WWE के मौजूदा चैंपियन की हुई करारी शिकस्त, 71 दिनों बाद पिन के जरिए मिली चौंकाने वाली हार

austin theory pinned smackdown
SmackDown में 71 दिनों बाद पिन हुए ऑस्टिन थ्योरी

WWE: WWE यूएस चैंपियन ऑस्टिन थ्योरी को उनका अगला चैलेंजर देने के लिए स्मैकडाउन (SmackDown) में फैटल-4-वे मैच करवाए गए हैं। पिछले हफ्ते सैंटोस इस्कोबार (Santos Escobar) और इस हफ्ते रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) ने फैटल-4-वे मैच में जीत दर्ज की है। अब फाइनल में इस्कोबार और मिस्टीरियो भिड़ेंगे, लेकिन उससे पूर्व SmackDown के हालिया एपिसोड में इस्कोबार ने थ्योरी से नॉन-टाइटल मैच लड़ा।

थ्योरी ने बैकस्टेज जाकर एडम पीयर्स से इस्कोबार के खिलाफ मैच की मांग की थी, लेकिन चैंपियन ने नॉन-टाइटल मैच के लिए हामी भरी थी। इस्कोबार vs थ्योरी मैच हुआ, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। दोनों में से कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था, इसलिए मुकाबला क्राउड के लिए भी रोमांचक बनता जा रहा था।

क्राउड ने थ्योरी को जबरदस्त तरीके से बू करना शुरू कर दिया था और मैच का अंत तब हुआ जब इस्कोबार ने रनिंग डबल नी और उसके बाद अपना फिनिशर लगाते हुए मौजूदा यूएस चैंपियन को पिन किया। थ्योरी की पिन के जरिए हार को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि WWE ने उनके टाइटल रन के जल्द समाप्त होने के संकेत भी दिए हैं।

WWE में आखिरी बार कब पिन हुए थे Austin Theory?

ऑस्टिन थ्योरी Survivor Series WarGames के बाद से ही यूएस चैंपियन बने हुए हैं और अब उनका टाइटल रन 230 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है। इस दौरान वो जॉन सीना, शेमस और ऐज समेत कई दिग्गजों को हराकर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुके हैं।

आपको याद दिला दें कि थ्योरी इससे पहले इसी साल मई महीने के एक SmackDown एपिसोड में पिन हुए थे। इसी साल 12 मई को ब्लू ब्रांड के एपिसोड में उनका शेमस और बॉबी लैश्ले से ट्रिपल थ्रेट नॉन-टाइटल मैच हुआ था।

youtube-cover

इस मुकाबले का अंत तब हुआ जब शेमस ने थ्योरी पर खतरनाक अंदाज में ब्रोग किक लगाई। दूसरी ओर खून से लथपथ हो चुके लैश्ले ने पीछे से आकर द केल्टिक वॉरियर को रिंग से बाहर धकेला और थ्योरी को पिन करते हुए जीत हासिल की। अब 71 दिनों बाद वो सैंटोस इस्कोबार के हाथों पिन हुए हैं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now