मौजूदा WWE चैंपियन ने बहुत बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम, 49 साल के दिग्गज को पीछे छोड़ते हुए रचा इतिहास

bianca belair big record wwe
WWE के मौजूदा चैंपियन ने बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

WWE: बियांका ब्लेयर (Bianca Belair), रेसलमेनिया (WrestleMania 38) में बैकी लिंच (Becky Lynch) को हराकर नई WWE रॉ (Raw) विमेंस चैंपियन बनी थीं। वो अभी तक बेली (Bayley) और कार्मेला (Carmella) समेत कई अन्य सुपरस्टार्स को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड कर चुकी हैं। अब उन्हें रेसलमेनिया (WrestleMania 39) में ओस्का (Asuka) के खिलाफ अपने टाइटल को रिटेन करना होगा।

ब्लेयर, Raw विमेंस चैंपियन रहते 344 दिनों के आंकड़े को पार कर चुकी हैं और अब उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए बताया है कि वो WWE इतिहास में सबसे लंबे समय तक किसी सिंगल्स टाइटल को अपने पास रखने वाली ब्लैक कम्यूनिटी की रेसलर बन गई हैं। उन्होंने 49 वर्षीय दिग्गज MVP को पीछे छोड़ते हुए ये उपलब्धि हासिल की है, जो 343 दिनों तक यूएस चैंपियन बने रहे थे।

ब्लेयर ने कहा:

"MVP का आभार, मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं।"

अगले हफ्ते WWE Raw में ओस्का के साथ टीम बनाएंगी बियांका ब्लेयर

बियांका ब्लेयर का Raw विमेंस टाइटल रन शानदार रहा है। आपको याद दिला दें कि वो अभी तक लैडर और बेली के खिलाफ लास्ट विमेन स्टैंडिंग मैच में भी अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुकी हैं, लेकिन अब ओस्का की चुनौती से पार पाना उनके लिए आसान नहीं होगा।

ओस्का ने Elimination Chamber मैच जीतकर ब्लेयर के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल किया था। उसके बाद दोनों की दुश्मनी को दिलचस्प तरीके से आगे बढ़ाया गया है, वहीं जापानी रेसलर कई बार ब्लेयर के बचाव में भी बाहर आ चुकी हैं।

Raw के हालिया एपिसोड में कार्मेला और चेल्सी ग्रीन ने मिलकर ब्लेयर पर हमला कर दिया था, लेकिन ओस्का ने उन्हें बचाया। इसी सैगमेंट के कारण अगले हफ्ते Raw के लिए ओस्का और बियांका ब्लेयर vs कार्मेला और चेल्सी ग्रीम टैग टीम मैच का ऐलान किया गया है।

ओस्का और ब्लेयर कुछ समय पहले दोस्त बनकर द डैमेज कंट्रोल के खिलाफ खड़ी थीं, लेकिन अब WrestleMania में एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रही होंगी। एक तरफ ब्लेयर का टाइटल रन यादगार रहा है, वहीं नए किरदार में आने के बाद ओस्का को भी मजबूत दिखाया गया है इसलिए इस मैच के परिणाम का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है और यही बात इस मुकाबले को दिलचस्प बना रही होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now