Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करेंगे बॉबी लैश्ले?

26 Jun 2018, 10:58 IST

केजसाइड सीट्स की रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉबी लैश्ले यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करने वाले हैं। ये अनुमान इसलिए लगाया गया है क्योंकि सोशल मीडिया पर पॉल हेमन का हालिया प्रोमो दिया है।

ब्रॉक लैसनर के पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप का खिताब रिकॉर्ड 449 दिनों से बना हुआ है। इससे पूर्व यह रिकॉर्ड सीएम पंक के नाम था, उन्होंने इस खिताब को अपने पास 434 दिनों तक रखा था। लैसनर इस खिताब का बचाव करने के लिए पिछली बार ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल मैच में रोमन रेन्स के खिलाफ रिंग में उतरे थे। उन्होंने इस मुकाबलें में रोमन रेन्स को हराकर इस खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया था।

इस मुकाबले के बाद से यह टाइटल अभी तक डिफेंड नहीं किया गया है और एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी के दौरान यह फैसला करने के लिए मल्टी मैन नंबर वन कन्टेनडर मैच रखा गया था जिसको अब रद्द कर दिया गया। इस हफ्ते इस मैच को रद्द करने की घोषणा कर्ट एंगल ने की जिसके बाद रोमन रेंस ने लैश्ले के खिलाफ सिंगल्स मैच की मांग की।  हालांकि कर्ट ने इस मैच को लगभत तय कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि एक्सट्रीम रूल्स में लैश्ले, रोमन रेंस के खिलाफ जीत दर्ज कर लैसनर के खिलाफ लड़ सकते हैं।

रैसलमेनिया के बाद WWE में वापसी करने वाले बॉबी लैश्ले रॉ से जुड़े हुए हैं और वे अभी तक कुछ ख़ास नहीं कर सके हैं। वापसी के बाद जिस तरह से उनको बुक किया गया है उसे देखकर उनके कई फैन्स असंतोष जाहिर कर चुके हैं। हाल ही में MITB पीपीवी में सैमी जेन के साथ हुए मुकाबले में ‘अंडरडॉग फ्रॉम अंडरग्राउंड’ को हराकर बॉबी लैश्ले ने मोमेंटम हासिल कर लिया है।

अभी इस बात की घोषणा नहीं की गयी है कि अगला यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच कब होगा। सम्भवतः हमें यह मुकाबला समरस्लैम के दौरान देखने को मिल सकता है। हालांकि यह अनुमान लगाया जा रहा था कि ब्रॉक लैसनर को इस चैंपियनशिप के लिए रोमन रेन्स या सैथ रॉलिंस चैलेंज करेंगे। लेकिन लैसनर अब इस टाइटल का बचाव बॉबी लैश्ले के खिलाफ करेंगे।

लेखक- शिवेन सचदेवा,अनुवादक - तनिष्क सिंह तोमर

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...