WWE के सबसे बड़े हील ने रचा इतिहास, 28 साल के Superstar की 270 दिनों की बादशाहत को बेईमानी से किया खत्म

dominik mysterio nxt north american champion
डॉमिनिक मिस्टीरियो ने NXT में रचा इतिहास

WWE: WWE में पिछले कुछ महीनों में ऐसा कई बार हुआ है जब मेन रोस्टर और NXT सुपरस्टार्स एक-दूसरे से भिड़ते दिखाई दिए हैं। कुछ ऐसा ही NXT के हालिया एपिसोड में हुआ, जहां डॉमिनिक मिस्टीरियो (Dominik Mysterio) ने NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप के लिए 28 वर्षीय वेस ली (Wes Lee) को चैलेंज किया।

मैच में शुरुआती बढ़त डिफेंडिंग चैंपियन ने हासिल की, लेकिन कुछ देर बाद ही डॉमिनिक ने भी जबरदस्त मूव्स लगाए। इस दौरान डॉमिनिक के 619 और एक अन्य फिनिशर का इस्तेमाल करने के बाद भी ली का हार ना मानना दर्शा रहा था कि ये मैच कितना यादगार रहने वाला है।

एक समय पर द जजमेंट डे के मेंबर मैच को डॉमिनेट कर रहे थे, लेकिन ली की ओर से लगातार किकआउट्स देखने को मिल रहे थे। इस बीच फिन बैलर ने रेफरी का ध्यान भटकाया, वहीं दूसरी ओर मिस्टर Money in the Bank डेमियन प्रीस्ट ने ब्रीफकेस से ली पर अटैक करना चाहा, लेकिन डिफेंडिंग चैंपियन उससे बच निकले।

इस मैच के दौरान रिंग के अंदर और बाहर भी जबरदस्त बवाल मचा। वहीं रिया रिप्ली ने अपनी चैंपियनशिप बेल्ट से ली पर अटैक किया, जिसका फायदा उठाते हुए डॉमिनिक ने डिफेंडिंग चैंपियन को पिन किया और NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप अपने नाम की। इसी के साथ ली का 270 दिनों का यादगार टाइटल रन खत्म हो गया है।

WWE में Dominik Mysterio ने पहली सिंगल्स चैंपियनशिप जीती है

डॉमिनिक मिस्टीरियो ने साल 2020 में WWE मेन रोस्टर पर एंट्री ली थी। उन्होंने SummerSlam 2020 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच में इन-रिंग डेब्यू किया, जहां उन्हें हार मिली लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन की खूब तारीफ की गई थी।

उन्होंने काफी समय तक अपने पिता, रे मिस्टीरियो के साथ टीम बनाकर काम किया और वो WrestleMania Backlash 2021 में SmackDown टैग टीम चैंपियन भी बने। रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो WWE इतिहास में ऐसी पहली बाप-बेटे की जोड़ी बने, जो टैग टीम चैंपियन रहे हों।

वो डॉमिनिक की कंपनी में सबसे पहली चैंपियनशिप जीत रही, लेकिन NXT के हालिया एपिसोड में उन्होंने वेस ली को हराकर कंपनी में अपनी सबसे पहली सिंगल्स चैंपियनशिप जीती है। उनकी इस यादगार जीत को देखते हुए ये कहना गलत नहीं कि डॉमिनिक का भविष्य सुरक्षित नज़र आ रहा है और भविष्य में कई अन्य चैंपियनशिप बेल्ट्स जीत सकते हैं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now