Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Opinion: सीएम पंक का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए WWE ने सभी सुपरस्टार्स समेत फैंस के साथ किया धोखा

FEATURED WRITER
44   //    12 Jun 2018, 14:14 IST

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने हाल ही में सबसे ज्यादा (436) दिनों तक WWE चैंपियन बने रहने के मामले में सीएम पंक (434 दिन) का रिकॉर्ड तोड़ा। भले ही सीएम पंक ने साल 2014 में WWE को हमेशा के लिए छोड़ दिया था, लेकिन यह एक ऐसा रिकॉर्ड था जोकि काफी समय से बेस्ट इन द वर्ल्ड के नाम रहा।

ब्रॉक लैसनर का WWE में काफी बड़ा नाम है और आज वो जिस मुकाम पर हैं, उन्होंने इसे अपने मेहनत से कमाया है। हालांकि कहीं न कहीं लैसनर समेत WWE भी इस बात से अच्छे तरीके वाकिफ है कि पंक और लैसनर में से किसने कंपनी की सबसे बड़ी चैंपियनशिप को बेहतर ढंग से संभाला।

पहले तो लैसनर इतने लंबे समय तक चैंपियन बने रहना डिजर्व नहीं करते थे, क्योंकि वो एक फाइटिंग चैंपिनय नहीं है। ऊपर से उनके द्वारा पंक के इस रिकॉर्ड के तोड़ने से एक बात साफ हो जाती है कि WWE पंक के नाम को रिकॉर्ड बुक से बिल्कुल ही हटाना चाहती थी और आखिरकार वो इसे करने में कामयाब भी हो गई।

WWE और सीएम पंक के बीच रिश्ते इतने अच्छे नहीं है और इस बात से हर कोई वाकिफ है। सीएम पंक के इस रिकॉर्ड को अगर WWE को तोड़ना ही था, तो उन्हें इसके लिए कम से कम एक फाइटिंग चैंपियन को चुनना चाहिए था, जिसके साथ फैंस जुड़े हुए हों। लैसनर द्वारा इस रिकॉर्ड को तोड़ने से WWE और लैसनर का तो मजाक बना ही है, साथ ही में इसकी वजह से उन सुपरस्टार्स के साथ भी गलत हुआ, जो इस चैंपियनशिप को जीतना डिजर्व करते थे।

बहुत से फैंस कह सकते हैं कि लैसनर ने WWE के लिए इतना कुछ किया और वो इस रिकॉर्ड को तोड़ना डिजर्व करते हैं। हालांकि हमें इस बात को भी समझना होगा कि आज के समय में फैंस को एक फाइटिंग चैंपियन चाहिए और लैसनर निश्चित ही फाइटिंग चैंपियन नहीं है। उनका रिकॉर्ड तो इसी बात को साबित करता है। सीएम पंक ने 434 दिनों तक चैंपियन रहते हुए 141 बार टाइटल को डिफेंड किया था, लेकिन लैसनर ने सिर्फ 10 बार डिफेंड किया है।

पहले काफी समय से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि लैसनर रैसलमेनिया 34 में रोमन रेंस के खिलाफ अपने टाइटल को गंवा देंगे। इसी वजह से एक साल तक लैसनर ही चैंपियन रहे। हालांकि जब रैसलमेनिया 34 में भी लैसनर नहीं हारे, उसके बाद तो एक बात साफ हो गई WWE का ध्यान अपने टैलेंटिड सुपरस्टार्स से ज्यादा पंक का नाम इतिहास के पन्नों से हटाने पर था।

पिछले एक साल से रॉ में जहां सभी सुपरस्टार्स मेहनत करते हुए टॉप पर आने की कोशिश करते हुए नजर आए, तो वहीं दूसरी तरफ फैंस को उनके चैंपियन को देखने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। लैसनर आखिरी बार ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में नजर आए थे, उसके बाद से WWE में उन्हें नहीं देखा गया है और किसी को अभी नहीं पता कि लैसनर कब टीवी पर वापसी करेंगे।

इस बीच ब्रॉन स्ट्रोमैन, सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस, फिन बैलर जैसे सुपरस्टार्स ने फैंस को एंटरटेन तो किया ही, साथ ही में यह दिखाया कि वो सब चैंपियन बनने के काबिल हैं, लेकिन WWE ने किसी भी बात पर ध्यान नहीं दिया और लैसनर को चैंपियन बनाए रखा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...