Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE लैजेंड को 4 मिनट का मैच लड़ने के लिए मिले करीब 70 लाख रुपये

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:46 IST

Enter caption

WWE ने साल 2018 में सऊदी अरब के जेद्दाह और रियाद शहर में अलग-अलग इवेंट्स का आयोजन करवाया। इन पीपीवी इवेंटों को करवाने की पीछे की सबसे बड़ी वजह सऊदी सरकार से मिलने वाली मोटी रकम थी। WWE को इन दोनों इवेंटों से अरबों रुपयों की कमाई हुई। जाहिर सी बात है कि फैंस के नाराजगी के बाद भी कंपनी द्वारा सऊदी अरब में इवेंट करवाए गए। इससे कंपनी के अलावा रैसलरों को भी बहुत फायदा हुआ।

रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर ने जानकारी दी है कि अप्रैल महीने में हुए ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल मैच में हिस्सा लेने वाले क्रिस जैरिको को 1 लाख अमेरिकी डॉलर मिले थे। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि क्रिस जैरिको ने इस मैच में सिर्फ 3 मिनट और 18 सेकेंड का समय बिताया। एंट्रेंस से लेकर रिंग में आने और एलिमिनेट होने के समय को मिलाएं तो लगभग 4 मिनट ही बैठते हैं। यानी कि क्रिस जैरिको को सिर्फ 4 मिनट के लिए शो में आने पर WWE ने 70 लाख से ज्यादा रुपये दिए।

क्रिस जैरिको ने 'द मिरर' के साथ इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में शामिल होने के लिए अच्छे पैसे मिले हैं। उस दौरान क्रिस जैरिको ने कहा था, "मैंने मैच के दौरान करीब 4 मिनट का समय बिताया। मैंने कहा था कि आप वाकई मुझे इतना पैसा दे रहे हो? आप लोगों की कितनी कमाई हो रही है? सऊदी अरब का वो टूर काफी जल्दी खत्म हो गया था।"

ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में 50 रैसलरों ने हिस्सा लिया था। इसमें क्रिस जैरिको 50वें नंबर पर आए थे। मैच में क्रिस जैरिको ने सिर्फ शेल्टन बैंजामिन को एलिमिनेट किया था और आखिर में वो करीब सवा 3 मिनट का समय बिताकर ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा एलिमिनेट कर दिए गए। फिलहाल जैरिको WWE से बाहर कई सारे काम कर रहे हैं, वो NJPW के यूएस चैंपियन होने के अलावा अपने म्यूजिक बैंड के साथ काम करने में व्यस्त हैं।

WWE की ब्रेकिंग और अहम खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Published 12 Nov 2018, 10:59 IST
Advertisement
Fetching more content...