WWE की पिछले 5 साल की सबसे अच्छी कहानियां

WWE कुछ इस तरह की कहानियां लेकर आता है जिन्हें देखने पर ये समझ नहीं आता कि क्या कहा जाए। कुछ कहानियां एकदम सोने सरीखी होती हैं तो कुछ नहीं होती हैं। अब ये ज़रूरी नहीं कि जब कहानी आए तब ही वो अच्छी हो, या फिर उसमें तब ही जान आ जाए, जबकि कुछ के बारे में जानते ही इस बात के बारे में पता होता है कि कहानी एकदम अच्छी है। आज हम पिछले 5 साल में WWE द्वारा की गई 5 सबसे अच्छी कहानियों के बारे में बात करेंगे:


1- डेनियल ब्रायन ऑथिरिटी पर भारी पड़े

डेनियल ब्रायन ने जब समरस्लैम में जॉन सीना को रिंग में एकदम स्पष्ट रूप से हराया यो ये किसी ने नहीं सोचा होगा कि उस समय ट्रिपल एच उन्हें पैडिग्री देकर रैंडीऑर्टन को ब्रीफकेस कैश करने देंगे। उसके बाद लगातार ब्रायन से मौके छीने गए या उन्हें एक अच्छा रैसलर नहीं बताया गया। उसके बाद फैंस ने रॉ को हाईजैक कर लिया और तब तक रिंग और रिंगसाइड से बाहर नहीं हुए जबतक ट्रिपल एच ब्रायन से रैसलमेनिया में लड़ने को राजी नहीं हुए। उसके बाद ये मैच एक क्वालीफाइंग मैच बन गया जहां ब्रायन ने एक ही रात में ट्रिपल एच को हराया और बतिस्ता को सबमिशन से हराकर टाइटल जीता। इसका रिज़ल्ट पहले से जानने के बावजूद फैंस काफी खुश थे और ये एक अच्छा पल था।

youtube-cover

2- एजे स्टाइल्स का जॉन सीना के खिलाफ हील बनना

एजे स्टाइल्स ने WWE में कुछ समय ही बिताया है, लेकिन 2016 रॉयल रंबल में एंट्री करने वाले और इंडिपेंडेंट सर्किट में प्रसिद्व स्टाइल्स बेहद कम समय में सबके पसंदीदा हैं। इनके करियर का पहला फिउड क्रिस जैरिको के साथ हुआ था जहां रैसलमेनिया में इन्हें हार मिली थी। उसके बाद रोमन रेंस ने इनके साथ फिउड किया जिसकी वजह से रोमन को फायदा मिला। इस सबके बावजूद उनके किरदार के खालीपन को दूर किया उनके बुलेट क्लब साथियों के मिलने के बाद हुई जॉन सीना की पिटाई ने। इसकी वजह से उनके और सीना के बीच कुछ ज़बरदस्त मैचेज़ हुए जिसमें आखिरकार सीना ने उनसे WWE चैंपियनशिप जीती जिसे उन्होंने डीन एम्ब्रोज़ से जीती थी।

youtube-cover

3- गोल्डबर्ग की वापसी

कम्पनी इनको लेकर क्लियर नहीं थी कि क्या किया जाए, इसलिए जब 2003 में ये आए और जब हाल में भी इन्होंने वापसी की तो इन्हें बेहद छोटे समय के मैचेज़ दिए गए। इन्होंने तब लोगों को चौंका दिया जब ब्रॉक लैसनर इनके हाथों महज 86 सेकेंड में हार गए। इसके बाद इन्होंने केविन ओवंस से यूनिवर्सल टाइटल जीता और रैसलमेनिया में इसे लैसनर के हाथों हार बैठे। इनकी पूरी कहानी एक ऐसी रही है जिसमें लैसनर को फायदा हुआ।

youtube-cover

4- रोड्स लेगेसी

कोड़ी रोडस ने WWE के बाहर काफी नाम कमाया है पर जब वो WWE में थे तब उनके और गोल्डस्ट के साथ कम्पनी ने एक स्टोरीलाइन की थी जिसमें एक समय पर इन दोनों को नौकरी से निकाल दिया गया था। इसके बारे में जानने के लिए जब डस्टी रोडस आए तो बिग शो ने उन्हें पंच कर दिया। उसके बाद रोडस बंधुओं ने अपनी नौकरी बैटलग्राउंड में शील्ड के साथ एक मैच के द्वारा पाई और कुछ समय बाद वो टैग टीम चैंपियंस भी बने।

youtube-cover

5- "बीस्ट" का आना

2012 में ब्रॉक लैसनर का आना एक बड़ी घटना थी, लेकिन फिर वो जॉन सीना से एक्सट्रीम रूल्स में हार गए। अंडरटेकर की रैसलमेनिया स्ट्रीक 21-0 थी और ऐसा लग रहा था कि ट्रिपल एच, शॉन माइकल्स और सीएम पंक सरीखे रैसलर्स को हराने के बाद अब शायद ही कभी स्ट्रीक टूटेगी, लेकिन लैसनर ने असंभव को संभव कर दिया। उनके बाद समरस्लैम में इन्होंने जॉन सीना से WWE चैंपियनशिप जीत ली।

youtube-cover
 लेखक: अक्षय थिमैया; अनुवादक: अमित शुक्ला
App download animated image Get the free App now