AEW को सबसे बड़े दिग्गज ने कहा अलविदा, WWE में जल्द होगी धमाकेदार एंट्री?

कोडी रोड्स ने अपनी पत्नी के साथ AEW को छोड़ने का फैसला लिया
कोडी रोड्स ने अपनी पत्नी के साथ AEW को छोड़ने का फैसला लिया

AEW को दुनिया के टॉप प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में से एक बनाने में अहम योगदान देने वाले कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने कंपनी छोड़ने का फैसला लिया है। इस बात की आधिकारिक पुष्टि की जा चुकी है कि कोडी और उनकी पत्नी ब्रांडी रोड्स (Brandi Rhodes) ने AEW छोड़ दी है।

कोडी AEW के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट रहे, वहीं ब्रांडी कंपनी की चीफ ब्रांडिंग ऑफिसर रहीं। अब सवाल खड़े होने लगे हैं कि आगे चलकर वो क्या कदम उठा सकते हैं। AEW के प्रेजिडेंट टोनी खान ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि कोडी और ब्रांडी ने उनके प्रमोशन को छोड़ दिया है।

हालांकि अभी के लिए इस बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है कि कोडी और ब्रांडी का अपने फ्यूचर को लेकर अगला कदम क्या होगा, लेकिन उनकी WWE में वापसी की खबरें भी तूल पकड़ती जा रही हैं। टोनी खान के प्रमोशन में कोडी ने कई यादगार मैच लड़े और इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उन्होंने AEW को नॉर्थ-अमेरिका का दूसरा सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रमोशन बनाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

कोडी रोड्स AEW में 3 बार TNT चैंपियन रहे

कोडी रोड्स का AEW के टॉप पर पहुंचने का सफर तभी थम गया था, जब Full Gear 2019 में उन्हें क्रिस जैरिको के खिलाफ हार मिली थी। उस मैच में शर्त रखी गई थी कि अगर कोडी को हार मिली तो वो अपने करियर में कभी AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चैलेंज नहीं कर पाएंगे।

मगर 2020 में AEW TNT चैंपियनशिप बेल्ट का अनावरण किया गया और कोडी उसे जीतने वाले इतिहास के सबसे पहले रेसलर बने। उन्होंने Double or Nothing 2020 में लांस आर्चर को हराकर ये उपलब्धि अपने नाम की थी। उसके बाद उसी साल अगस्त के महीने में ब्रोडी ली उन्हें हराकर नए चैंपियन बने।

कुछ हफ्तों बाद कोडी दोबारा चैंपियन बने, लेकिन Full Gear 2020 में डार्बी एलिन के हाथों टाइटल को हार बैठे। उस समय उन्हें जबरदस्त तरीके से बू किया जा रहा था और उन्होंने आखिरी बार TNT चैंपियनशिप Rampage के क्रिस्मस स्पेशल एडिशन "Holiday Bash" में जीती, मगर इस साल जनवरी में सैमी गुवेरा के हाथों चैंपियनशिप हार गए। वो कोडी का AEW में आखिरी मैच भी रहा।