Create
Notifications

ऐज के दोस्त और WWE दिग्गज ने AEW में रचा इतिहास, 37 साल के रेसलर को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम की

AEW Rampage में दिग्गज ने दिखाया अपना जलवा
AEW Rampage में दिग्गज ने दिखाया अपना जलवा
PANKAJ
visit

AEW Rampage का पहला शो जबरदस्त साबित हुआ। WWE दिग्गज और ऐज (Edge) के दोस्त क्रिश्चियन केज (Christian Cage) ने यहां इतिहास रच दिया। क्रिश्चियन केज का मुकाबला इस शो में कैनी ओमेगा (Kenny Omega) के साथ हुआ था। दोनों के बीच इम्पैक्ट रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए धमाकेदार मैच हुआ। केज ने इस मैच में जीत हासिल कर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। 37 साल के कैनी ओमेगा को बहुत लंबे समय बाद हार का सामना करना पड़ा।

WWE दिग्गज क्रिश्चियन केज बने चैंपियन

कैनी ओमेगा और क्रिश्चियन केज के बीच ये मैच काफी लंबा चला। दोनों ने एक दूसरे को बहुत मूव्स लगाए। मैच में काफी दखलअंदाजी भी हुई। मैच के अंत में क्रिश्चियन केज ने किलस्विच ओमेगा को लगाया और धराशाई कर दिया। कैनी ओमेगा इस मैच में हार जाएंगे ये किसी ने सोचा नहीं था। AEW ने केज को जिताकर फैंस को बहुत बड़ा सरप्राइज दिया।

इस साल केज मार्च में WWE छोड़कर AEW में चले गए थे। तब भी केज ने सभी को चौंका दिया था। जनवरी में सात साल बाद उन्होंने WWE रिंग में कदम रखा था। ऐज के साथ शानदार मोमेंट देखने को मिला था। सभी को लगा था कि WWE में ही वो अब कुछ मैच लड़ेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

कैनी ओमेगा को जरूर इस हार से झटका लगा होगा। अभी तक उन्होंने जीत की स्ट्रीक कायम रखी थी लेकिन केज ने ये स्ट्रीक खत्म कर दी। केज नए चैंपियन बनकर निकले और उन्होंने इस चीज का जश्न भी मनाया। AEW में पहली बार केज ने कोई चैंपियनशिप अपने नाम की। AEW टीम ने केज को चैंपियन बनाकर सभी को चौंका दिया और अब फैंस की नजरें भी उनके ऊपर हमेशा टिकी रहेंगी।

WWE में क्रिश्चियन का बहुत बड़ा नाम रहा था और फैंस ने भी हमेशा उन्हें सपोर्ट किया। कैनी ओमेगा का चैंपियनशिप रन अच्छा रहा लेकिन बिजनेस के हिसाब से कोई फायदा नहीं हुआ। केज के चैंपियन बनने से जरूर AEW को काफी फायदा होगा। कैनी ओमेगा अब रीमैच की मांग भी कर सकते हैं। अगर ऐसा होगा तो AEW के अगले पीपीवी में दोनों के बीच एक बार फिर अच्छा मैच देखने को मिलेगा।


Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now