WWE दिग्गज को हराकर फेमस Superstar ने जीता वर्ल्ड टाइटल, महीनों पहले मिली करारी हार का लिया बदला

Ujjaval
क्लॉडियो कास्टगनोली ने WWE दिग्गज को हरा दिया
क्लॉडियो कास्टगनोली ने WWE दिग्गज को हरा दिया

Chris Jericho and Claudio Castagnoli: WWE दिग्गज क्रिस जैरिको (Chris Jericho) और क्लॉडियो कास्टगनोली (Claudio Castagnoli) के बीच ROH Final Battle इवेंट में मैच देखने को मिला था। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच मेन इवेंट में आमना-सामने हुआ। यह मुकाबला बहुत ही शानदार रहा और अंत में कास्टगनोली का पलड़ा भारी रहा। वो नए ROH वर्ल्ड चैंपियन बन गए हैं।

क्लॉडियो कास्टगनोली ने WWE दिग्गज को हराकर जीता ROH वर्ल्ड टाइटल

काफी समय से जैरिको अप्रिसिएशन सोसाइटी और ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब के बीच दुश्मनी देखने को मिल रही थी। यहां पर क्लॉडियो कास्टगनोली और क्रिस जैरिको ने अहम किरदार निभाया था। दोनों की यह स्टोरीलाइन काफी पर्सनल हो गई थी और इसी कारण उनके बीच Final Battle में हुए वर्ल्ड मैच का काफी महत्व था।

आपको बता दें कि सितंबर 2022 में क्रिस जैरिको ने क्लॉडियो को हराकर ROH वर्ल्ड टाइटल जीत लिया था। हालांकि, उनके बीच रीमैच देखने को नहीं मिला था। पिछले हफ्ते ही जैरिको ने चुनौती को स्वीकार किया। इसी वजह से कास्टगनोली को रीमैच मिला। हालांकि, इस बार मैच में एक खास शर्त जुड़ी हुई थी।

इस मैच में शर्त थी कि अगर क्लॉडियो कास्टगनोली की हार हुई, तो उन्हें फिर जैरिको अप्रिसिएशन सोसाइटी का हिस्सा बनना होगा। इतनी बड़ी शर्त होने के बावजूद WWE में सिजेरो के नाम से मशहूर क्लॉडियो ने चुनौती को स्वीकारा और उन्हें इसका फल भी मिला। ROH के Final Battle इवेंट में उन्होंने WWE दिग्गज को हराकर टाइटल पर कब्जा जमा लिया। साथ ही सितंबर में मिली अपनी करारी हार का बदला भी ले लिया।

इस मैच की शुरुआत में जबरदस्त पंच और होल्ड्स देखने को मिले। साथ ही डैडी मैजिक और एंजेलो पार्कर ने मैच में इंटरफेयर किया। हालांकि, कास्टगनोली ने खुद को संभाला। अंत में स्विस सुपरमैन ने कोडब्रेकर को काउंटर किया और फिर जायंट स्विंग मूव लगाया। फैंस ने लगातार काउंट किया और फिर उनके सबमिशन पर मजबूरन जैरिको को टैपआउट करना पड़ा।

आपको बता दें कि क्लॉडियो कास्टगनोली ROH इतिहास के 38वें वर्ल्ड चैंपियन बन गए हैं। अब देखना होगा कि भविष्य में उनके बीच दुश्मनी किस तरह से आगे बढ़ेगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।