Create

पूर्व चैंपियन और AEW के बड़े रैसलर ने साधा WWE पर निशाना

Enter caption
Neeraj sharma

AEW(ऑल एलीट रैसलिंग) काफी समय से चर्चाओं में घिरी हुई है। अब मई में इस शो की पहली पीपीवी आयोजित होने वाली है, इसी कारण WWE अधिकारियों के लिए यह और भी बड़ी मुसीबत बनकर सामने आई है। ख़बरें ये भी हैं कि AEW ने हाल ही में नई टीवी डील साइन की है। मगर इस तरह की ख़बरों की आधिकारिक पुष्टि होनी अभी बाकी है।

अब प्रो रैसलिंग बिजनेस में कम्पटीशन बढ़ता जा रहा है। WWE दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी है। इसलिए अब विंस मैकमैहन और उनके साथी इससे बचने के लिए नई रणनीतियों पर काम कर रहे हैं।

नई रणनीतियों का सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि WWE अब मिड-कार्ड डिवीज़न पर अधिक फोकस कर रही है। अभी तक AEW धीरे-धीरे WWE रैसलर्स को अपने साथ जोड़ने का प्रयास कर रही थी। मगर अब कोडी रोड्स ने सीधे तौर पर WWE पर निशाना साधा है।

youtube-cover
"रैसलिंग बिजनेस का मतलब यह नहीं है कि हर एक मैच को नो-डिसक्वॉलिफ़िकेशन के रूप में ख़त्म किया जाए। इस तरह की रणनीतियों से लोग कुछ समझ ही नहीं पाते। क्या अंग प्रदर्शन के जरिये वो हमें हरा सकते हैं, बीते सितंबर ऑल-इन में जो हुआ, उससे साफ है कि कौन बेहतर है। क्या ड्वेन जॉनसन(द रॉक) कभी भी सीएम पंक से बेहतर थे।"

अगले महीने Double or Nothing में कोड़ी रोड्स को अपने भाई डस्टिन रोड्स से रिंग में दो-दो हाथ करने हैं। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि यह 'द एटिट्यूड एरा' का अंत है।

"यह भाई और भाई के बीच की लड़ाई संभव प्रो रैसलिंग के औदे को और भी बढ़ावा देने वाली है। मैं अपने भाई से उम्र में काफी छोटा हूँ, लेकिन मैं यह साफ कर दूँ कि मैं डस्टिन रोड्स को हराने का सपना नहीं देख रहा हूँ, बल्कि मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य 'द एटिट्यूड एरा' का अंत करना है।'

AEW की पहली पीपीवी 25 मई 2019 को आयोजित होनी है। संभावनाएं हैं कि आगामी अक्टूबर के महीने तक इस नई रैसलिंग कंपनी के पास टेलिविजन राइट्स होंगे। फिलहाल की स्थिति को देखते हुए ऐसा नहीं है कि AEW को आने वाले समय में अपार सफलता हासिल होने वाली है। आपको बता दें कि कोडी रोड्स WWE में कई चैंपियनशिप अपने की थी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...