WWE में इसी हफ्ते चैंपियन बने 26 साल के रेसलर ने SmackDown में बेईमानी से डिफेंड की चैंपियनशिप, मचा जबरदस्त बवाल

dominik mysterio defends nxt north american championship
चैंपियन ने SmackDown में डिफेंड की चैंपियनशिप

WWE: डॉमिनिक मिस्टीरियो (Dominik Mysterio) ने इसी हफ्ते वेस ली (Wes Lee) को हराकर NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप जीती थी, जो उनकी WWE में सबसे पहली सिंगल्स टाइटल जीत रही। अब स्मैकडाउन (SmackDown) के हालिया एपिसोड में उन्होंने अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है।

एक बैकस्टेज इंटरव्यू में ब्रॉलिंग ब्रूट्स के मेंबर, बुच ने डॉमिनिक को टाइटल के लिए चैलेंज किया। हालांकि चैंपियन इससे बचने की कोशिश करते दिखाई दिए लेकिन शॉन माइकल्स ने आकर इस मैच को ऑफिशियल किया। मैच में शुरुआती बढ़त बुच ने हासिल की, लेकिन कुछ देर बाद ही रिया रिप्ली ने इंटरफेयर करना शुरू कर दिया था।

इस बीच रिप्ली ने रेफरी की नज़रों से बचते हुए डॉमिनिक के हाथों में स्टील चेन दे दी, लेकिन तभी रिज हॉलैंड भागते हुए बाहर आए और डिफेंडिंग NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन के हाथों से चेन छीन ली। मैच का अंत तब हुआ जब एप्रन पर खड़े बुच के पैर पर रिया रिप्ली ने अटैक कर दिया था। वहीं मौका का फायदा उठाते हुए डॉमिनिक ने अपने दुश्मन को रिंग पोस्ट में दे मारा और पिन के जरिए जीत हासिल की।

WWE में पहले भी चैंपियन रह चुके हैं Dominik Mysterio

आपको बता दें कि डॉमिनिक मिस्टीरियो ने साल 2020 में मेन रोस्टर पर कदम रखा था और उस समय उन्होंने अपने पिता, रे मिस्टीरियो के साथ टीम बनाई हुई थी। डॉमिनिक ने SummerSlam 2020 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ स्ट्रीट फाइट में अपना इन-रिंग डेब्यू किया, जहां उनके प्रदर्शन की खूब तारीफ की गई थी।

डॉमिनिक की कंपनी में सबसे पहली चैंपियनशिप जीत WrestleMania Backlash 2021 में आई, जहां रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड की टीम को हराकर SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। इसी के साथ रे और डॉमिनिक WWE में ऐसी पहली बाप-बेटे की जोड़ी बने, जिन्होंने टैग टीम चैंपियनशिप जीती हो।

वहीं आपको याद दिला दें कि वेस ली के खिलाफ NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप मैच में द जजमेंट डे के सभी मेंबर्स ने डॉमिनिक की जीत में अहम योगदान दिया था। फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने इंटरफेयर किया, वहीं अंतिम क्षणों में रिया रिप्ली ने अपनी चैंपियनशिप बेल्ट से ली पर अटैक किया था, जिसका फायदा उठाते हुए डॉमिनिक ने जीत प्राप्त की थी।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now