहा है। रोमन रेंस ने आकर दो हफ्ते उनके खिलाफ प्रोमो किए और वो नहीं आए। फिर इस हफ्ते वो आए। तो इससे ये पता चलता है कि WWE कैसे उन्हें आगे के लिए तैयार किया जा रहा है।

youtube-cover


लैसनर कई बार अपने इंटरव्यू में ये भी कह चुके है दो साल पहले उनके साथ जो हुआ उसके बाद उन्हें अब MMA में मजा नहीं आएगा। हालांकि WWE में रहते हुए उन्होंने UFC में फाइट की। डाना व्हाइट के साथ उनकी एक तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हुई थी। जिसके बाद फिर बातें बननी शुरू हो गई। लेकिन MMA में इस प्वाइंट पर लैैसनर के लिए फुल टाइमर करियर बनाना काफी मुश्किल होगा। ब्रॉक लैसनर खुद नहीं चाहेंगे। तो ये साफ है कि WWE के अलावा लैसनर के लिए कोई दूसरा रास्ता नहीं है।

लैसनर को WWE में इस समय करीब 12 ंमिलियन मिल रहा हैं। और वो फुल टाइमर नहीं है। वो साल में 300 दिन ट्रैवल नहीं करते। इसके बावजूद उनकी मांग बहुत ज्यादा हैं। UFC में वो एक ही शर्त में जा सकते है अगर वहां उन्हें पैसा ज्यादा मिल जाए। लेकिन पिछले दो साल में जिस तरह उनके साथ हुआ उसके बाद वो भी वहां नहीं जाना चाहेंगे। तो उम्मीद पूरे तरीके से यहीं है कि रैसलमेनिया 34 के बाद भी वो WWE में रहेंगे। रैसलमेनिया 31 के बाद जो हुआ था वो यहां होने की उम्मीद हैं।
Edited by Staff Editor
Be the first one to comment