COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

UFC फाइट हारने के बाद भी सीएम पंक की हुई करोड़ों की कमाई

19   //    12 Jun 2018, 11:50 IST

पूर्व WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सीएम पंक बीते रविवार को पूरी दुनिया के खेल प्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बन रहे। पंक को अपने करियर की दूसरी UFC फाइट में करारी हार का सामना करना पड़ा। पंक को माइक जैक्सन ने हार का स्वाद चखाया। 3 राउंड तक चली फाइट के बाद सीएम पंक को चेहरे का स्कैन कराने की वजह से हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।

The Sports Daily की रिपोर्ट के अनुसार, हारने के बावजूद सीएम पंक की अच्छी खासी कमाई हुई। अपने होमटाउन में हुई फाइट के लिए पंक को करीब साढ़े तीन करोड़ रूपये मिले। रिपोर्ट के मुताबिक, पंक को फाइट हारने के बाद करीब 5 लाख, 3 हजार पांच सौ डॉलर मिले। जिसमें से 5 लाख डॉलर फाइट के लिए आने और साढ़े 3 हजार रूपये इंसेंटिव के तौर पर दिए गए।

'द बैस्ट इन द वर्ल्ड' सीएम पंक को अपने करियर की पहली UFC फाइट के लिए भी इतनी ही राशि मिली थी। UFC 225 पीपीवी में सीएम पंक को हराने वाले माइक जैक्स को बहुत ही कम पैसे मिले। उन्होंने फाइट के लिए सिर्फ 23, 500 डॉलर (करीब 16 लाख रूपये) मिले, जिसमें से 10 हजार डॉलर मैच फीस, 10 हजार डॉलर जीत का बॉनस और 3,500 डॉलर इंसेंटिव मिला। सीएम पंक और उनके प्रतिद्वंदी को मिली रकम में करीब 20 गुना का अंतर है, जोकि वाकई चौंकाने वाला है।

जाहिर सी बात है कि UFC 225 का आयोजन सीएम पंक के होमटाउन शिकागो में हुआ था और उनके नाम पर टिकटें बहुत ही जल्द बिक गई होंगी। वैसे भी पंक प्रो रैसलिंग और कॉम्बैट स्पोर्ट्स की दुनिया का बहुत बड़ा नाम है। सीएम पंक और उनके प्रतिद्वंदी का UFC करियर अब लगभग खत्म ही हो गया है।

सीएम पंक का ध्यान अभी चोट से उबरने पर होगा और देखने होगा कि वो अब किस प्रोफेशन में जाते हैं। वो पहले ही कह चुके हैं कि उनकी प्रो रैसलिंग में वापसी हो पाना बहुत मुश्किल काम है।

Fetching more content...