Create
Notifications

5 संभावित मुकाबले जो Fastlane 2018 में हो सकते हैं

Amit Shukla

फास्टलेन 2018 WWE का रैसलमेनिया से पहले आखिरी पे-पर-व्यू होगा। इस शो से ये साफ होगा कि कौन चैंपियन की तरह आगे जाएगा, और साथ ही किस तरह की लड़ाइयां हो सकती हैं। एक बात तो तय है कि मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स बनाम केविन ओवंस या सैमी जेन होगा। जहां एक तरफ ये मैच निर्धारित है वहीं कुछ मैचेज़ की रूपरेखा ही स्पष्ट नहीं है। इसका ये मतलब नहीं कि ऐसे मैचेज़ हो नहीं सकते, जिनके बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं हो। वैसे WWE इस शो पर कोई स्ट्रॉन्ग कार्ड तो नहीं बना सकेगी, फिर भी ये हैं फास्टलेन 2018 के कुछ संभावित मैचेज़:

#6 फैशन पुलिस बनाम चैड गेबल और शेल्टन बेंजामिन (किक-ऑफ)

ऐसा लग रहा है कि WWE का फैशन पुलिस पर से विश्वास खत्म हो रहा है और इस बार भी किक-ऑफ में वो हार जाएंगे, ताकि चैड गेबल और शेल्टन बेंजामिन अपना मोमेंटम बनाए रखें। उन्होंने ऐसा पहले भी ब्लजन ब्रदर्स के लिए किया था। संभावित निर्णय: चैड गेबल और शेल्टन बेंजामिन की पिनफॉल से जीत

#5 बॉबी रूड(चैंपियन) बनाम डॉल्फ ज़िगलर (स्मैकडाउन यू एस टाइटल मैच)

इस सप्ताह बॉबी रूड अपना टाइटल प्रख्यात रैसलर रूसेव के खिलाफ डिफेंड करेंगे। अब यहां देखने वाली बात ये है कि रुसेव के साथी ऐडन इंग्लिश भी इस टाइटल के लिए मैच का हिस्सा थे पर वो ज़ेवियर वुड्स के हाथों क्वार्टरफाइनल मैच हार बैठे। रूसेव की हालिया प्रसिद्धि इंग्लिश को उनका विरोधी बना सकती है और वो रूसेव पर वार करके उन्हें चैंपियनशिप जीतने से रोक सकते हैं। एक और सम्भावना है कि डॉल्फ जिन्होंने रॉयल रंबल मैच में 30वें नम्बर पर एंट्री करी थी, वो वापस आकर ये दावा करें कि उन्होंने तो टाइटल कभी हारा ही नहीं। सम्भावित निर्णय: बॉबी रूड पिनफॉल से US टाइटल रिटेन करेंगे।

#4 द उसोज़ बनाम ब्लजन ब्रदर्स (स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल मैच)

उसोज़ ने 2017 में टैग टीम डिवीज़न पर राज किया है और कई बार टैग टीम टाइटल्स जीतकर तथा हर टीम को हराया, चाहे वोअमेरिकन अल्फा हो या न्यू डे। इस समय उनपर एक नई टैग टीम की नज़र है जिसका नाम है ब्लजन ब्रदर्स और इन्होंने पहले भी जब उसोज़ के साथ लड़ाई की है और वो मुकाबले धमाकेदार रहे हैं। संभावित निर्णय: उसोज़ काउंट आउट से ये मैच जीत जाएंगे क्योंकि WWE इनके फिउड को रैसलमेनिया और उसके बाद भी ले जाना चाहेगी।

#3 शार्लेट बनाम रूबी रायट (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच)

रूबी रायट ने पिछले हफ्ते चैंपियन पर अटैक किया था। इसका नतीजा ये निकला कि शार्लेट को 3 रैसलर्स से लड़ना पड़ा। बैकी लिंच और नेओमी उनके साथ जुड़कर एक तिकड़ी बनाती हैं। यहां एक खतरा कार्मेला द्वारा अपने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को कैश करने का है। वैसे WWE इसे फास्टलेन जैसे पे-पर-व्यू पर नहीं करना चाहेगी। अब रूबी रायट के साथ लिव मॉर्गन और सारा लोगन भी हैं, और खास बात ये कि रूबी ने खुद को इम्पॉर्टेन्ट बनाए रखने की कोशिश की है। ये मैच भले ही उतना अच्छा ना हो पर कम से कम कुछ एक्शन तो देखने को मिलेगा। संभावित निर्णय: शार्लेट पिनफॉल द्वारा विजय प्राप्त करती हैं।

#2 शिंस्के नाकामुरा बनाम रैंडी ऑर्टन

रॉयल रंबल 2018 पर लोगों ने वो देखा जो वो चाहते थे और वो है नाकामुरा का मैच जीतना। अब उनका टाइटल मैच चाहे एजे स्टाइल्स के साथ हो या फिर केविन ओवंस और सैमी जेन के साथ। एक और रैसलर हैं जिन्हें अपने हील रूप का इंतजार है और वो हैं रैंडी ऑर्टन। इन दोनों ने पहले कई बार टैग टीम बनाई है, पर पिछले महीने उन्हें एकाएक RKO मिली, जिसकी वजह से हम रैंडी द्वारा हील टर्न होने की सम्भावना को नकार नहीं सकते। संभावित निर्णय: रैंडी लो ब्लो मारकर मैच जीतना चाहेंगे पर किंशाशा देकर नाकामुरा मैच जीतेंगे।

#1 एजे स्टाइल्स बनाम केविन ओवंस बनाम सैमी जेन (WWE चैंपियनशिप मैच)

स्टाइल्स दिसंबर से ही इन दोनों से लड़ रहे हैं। अब इस हफ्ते स्मैकडाउन पर ये दोनों दोस्त एक दूसरे से लड़ेंगे, ताकि वो स्टाइल्स के साथ लड़ सकें। यहां एक और फिउड भी चल रही है और वो है जनरल मैनेजर डैनियल ब्रायन और कमिश्नर शेन मैकमैहन का। स्टाइल्स ने इस टाइटल को कम्पनी का सबसे महत्वपूर्ण टाइटल बना दिया है। रैसलमेनिया पर फैंस स्टाइल्स बनाम नाकामुरा की उम्मीद लगा रहे हैं। कम्पनी ने इन दो दोस्तों के बीच दरार के बीज बो दिए हैं और ये दोनों ही मैच में एक साथ जाना चाहेंगे, पर शेन और डैनियल इसे एक ट्रिपल थ्रेट बना देंगे। स्टाइल्स रैसलमेनिया 34 पर WWE चैंपियन रहना चाहेंगे। संभावित निर्णय: स्टाइल्स इन दोनों की लड़ाई का फायदा उठाकर चैंपियनशिप रिटेन करेंगे। लेखक: इल्लियान योनेव, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...