Create
Notifications

Elimination Chamber 2018: विमेंस मुकाबले की सभी 6 रैसलर्स की जीतने की संभावनाओं का विश्लेषण

मोहिनी भदोरिया

इस साल का एलिमिनेशन चैम्बर बहुत ही खास होने वाला है, क्योंकि इस बार पहली बार विमेंस एलिमिनेश चैंबर होने जा रहा है। WWE में विमेंस रेवोल्यूशन ने अब तक अपना काफी अच्छा प्रदर्शन दिया है। मेन डॉमिनेटिड इंडस्ट्री होने के बावजूद भी उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है। मैच में इस साल शामिल होने जा रही 6 विमेंस के पास शानदार रिंग टैलेंट है। हम आपको उनके पिछले कुछ महीनो की स्टोरीलाइंस और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे। किसको जीतने का इस बार मौका मिल सकता है? ये है लिस्ट जिसमें इन 6 में से किसी एक के जीतने ज्यादा संभावना लगाई जा रही है।

#6 मैंडी रोज

मैंडी रोज के अंदर काफी अच्छा एटिट्यूड है, जिसे वो मैच में भी इस्तेमाल करती हैं। लेकिन मैंडी रोज सबसे कमजोर कंटेस्टेंट हैं। वह पहली बार हुए विमेंस रॉयल रंबल में एलिमिनेट हो गई थीं। इसके बाद से खुद को साबित करने का मौका नहीं दिया गया है। लेकिन एबसोल्यूशन के साथ टीम बनाने के बाद वो रिंग में अपना काफी अच्छा प्रदर्शन दे सकती हैं। हालांकि रोज रॉ विमेंस चैंपियनशिप में चुने जाने के लिए सबसे बेस्ट पसंद नही हैं, लेकिन वो फ्यूचर में काफी बेहतर कर सकती हैं।

#5 सोन्या डेविल

रैड ब्रांड में अपना डेब्यू करने के बाद सोन्या को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और हमेशा लड़ने के लिए तैयार रहती हैं। साशा बैंक्स के साथ उनका मैच काफी शानदार हुआ था, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी। अगर रिंग में बाकी सभी रैसलर से उन्हें आगे बढ़ना है, तो उन्हें मैंडी रोज के साथ टीम बनाकर हील का रूप लेना होगा। हालांकि अगर उन्होंने जीत हासिल नहीं की, तो फिर वो पूर्व MMA फाइटर के खिलाफ लड़ सकती हैं।

#4 बेली

रोस्टर में फिलहाल बेली सबसे मजबूत विमेन रैसलर में से एक हैं। रिंग में अपनी स्माइल और अपने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ वो हमेशा खरी उतरी हैं। उन्होंने पहले एक बार चैंपियनशिप हासिल की है, लेकिन रॉयल रंबल 2018 में अपनी फ्रैंड साशा बैंक्स द्वारा एलिमिनेट होने के बाद, उनके पास एलिमिनेशन चैंबर में जाने के लिए कोई मोमेंटम नहीं है। लेकिन "द हगर" रॉ विमेन चैंपियन बनने योग्य हैं।

#3 मिकी जेम्स

WWE की अल्फा फिमेल में से एक मिकी जेम्स काफी अनुभवी हैं। इतिहास की सबसे बेहतरीन फिमेल सुपरस्टार में से एक मिकी ने अपने आपको बेंचमार्क के रूप में स्थापित किया है। एलेक्सा ब्लिस के साथ हाल ही में उन्होंने टीम बनाई थी, जिसके माध्यम से वो रॉ विमेंस चैंपियनशिप हासिल कर सकती हैं।

#2 साशा बैंक्स

साशा बैंक्स WWE में हमेशा से एक इनोवेटर रही हैं। उन्होंने पहली बार हुए विमेंस आयरन मैन, हैल इन ए सैल और रॉयल रंबल में काफी शानदार परफॉर्मेंस दी है। इसके अलावा, उन्होंने कई बार रॉ विमेंस चैंपियन का खिताब हासिल कर अपने आपको कंपनी के 'द बॉस' के रूप में खड़ा किया है। वो मैच में अच्छा मोमेंटम हासिल कर लेती हैं, जिसमें उनका साथ क्राउड भी देता है।

#1 एलेक्सा ब्लिस

2017 से अपनी रिंग परफॉर्मेंसेज़ से एलेक्सा ब्लिस ने खुद को को एक काबिल रैसलर के रूप में साबित किया है। उन्होंने कई अवसर पर अपने टाइटल का बचाव किया है। दरअसल वो रिंग और माइक दोनों ही काफी शानदार हैं। वो काफी बेहतरीन और शानदार रैसलर हैं। एलेक्सा के इस रविवार को होने जा रहे शो में टॉप लेवल पर आने की आशंका जताई गई हैं और रैसलमेनिया पर उनकी असुका के खिलाफ लड़ने की संभावना लग रही है। लेखक- सागनिक मॉन्गा, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...