Create
Notifications

Elimination Chamber 2018: मैंस मुकाबले के सभी 7 सुपरस्टार्स के जीतने की संभावनाओं का विश्लेषण

Amit Shukla

हर साल रैसलमेनिया के एक्शन से पहले एलिमिनेशन चैम्बर हमें ये स्पष्ट करता है कि मेगा इवेंट में कौन जाएगा। इस साल एलिमिनेशन चैम्बर इसलिए भी खास है क्योंकि पहली बार 6 की जगह 7 रैसलर्स मैच का हिस्सा होंगे। रॉ के सबसे बेहतरीन रैसलर्स से बना ये मैच हमें अद्भुत आनंद और एक्शन प्रदान करेगा।

#7 इलायस

इलायस ने 2017 के मध्य में मेन रोस्टर डेब्यू किया था और ये भी सच है कि उन्होंने अपने किरदार पर काफी काम किया है क्योंकि ये WWE यूनिवर्स पर अपना प्रभाव डालते हैं। इन्होंने जॉन सीना और ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ एक ट्रिपल थ्रेट मैच जीतकर मैच में आखिरी रैसलर के तौर पर जगह बनाई, पर अभी उन्हें टाइटल मिलना संभव नहीं है ना ही रैसलमेनिया हैडलाइन करना, क्योंकि इन्हें अभी काफी काम करना बाकी है।

#6 जॉन सीना

ये किसी परिचय के मोहताज नहीं है और इन्होंने रैसलमेनिया तथा एलिमिनेशन चैम्बर में भी कई लड़ाइयां की हुई हैं। इनका पार्ट टाइम स्टेटस और साथ ही कोई फिउड ना होना इन्हें रैसलमेनिया तक जाने वाली रेस से दूर कर देता है।

#5 द मिज़

मिज़ मौजूदा दौर के सबसे अच्छे हील हैं। वो चाहे उनके मिक स्किल्स हो या मिज़टूराज की मदद से उनका मैच जीतना। यहां ये ध्यान देना ज़रूरी है कि एलिमिनेशन चैम्बर में उनके साथ मिज़टूराज नहीं होगा और वो सबसे पहले इसमें एंट्री करेंगें। वो भले ही ये मैच ना जीत सकें लेकिन अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को रैसलमेनिया पर डिफेंड तो कर ही सकते हैं।

#4 फिन बैलर

उस टाइटल के लिए लड़ना जिसे वो कभी हारे ही नहीं एक अलग ही अनुभव है। ये वैसे भी इस मैच में एक अंडरडॉग की तरह जा रहे हैं। ये जबसे पिछले साल अप्रैल में एक शोल्डर इंजरी के बाद आए हैं तबसे भीड़ में कहीं खो से गए थे, पर ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन के साथ बैलर क्लब बनाने के बाद से इन्हें वापस पहचान मिलने लगी है। इनका टाइटल के लिए मैच लंबे समय से लंबित है और वो ब्रॉक लैसनर से हो सकता है। हम इस मैच और उनके डीमन अवतार के लिए उत्साहित हैं।

#3 सैथ रॉलिंस

2 हफ्ते पहले तक ये इस मैच में कोई स्थान नहीं रखते थे। और यही वो कारण हैं जिसकी वजह से ये मैच 6 की जगह 7 रैसलर्स से भरा होगा। जेसन जॉर्डन के साथ कोई इम्पैक्ट ना बना पाने वाले सैथ रॉलिन्स ने इस हफ्ते रॉ पर 65 मिनट की अद्भुत परफॉर्मेंस देकर ये साबित कर दिया कि उनमें काफी भूख है और अच्छा प्रदर्शन करने का माद्दा भी। हम उम्मीद करते हैं कि रैसलमेनिया 31 की तरह ही, इस बार ये ब्रॉक लैसनर के साथ एक जबरदस्त मैच प्रस्तुत करें।

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन

2017 में इन्होंने जिस तरह से प्रतिद्वंदियों पर विजय प्राप्त की है, उससे ये साबित हो जाता है कि ये कुछ भी कर सकते हैं। यहां ये भी देखने लायक है कि अपना प्रभुत्व साबित करने के लिए ये एलिमिनेशन चैम्बर के अपने सभी प्रतिभागियों को चित कर रैसलमेनिया पर जाकर बीस्ट ब्रॉक लैसनर से लड़ें। इन्हें रैसलमेनिया पर यूनिवर्सल चैंपियन बनते देखना एक अद्भुत बात होगी।

#1 रोमन रेंस

आप चाहे इन्हें पसंद करें या नहीं, पर आप इन्हें नज़रंदाज़ नहीं कर सकते। ये WWE के बेस्ट परफ़ॉर्मर हैं। इन्होंने ट्रिपल एच और अंडरटेकर को रैसलमेनिया पर हराया है और ये अपनी तीसरी विजय बीस्ट ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल टाइटल जीतने के साथ करना चाहेंगे। इसकी शुरुआत के लिए एलिमिनेशन चैम्बर एकदम सही जगह है। लेखक: सागनिक मोंगा, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...