Create
Notifications

6 रैसलर जिनसे Wrestlemania में हो सकता हैं ट्रिपल एच का सबसे रोचक मुकाबला

दीप श्रीवास्तव
visit
सैथ रॉलिंस को हाल ही में लगी चोट को देखते हुए ऐसा लगता है कि रैसलमेनिया 33 में ट्रिपल एच और सैथ रोलिंस के बीच होने वाले मुकाबले का प्लान अब ड्राप कर दिया गया है। सैथ रॉलिंस को रिप्लेस करने वाले 6 सुपरस्टार के बारे में जानते है।

#1 सीएम पंक

youtube-cover
लिस्ट में इस भूमिका को पूरा करने वाले सबसे कम पसंदीदा रैसलर सीएम पंक हैं, लेकिन निश्चित रूप से सबसे बड़ा आकर्षण भी वही होंगे। सीएम पंक और ट्रिपल एच के बीच वास्तविक दुश्मनी है, और सीएम पंक खुलेआम ट्रिपल एच के साथ अपने बुरे संबंधों की बात भी कह चुके हैं।
पंक ने ट्रिपल एच पर 2011 में खुद की भूमिका को छोटा करने का आरोप भी लगाया था, और दावा किया था कि उन्होंने ट्रिपल एच से कहा है कि उन्हें अपने करियर के बेहतरीन दौर में एक आंशिक तौर पर रिटायर रैसलर के ऊपर नहीं रहना चाहिए। कोल्ड कबाना पॉडकास्ट पर पंक ने कहा " ट्रिपल एच सिर्फ मुझे हराने के लिए रिटायरमेंट से बाहर आये हैं और इसके बाद जल्दी ही वो रिटायरमेंट की ओर वापस चले जाएंगे। "
कबाना के साथ हुई इसी बात चीत के दौरान पंक ने दावा किया कि उन्हें उनकी शादी से दो दिन पहले ट्रिपल एच की ओर से बुलावा आया था जिन्होंने उनसे तब से बात नहीं की थी जब से उन्होंने इस इंडस्ट्री को छोड़ा था।पंक ने फ़ोन काल रिसीव नहीं की और फिर ट्रिपल एच के वॉइस मेल के जवाब में उन्हें टेक्स्ट मैसेज के जरिये बताया कि वो अगले दो दिनों बाद शादी कर रहे हैं और हनीमून से लौटकर उनसे बात करेंगे।
इसके बाद उन्होंने ट्रिपल एच से अपने रॉयल्टी चेक के बारे में भी पूछा जो उन्हें कभी मिला ही नहीं। ट्रिपल एच ने इसका जवाब कभी नहीं दिया, और अगले यानि शादी के दिन पंक को एक लेटर मिला जिसमे बताया गया था कि उन्हें निकाला जा चुका है।और कोई रॉयल्टी चेक नहीं दिया जाएगा क्योंकि उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों को तोड़ा है।
किसी चमत्कार की वजह से अगर WWE और सी एम पंक अगले कुछ हफ़्तों में अपने बीच के सम्बन्ध सुधार सकें तो दो महीने बाद होने वाले रैसलमेनिया में पंक आसानी से ट्रिपल एच के सामने आ सकते हैं। जो कि कार्ड का सबसे बड़ा मैच साबित हो सकता है। लेकिन इसकी निश्चित तौर पर अत्यधिक संभावना नहीं दिखती है।

#2 द रॉक

youtube-cover
यह सबसे अच्छा रिप्लेसमेंट होगा। साल 2014 और रैसलमेनिया 31 के एक सैगमेंट जिसमे स्टेफनी मैकमैहन और रौंडा़ राउजी भी थीं, के दौरान ही रॉक और ट्रिपल एच के बीच दुश्मनी के बीज बोये जा चुके थे। इस जोड़े का साथ में 20 साल पुराना इतिहास है,इसलिए यह आसानी से रैसलमेनिया के रिंग में एक दूसरे के खिलाफ नज़र आ सकते हैं।
इसे बात को आगे बढ़ाते हुए इस बात पर गौर किया जा सकता हैं कि, इस समय ट्रिपल एच रोस्टर में मौजूद उन लोगों में से एक हैं जो रॉक से मुकाबला करने की पर्याप्त क्षमता रखते हैं और रॉक के सामने मुश्किल चुनौती नज़र आ सकते हैं। रैसलमेनिया 33 फ्लोरिडा से शुरू हो रहा है जो रॉक का होम स्टेट भी है। रॉक को वैसे भी रैसलमेनिया में आना ही है, हालांकि वो रैसलिंग नहीं करेंगे।
इस स्टोरी का राइटर कुछ और अतिरिक्त आधे मिलियन डॉलर के साथ इस बात की उम्मीद कर रहा है कि विंस मैकमैहन रॉक को रिंग में किंग्स ऑफ़ किंग्स से मुकाबले के लिए कैसे भी मना लें। ट्रिपल एच WWE के सबसे अच्छे कार्यकर्ताओं में से एक हैं और हो सकता है की वो ही रॉक को रिंग में उतरने को मजबूर कर दें।

#3 शेन मैकमैहन

youtube-cover
सीएम पंक की तरह ही शेन और ट्रिपल एच के बीच भी कंडीशन कुछ ऐसी ही है। पिछले साल वाईस स्पोर्ट्स पर इयान फ़्रिस्च से आयी एक कहानी दावा करती है कि, शेन और उनके एक दोस्त जेम्स फ़्रे ने साल 2012 में विंस मैकमैहन को एक आइडिया दिया था। जिसमें WWE के लिए क्रिएटिव काम की बागडोर अपने हाथों में लेने का सुझाव था। हालांकि विंस ने उस समय इस आइडिया पर ज्यादा विचार नहीं किया था और इसे नहीं माना। हालांकि क्रिएटिव टीम के हेड केविन डन शेन के समर्थक है।
शेन के इस समर्थन का एक सबसे बड़ा कारण यह है कि डन ट्रिपल एच को पसंद नहीं करते हैं। केविन डन हमेशा से ही शेन को कंपनी में एक ऊंचे ओहदे पर वापस लाने के लिए लॉबिंग करते रहे हैं। यह इस कंपनी में स्टैफनी और हंटर के हितों को प्रभावित कर सकता है, और अगर एक बार विंस इस तस्वीर से बाहर हो जाते हैं तो ये स्थितियां मैकमैहन भाई बहनों के बीच एक बड़े सत्ता संघर्ष में बदल सकती है।
रिक फ्लेयर ने भी शेन और ट्रिपल एच के बीच की स्थिति को लेकर बयान देते हुए कहा था कि यह रैसलमेनिया 33 में जाने के एक अच्छा आइडिया है। इस नेचर बॉय ने यह इशारा किया कि यह मैच एक बड़ा मनी मैच तो होगा ही लेकिन साथ ही इन दोनों के बीच चली आ रही दुश्मनी पर भी रोशनी डालेगा। जिसकी असली वजह और गंभीरता को पहले कभी उजागर नहीं किया गया।

#4 फिन बैलर

youtube-cover
समर स्लैम में घायल होने के बाद से ही फिन बैलर बाहर हैं। वह रॉयल रंबल के लिए पूरी तरह तैयार और फिट होने से जरा से अंतर से ही चूके थे। लेकिन रैसलमेनिया के लिए उनके पूरी तरह तैयार रहने की पूरी संभावना है। ट्रिपल एच ने फिन या और भी दूसरे NXT टैलेंट के टॉप परफॉर्मर के साथ मुकाबले का एक छोटा सा दरवाजा तब खोल दिया जब उन्होंने खुद को "क्रिएटर" के रूप में दर्शाने की कोशिश की थी।
यही लाइनें सही लगती हैं जब यह एंज़ो एंड केस, रुसेव या कई और टैलंट जो कि केवल NXT में ही तैयार किये गए थे, के सन्दर्भ में कही जाती हैं। लेकिन सैमी जेन, नाकामूरा और फिन बैलर जैसे रैसलरों ने ट्रिपल एच के द्वारा NXT के लिए हायर किये जाने से पहले ही विश्व भर में अपना नाम बना लिया था। अगर उन्हें सच में एक कहानी की जररूत होती है, तो फिन बैलर ट्रिपल एच के "क्रिएटर" वाले बयान को गंभीरता से लेकर इस पर अपना गुस्सा जाहिर कर इसे आगे बढ़ा सकते हैं। इससे इन दोनों के बीच रैसलमेनिया के लिए एक कहानी तैयार होती जाएगी।

#5 बतिस्ता

youtube-cover

बटिस्ता ने हमेशा कहा है कि वो WWE में अपना आखिरी मैच ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ना चाहते हैं, हालांकि यह शायद 2014 के उनके बुरे दौर के बाद बदल सकता था। इस पूरे दौर में बटिस्ता बेखद ख़राब तरीके से अपने शो के लिए बुक हुए जबकि इसमें उनकी कोई गलती नहीं थी, और उसके बाद से ही WWE में उनकी वापसी लगभग नामुमकिन लग रही है। हालांकि रैसलिंग में पैसा बोलता है, और यह समय दोनों ही पार्टी के लिए काफी अच्छा है। बटिस्ता भी शायद फिल्म गॉर्जियन ऑफ़ गैलेक्सी 2 को इसके रिलीज़ से पहले एक बड़ी तादाद की ऑडियंस के सामने प्रमोट करना पसंद करेंगे। यह सुपरहीरो फिल्म रैसलमेनिया के थोड़े दिनों बाद ही रिलीज़ होगी।

WWE के स्टैंड की ओर से उन्हें एक ऐसा भरोसेमंद और काबिल विरोधी रैसलर चाहिए जो कम से कम सैथ रॉलिंस के बराबर या उनसे बेहतर हो। अंतिम बार जब हमने बटिस्ता को देखा था तो वो इवोलूशन को छोड़ रहे थे और अगर वो WWE में दोबारा वापसी करते हैं तो यही उन्हें लेने की सबसे अच्छी जगह होगी।

#6 समोआ जो

youtube-cover
यह स्टोरी बहुत उलझी हुई और जटिल जरूर है, लेकिन लिखने के लिए असंभव भी नहीं है। इसके केंद्र में यह हो सकता है कि ट्रिपल एच ने सैथ रॉलिंस को बाहर करने के बुरे काम के बदले, समोआ जो से जो वादे किये थे उसे पूरा नहीं किया।
यह जो को ट्रिपल एच पर हमला करने के लिए प्रेरित करेगा और जिसका सीधा सा मतलब होगा एक नई दुश्मनी की शुरुआत। जो इस लिस्ट में एकमात्र ऐसा नाम हैं जिन्हें एक WWE के एक चेहरे के रूप में स्थापित करने के लिए ट्रिपल एच को एक अच्छी स्टोरी लाइन की जरूरत होगी।
समोआ जो ने इस हफ्ते की रॉ में अपना डैब्यू किया था और वे ही वो रैसलर थे जिन्होंने सैथ रॉलिंस को घायल करके बाहर कर दिया था।
Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now