Create
Notifications

Fastlane से जुड़े 6 फैक्ट्स जिन्हें जानना जरुर चाहिए

Ankit Kumar

रैसलमेनिया से पहलेआखिरी पीपीवी फास्टलेन को शुरु होने में अब कुछ वक्त ही बाकी रह गया है। ऐसे में यह सही समय है जब हम इस पीपीवी के तमाम बातों पर नज़र डाले। WWE फास्टलेन पीपीवी की शुरुआत साल 2015 में हुई और इस बार इस पीपीवी का यह चौथा संस्करण है। यह पीपीवी रॉयल रंबल और रैसलमेनिया पीपीवी के बीच होने वाला पीपीवी है। इस साल इस पीपीवी पर WWE ने कई शानदार मैच बैक किए हैं उम्मीद करते हैं ये मैच इस पीपीवी को हिट बनाएंगे। आज हम बात करेंगे इस पीपीवी के जुड़े 6 ऐसे फैक्ट्स के बारे में जिन्हें शायद आपको जरुर जानना चाहिए।


2015 में फास्टलेन पीवीवी ने एलिमिनेशन चैंबर को रिप्लेस किया

Fastlane made its debut back in 2015

फास्टलेन पीपीवी की शुरुआत साल 2015 में हुई थी। 2015 में इस पीपीवी का पहला संस्करण फरवरी में एलिमिनेशन चैंबर की जगह हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी खबरें आईं थी कि कंपनी को बड़े स्टील स्ट्रक्चर को होल्ड करने के लिए वैन्यू तलाशने में परेशानी आ रही थी ऐसे में कंपनी ने एलिमिनेशन चैंबर की जगह फास्टलेन पीपीपी कराने का फैसला उचित समझा। इसके बाद अगले साल कंपनी ने फास्टलेन पीपीवी को मार्च में शिफ्ट कर एलिमिनेशन चैंबर को फरवरी में कराने का फैसला किया।

यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप को तीसरी बार डिफेंड किया जाएगा

The United States Championship has been defended the most at the event

फास्टलेन के पिछले तीन संस्करण में दो बार यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप को डिफेंड करने के लिए फिउड हो चुकी है और अब इस बार के पीपीवी पर तीसरी बार यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप को डिफेंड करने के लिए मुकाबला होगा। यूनाइटेड स्टेट चैंपियन बॉबी रूड रैंडी ऑर्टन के खिलाफ यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप का बचाव करने के लिए मुकाबला करते नज़र आएंगे।

फास्टलेन को पहले फास्ट्रैक का नाम दिया जा रहा था

Fastlane could have had a very different name

WWE ने जब एलिमिनेशन चैंबर को रिप्लेस कर फास्टलेन पीपीवी को कराने की योजना बनाई तो असल में फास्टलेन पीपीवी का नाम फास्ट्रैक सुझाया था। हालांकि WWE ने आखिर में इस पीपीवी का नाम फास्टलेन रखना उचित समझा। WWE ने इस पीपीवी को रोड टू रैसलमेनिया के बीच फिट करने के लिए तैयार किया था।

शार्लेट पिछले तीन साल से विमेंस चैंपियनशिप मैच का हिस्सा रही हैं

Charlotte has been a regular face on the Fastlane card

शार्लेट फ्लेयर ने साल 2015 में मेन रोस्टर पर डेब्यू किया था जिसके बाद वह साल 2016 में फास्टलेन पीपीवी का हिस्सा बनीं। शार्लेट फ्लेयर ने यहां पर ब्री बैला के खिलाफ डीवाज चैंपियनशिप डिफेंड की। इसके बाद वह साल 2017 के फास्टेलन में बेली के खिलाफ रॉ विमेंस चैंपियनशिप में शामिल हुई जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब साल 2018 में एक बार फिर चैंपियनशिप मैच में शमिल होने जा रही है। शार्लेट यहां पर रुबी रायट के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए मुकाबला करेंगी।

पीपीवी पर सबसे छोटा मैच केवल 22 सेकेंड का

Goldberg and Owens made history back in 2017

पिछले साल फास्टेलन पीपीवी पर गोल्डबर्ग और केविन ओवंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला हुआ। केविन ओवंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप का बचाव करने के लिए गोल्डबर्ग के सामने थे। लेकिन गोल्डबर्ग ने केवल 22 सेकेंड में केविन ओवंस को मात देकर मैच खत्म कर दिया। फास्टलेन पीपीवी के इतिहास का यह सबसे छोटा मैच था।

फास्टलेन 2017 पर हुए 10 मैच

Fastlane 2017 was definitley value for money

इस साल होने वाले फास्टलेन पीपीवी पर 6 मुकाबले होंगे, लेकिन पिछले साल हुए फास्टेलन पीपीवी पर रिकॉर्ड 10 मैच हुए। फास्टलेन के इतिहास में 2017 का ऐसा संस्करण है जिसमें रिकॉर्ड 10 मुकाबले हुए। इससे पहले 2016 में हुए फास्टलेन में 8 मुकाबले देखने को मिले थे। खैर हम उम्मीद करते हैं कि फास्टलेन पीपीवी का चौथा संस्करण काफी शानदार हो और WWE यूनिवर्स इसका पूरा आनंद ले। लेखक: फिलिपा मेरी, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...