WWE सुपरस्टार को लगी गंभीर चोट, करानी पड़ेगी सर्जरी

Priyam
Enter caption

WWE की महिला रैसलर एम्बर मून को चोट के चलते एलिमिनेशन चैंबर के क्वालीफाइंग मैच से बाहर होना पड़ा और इसकी सूचना सोमवार की रात (भारत में मंगलवार सुबह) रॉ के पहले दी गई। बल्कि शो समाप्त होने के बाद अधिक जानकारी ये सामने आई कि मून के लगातार चोटिल होने पर सर्जरी की जरुरत है।

आपको बता दें WWE में आने के बाद से मून के हाथ में कुछ चोटें आई हैं, जिसमें असुका के साथ एक मुकाबले में लगी चोट भी शामिल है, जिससे उन्हें NXT टेकओवर शिकागो 2017 में विमेंस चैंपियनशिप मैच मिस करना पड़ा था। उनकी दूसरी चोट NXT टेकओवर में शायना बैज़लर के साथ मुकाबले में लगी।

एक इन्टरव्यू में खुद मून ने बताया कि उनकी कोहनी को तत्काल सर्जरी की आवश्यकता हैं और वापसी के लिए अभी वे कुछ बोल नहीं सकती। इन्टरव्यू के अन्त में मून ने कहा वह जल्द ही सबको देख लेंगी और बुरे वक़्त के बावजूद सकारात्मक बने रहने की कोशिश करेंगी।

अगर मून की चोट की गंभीरता के आधार पर देखा जाए तो उनकी रिकवरी के लिए रैसलमेनिया के बाद और संभवतः समरस्लैम तक का समय लग सकता है। मेडस्टार स्पोर्टस मैडिसिन के अनुसार कोहनी की चोटों को आराम के साथ तय किया जा सकता है, लेकिन सर्जरी वाली कोहनी की चोटों को आमतौर पर एक व्यापक मात्रा में आराम की आवश्यकता होती है।

अधिकांश कोहनी की चोटें अधिक प्रयोग से भी होती हैं, जो विशिष्ट रूप से शेड्यूल किए गए पेशेवर पहलवानों और अन्य एथलीटों को लगती हैं। हालांकि, मून की चोट उनके रॉयल रंबल के प्रदर्शन पर खासा असर डाला है। रंबल में उन्होंने सबसे लंबे समय तक रन बनाए रखा, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

पूर्व NXT चैंपियन मून पिछले साल भी अपने रंबल डेब्यू में कोई एलिमिनेशन करने में नाकाम रही थीं। अब देखना होगा मून कितनी जल्दी दोबारा रिंग में वापस लौटेंगी।

Get WWE News in Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now