WWE के शो में सीएम पंक के बारे में किए गए 8 नए खुलासे

WWE नेटर्वक के लोकप्रिय शो ' Something Else to Wrestle With' में इस हफ्ते सीएम पंक के बारे में चर्चा की गई। पूर्व WWE बुकर ब्रूस प्रिचर्ड और पॉडकास्ट के दुनिया के दिग्गज कॉनराड थॉम्पसन ने इस हफ्ते सीएम पंक के बारें में हुई बैकस्टेज अफवाहों के बारे में बात की जब पंक OVW और ECW में अपना लोहा मनवा रहे थे।

यहां आठ ऐसी बातें हैं जो हमने इस एपिसोड से पहले कभी नहीं सुनी थी।

# 8 सीएम पंक के बहुत बड़े फैन थे जॉन लॉरीनाइटिस

सीएम पंक ने अपने लोकप्रिय 'पाइपबोम' प्रोमो में यह साफ कर दिया था कि उन्हें जॉन लॉरीनाइटिस के साथ काम करना अच्छा नहीं लगता।लेकिन क्या आपको यह पता कि लॉरीनाइटिस पंक के शुरुआती करियर में उनके गिने-चुने फैन्स में एक थे।

ब्रूस ने खुलासा किया कि लॉरीनाइटिस पूर्व WWE चैंपियन के बड़े समर्थक थे जब उन्होंने मई 2003 में कुछ ट्राउटआउट मैचों में हिस्सा लिया था।

https://youtu.be/jAQb7mEi29Q

# 7 WWE पंक और समोआ जो को एक साथ साइन करना चाहती थी

2004 और 2005 के बीच में Ring of Honour में सनसनी मचाने वाले सीएम पंक और समोआ जो WWE के निशाने पर थे। लेकिन पंक ने WWE के साथ एक डेवलैपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट साइन किया जबकि समोआ जो TNA में शामिल हुए।

https://youtu.be/ddHsx2uLHvA

# 6 पॉल हेमन ने पहले माइक नॉक्स को ECW के टॉप स्टार के रूप में पुश किया था

सीएम पंक ने कई बार कहा कि पॉल हेमन के साथ उनकी दोस्ती ने उनके शुरूआती WWE करियर में काफी मदद की। हेमन पंक को लेकर कहानिया विंस मैकमैहन और उनके साथियों को पिच करते हैं लेकिन उन्हें नकार दिया जाता था।

लेकिन ब्रूस की माने तो ECW के टॉप स्टर हेमन दरअसल माइक नॉक्स को पुश कर रहे थे लेकिन विंस नॉक्स के काम से प्रभावित नहीं हुए और उन्होंने नॉक्स को ECW डेब्यू के सात महीने बाद दीप साउथ रैसलिंग में भेज दिया।

https://youtu.be/5WcctGGXXe8

# 5 ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स ने सर्वाइवर सीरीज 2006 के बाद उठाए थे सवाल

सर्वाइवर सीरीज 2006 में सीएम पंक ने ट्रिपल एच, शॉन माइकल्स, जैफ और मैट हार्डी के साथ मिलकर में ऐज, जॉनी नाइट्रो, माइक नॉक्स, ग्रेगरी हेल्म्स और रैंडी ऑर्टन को एक ट्रेडिशनल 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच में हराया था।

ब्रूस ने खुलासा किया कि मैच के बाद ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स ने अपने टैग टीम पार्टनर को लेकर शिकायत WWE मैनेजमेंट से की। जहां HBK ने पंक को गंदा कहा और ट्रिपल एच ने उन्हें ' एक वफ़ल हाउस का रसोई' कहा।

https://youtu.be/T0u90_UEFMM

# 4 पॉल हेमन चाहते थे कि December to Dismember में पंक जीते

सर्वाइवर सीरीज 2006 में अपने हिस्सेदारी के एक महीने बाद सीएम पंक ने उस साल के सबसे निराशाजनक पे-पर-व्यू December to Dismember में ECW चैंपियनशिप के लिए हुए एलिमिनेशन चैंबर में हिस्सा लिया था।

ब्रूस के मुताबिक हेमन चाहते थे कि पंक यह मैच जीते लेकिन विंस ने इस आइडिया को हरी झंडी नहीं दी और पंक इस मैच में एलिनिमेट होने वाले पहले सुपरस्टार बने।

https://youtu.be/FzGAc0QWv1U

# 3 ECW में अपने रन के दौरान पंक को WWE से निकालने की बात चल रही थी

December to Dismember के बाद पॉल हेमन ने WWE और ECW छोड़ दिया था और उनके प्रस्थान का गहरा प्रभाव सीएम पंक पर.पड़ने वाला था।

ब्रूस ने खुलासा किया कि हेमन के जाने के बाद पंक का पत्ता भी लगभग कट चुका था लेकिन विंस को पंक का अहंकार और व्यक्तित्व काफी पसंद आया और इसने उनकी नौकरी बचा ली।

https://youtu.be/_NdtYpvECm8

# 2 2008 में पंक को लेकर अंडरटेकर आश्वस्त नहीं थे

रैसलमेनिया 24 में मनी इन द बैंक मैच जीतने के बाद सीएम पंक को आश्चर्यजनक रूप से वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पिक्चर में डाला गया। उन्होंने ऐज पर कैश-इन कर अपनी पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती।

ब्रूस ने कहा कि उस वक्त रोस्टर के 90 फ़ीसदी को लगता था कि पंक कभी कंपनी के टॉप स्टार नहीं बन पाएंगे जिसमें अंडरटेकर भी शामिल थें। अंडरटेकर के मुताबिक पंक में वह बात नहीं थी जो अगले स्तर तक पहुंचा सके।

https://youtu.be/Sw708bXhjQQ

# 1 वह चाहते कि लोग उन्हें रैसलिंग के सबसे शातिर दिमाग के रूप में याद करे

इस एपिसोड की सबसे खासा बात यह थी कि इस शो के दौरन 2008 में एक WWE इवेंट से ब्रूस और पंक के बीच हुई बातचीत को भी दिखाया गया।

ब्रूस ने पंक से उनके जीवन, टैटू और रैसलिंग बैकग्राउंड के बारे कई सवाल पूछे लेकिन जब ब्रूस ने पंक से पुछा कि वह कैसे याद रखना चाहते हैं, तब पंक ने कहा,"दूसरों से अलग, ऑरिजनल। मैं चाहता हूं कि लोग मुझे पिछले 20-30 सालों में इस बिजनेस में कदम रखने वाले सबसे शातिर दिमाग के रूप में याद रखे। उत्साहित।तीव्र। स्थिति के मुताबिक किसी की मदद या किसी से भिड़ने से नहीं डराने वाले इंसान के रूप में याद रखा जाना चाहता हूं।"

https://youtu.be/DwUqarZjvNs

लेखक - डैनी हार्ट , अनुवादक - संजय दत्ता

App download animated image Get the free App now