WWE

डॉल्फ ज़िगलर ने बताया कि शुरूआत में WWE में उनको क्या नाम दिया था

अगर जिगलर ने विंस के सामने सवाल ना किए होते तो आज उनका नाम बड़ा अजीब सा होता

डॉल्फ ज़िगलर वर्तमान समय में WWE रोस्टर पर काफी जाने-माने और फैंस के पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक हैं। हाल ही में उन्होंने 'चेसिंग ग्लोरी विथ लिलियन गार्सिया पोडकास्ट' में हिस्सा लिया। यहाँ पर ज़िगलर ने बताया कि शुरुआत में WWE उनका नाम डेविड डिगलर रख रही थी।

डॉल्फ ज़िगलर वर्तमान इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं और उन्होंने अपने WWE कार्यकाल के दौरान काफी सारे टाइटल्स जीते हैं। वर्तमान समय में वह रॉ में एक हील के किरदार में नजर आते है और उन्होंने ड्रू मैकइंटायर के साथ एक ख़तरनाक जोड़ी बनाई हुई है।


ज़िगलर मॉडर्न एरा में WWE का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और उनको कई यादगार तरीकों से बुक भी किया गया है। लेकिन ज़िगलर के फैंस को हमेशा से इस बात की शिकायत रही है कि ज़िगलर को WWE में वह मुकाम नहीं मिला, जिसके वह हक़दार थे। ज़िगलर एक रैसलर होने के साथ ही साथ एक स्टैंड-अप कॉमेडियन भी हैं।

पोडकास्ट के दौरान ज़िगलर ने बताया कि जब उन्होंने सुना कि वह डेविड डिगलर के नाम से जाने जाएंगे तो वह भौचक्के रह गए। उन्होंने बताया कि उनको एक फोन आया और उन्हें बताया गया "बाकी लोग मीटिंग में जा रहे हैं और तुम्हारा नाम डेविड डिगलर होने जा रहा है। तुम इस बारे में क्या सोचते हो।"


ज़िगलर ने बताया, उन्होंने कहा कि वह इस नाम से नफरत करते हैं, यह रियलिटी एरा है और वह डेविड डिगलर बनने जा रहे हैं। क्या उन्हें भी इस मामले में बोलने का अधिकार है।


काफ़ी सारे विरोध और सुझाव के बाद उनका नाम डॉल्फ ज़िगलर रखा गया। लेकिन ज़िगलर इससे भी खुश नहीं थे। वह विंस मैकमैहन के पास गए और बोले कि यह रियलिटी एरा है आप मेरा नाम सर्च कर सकते हैं और उसमें कुछ हेरफेर करके नया नाम रख सकते हैं। 'डॉल्फ ज़िगलर' एक कार्टून के नाम जैसा है। इसपर विंस ने कहा कि यह अलग नाम है लोग इसे याद रखेंगे, मैं इसे पसंद करता हूँ। ज़िगलर ने बताया कि इसके बाद विंस वहाँ से चले गए और मैंने खुद से कहा कि ठीक है, ट्राइ करता हूँ।

लेखक- रिजु दासगुप्ता, अनुवादक- उत्कर्ष