Create

पूर्व WWE दिग्गज ने साल 2021 में रचा नया इतिहास, 3 अलग कंपनियों के मेन इवेंट का हिस्सा बनकर सभी को चौंकाया

WWE में क्रिश्चियन केज ने बहुत नाम कमाया
WWE में क्रिश्चियन केज ने बहुत नाम कमाया
reaction-emoji
PANKAJ

पूर्व WWE दिग्गज क्रिश्चियन केज (Christian Cage) के लिए अभी तक साल 2021 शानदार रहा है। सबसे बड़ी बात कि उन्होंने इस साल अपने जबरदस्त काम से एक नया इतिहास रच दिया है। एक साल में तीन अलग-अलग कंपनियों के पीपीवी के मेन इवेंट में हिस्सा लेने वाले पहले सुपरस्टार क्रिश्चियन केज बन गए है। ये उपलब्धि इससे पहले कोई भी रेसलिंग की दुुनिया में हासिल नहीं कर पाया है।

AEW दिग्गज क्रिश्चियन केज ने रचा बहुत बड़ा इतिहास

47 साल की उम्र में कम ही रेसलर्स होते हैं जो कोई नया कारनामा करते हैं। क्रिश्चियन केज ने एक अलग कारनामा कर के दिखा दिया। केज ने बता दिया कि उम्र से ज्यादा मेहनत रंग लाती है। एक बात और भी समझने वाली है कि क्रिश्चियन केज ने अपने रेसलिंग करियर में सब कुछ पहले ही हासिल कर लिया था।

सात साल तक रिंग में क्रिश्चियन केज ने कदम नहीं रखा था। इस साल जनवरी में हुए WWE Royal Rumble पीपीवी में केज ने एंट्री कर सभी को सरप्राइज दिया। शो के मेन इवेंट में हुए मेंस रंबल मैच का हिस्सा केज थे। केज ये रंबल मैच नहीं जीत पाए लेकिन अंतिम चार सुपरस्टार्स में वो शामिल थे।

इसी साल सितंबर में AEW के ऑल आउट पीपीवी के मेन इवेंट में भी क्रिश्चियन केज नजर आए। कैनी ओमेगा के साथ AEW चैंपियनशिप के लिए केज का मैच हुआ था। इस वीकेंड इम्पैक्ट रेसलिंग का Bound for Glory पीपीवी हुआ था। जोश अलेक्जेंडर के साथ केज का यहां इम्पैक्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच फैंस को देखने को मिला था।

WWE Royal Rumble main eventAEW All Out main eventImpact Wrestling Bound for Glory main event ALL IN THE SAME YEAR! What a 2021 for Christian Cage!!! https://t.co/mEVoX1NYQ5

वैसे केज ने जब सात साल बाद रिंग में वापसी की तो सभी को लगा कि इस बार वो अपना अंतिम मैच लड़ेंगे लेकिन ऐसा नहीं है। अब केज ने रेसलिंग में फिर से रफ्तार पकड़ ली है। ऐसा लग रहा है कि अगले पांच साल तक वो रेसलिंग में काम करते रहेंगे। इस उम्र में भी जिस अंदाज में केज मैच लड़ रहे हैं वो काबिलेतारीफ है। फैंस के बीच एक बार फिर केज ने अपना नाम बना लिया हैं। आने वाले समय में केज कुछ नए रिकॉर्ड और भी बना सकते हैं।


Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...