Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

जब रिंग में पहली और आखिरी बार भिड़े ब्रॉक लैसनर और सीएम पंक

FEATURED WRITER
60   //    12 Aug 2018, 10:26 IST

द बेस्ट vs द बीस्ट, अगर इस मैच को वंस इन ए लाइफटाइम मैच नहीं कहा जा सकता, तो निश्चित ही ड्रीम मैच जरूर है, जोकि हर एक रैसलिंग फैन जरूर देखना चाहता था। फैंस की ख़्वाहिश पूरी हुई साल 2013 में हुए समरस्लैम पीपीवी में पूरी हुई, जहां ब्रॉक लैसनर और सीएम पंक आमने सामने आए।

वैसे WWE में ब्रॉक लैसनर और सीएम पंक की कोई पर्सनल दुश्मनी नहीं थी, लेकिन इस मैच के सूत्रधार थे पॉल हेमन। हेमन वैसे तो लैसनर के एडवोकेट है, लेकिन वो कई सालों तक सीएम पंक के भी मैनेजर रहे हैं और इन दोनों ने साथ में कई उपलब्धियां हासिल भी की।

हालांकि सीएम पंक और हेमन के रिश्ते में दरार पड़ी मनी इन द बैंक पीपीवी में लैडर मैच के दौरान, जहां हेमन के कारण सीएम पंक कांट्रैक्ट जीतने में नाकामयाब हुए। उसके बाद इन दोनों की फिउड शुरु हुई, जिसमें हेमन ने अपनी तरफ से पंक का सामना करने के लिए ब्रॉक लैसनर को उतारा।

समरस्लैम में जब यह दोनों आमने सामने आए, तो यह मैच नो डिसक्वलिफ़िकेशन मैच था। इन दोनों का मैच जब शुरू हुआ, तो सच में ऐसा लग रहा था कि बीस्ट और बेस्ट इन द वर्ल्ड लड़ रहे हैं। मैच में एक्शन की कोई कमी नहीं थी और जल्द ही यह दोनों लड़ाई को रिंग के बाहर ले गए।

सीएम पंक ने लैसनर की ताकत के सामने जबरदस्त जज्बा और हिम्मत दिखाई, जिसके कारण सुपेल्क्स सिटी की सैर करने के बाद वो भी मैच से बाहर नहीं हुए।

फैंस को शायद यह जानकार हैरानी होगी कि इस मैच में लैसनर के F5 से ज्यादा सीएम पंक का जीटीएस मूव देखने को मिला। मैच के अंतिम क्षणों में सीएम पंक ने लैसनर को एनाकोंडा वाइस में जकड़ा हुआ था और ऐसा लग रहा था जैसे कि वो टैप भी कर देंगे, लेकिन तभी बीच में दखल दिया पॉल हेमन ने।

उसके बाद पंक ने हेमन के ऊपर ही हमला कर दिया और उन्हें भी एनाकोंडा वाइस में जकड़ लिया। हालांकि इसकी वजह से लैसनर को थोड़ा समय मिला और उन्होंने मौके का फायदा उठाते हुए चेयर से पंक के ऊपर हमला कर दिया, उसके बाद उन्हें F5 देकर मैच नाम किया।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...