Create
Notifications

WWE में अभी भी हो सकते हैं ये 5 ड्रीम मुकाबले

Enter captio
Neeraj
visit

कई बार ऐसे मौके आते हैं जब WWE सुपरस्टार एक साथ आते हैं और फिर फैंस को ड्रीम मुकाबले देखने का मौका मिलता है। उस लम्हे को कौन भूल सकता है जब 2002 में हल्क होगन ने WWE में वापसी की थी और उस समय के काफी मशहूर सुपरस्टार द रॉक के खिलाफ मुकाबला लड़ा था।

2012 भी शायद ही लोगों को भूलेगा जब द रॉक ने कंपनी में वापसी करते हुए कंपनी का चेहरा कहे जाने वाले जॉन सीना के खिलाफ मुकाबला लड़ा था। 2019 में भी ड्रीम मुकाबलों की कोई कमी नहीं है। हालांकि, कुछ कारणों की वजह से इस साल के कई ड्रीम मुकाबले होते नहीं दिखाई दे रहे हैं।

रैसलमेनिया काउंटडाउन शुरु हो गया है और अभी भी हमारे पास कुछ ड्रीम मुकाबले देखने का समय है जो अभी भो हो सकते हैं। एक नजर उन 5 ड्रीम मुकाबलों पर जो अभी भी WWE में हो सकते हैं।

#5 समोआ ज़ो बनाम जॉन सीना

Enter captio

भले ही इन दोनों ने टैग टीम मुकाबले में फाइट की है, लेकिन इन दोनों के बीच कभी भी हाई प्रोफाइल सिंगल्स मुकाबला नहीं हुआ है। हम यह नहीं कह सकते हैं कि इस मुकाबले के लिए तैयारियां नहीं की गई थीं क्योंकि ज़ो ने इस बात के संकेत दिए थे कि वह रैसलमेनिया पर जॉन सीना से मुकाबला कर सकते हैं, लेकिन यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए उनके विपक्षी के रूप में रे मिस्टीरियो का नाम घोषित कर दिया गया।

भले ही सीना की उम्र ज़्यादा हो गई है, लेकिन वह अभी भी पार्ट टाइमर के रूप में भी शानदार मैच देने में पीछे नहीं रहते हैं। इन दोनों के बीच मुकाबला WWE यूनिवर्स को काफी ज़्यादा खुशी दे सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 शिंस्के नाकामुरा बनाम ब्रॉक लैसनर

Enter caption

2016 में जब शिंस्के नाकामुरा ने WWE ज्वाइन किया था तब तक ब्रॉक लैसनर कंपनी के सुपरस्टार बन चुके थे। हालांकि, नाकामुरा के NXT आने से पहले इन दोनों ने न्यू जापान प्रो रैसलिंग में फाइट की थी। भले ही इन दोनों ने फाइट की थी, लेकिन इनका मुकाबला लगभग एक दशक पहले हुआ था और तब से लेकर अब तक दोनों में ही काफी ज़्यादा बदलाव आया है।

जब इन दोनों के बीच मुकाबला हुआ था तब लैसनर UFC नहीं गए थे और आज के समय में उनके UFC प्रोफाइल का कंपनी में काफी ज़्यादा उपयोग किया जाता है। इस मुकाबले को रीमैच तो नहीं कहा जाना चाहिए क्योंकि WWE में इन दोनों रैसलर्स ने आपस में मुकाबला नहीं लड़ा है। दोनों के पास काफी अलग तरह की रैसलिंग स्टाइल है और यह किसी भी पे-पर-व्यू के लिए मेन इवेंट मुकाबला साबित हो सकता है।

#3 द रॉक बनाम रोमन रेंस

Enter captio

पिछले साल अक्टूबर में जब रोमन रेंस ने ल्यूकीमिया के इलाज के लिए कंपनी छोड़ने की घोषणा की थी तो एकाएक उनका सुपरस्टार वाला करियर अंधकार में दिखाई दे रहा था। सौभाग्य की बात है कि रेंस अपनी बीमारी से उबरने में कामयाब रहे हैं और वह उस टॉप स्पॉट को हासिल करना चाहेंगे जो कभी उनके रिश्तेदार द रॉक ने हासिल किया था।

रोमन और रॉक के बीच मुकाबला रैसलमेनिया मुकाबले के टक्कर का हो सकता है क्योंकि 2011 में कंपनी में वापसी करने वाले रॉक ने दिखाया था कि वह अभी भी रिंग में जाने की क्षमता रखते हैं। इस मुकाबले से रोमन के उन आलोचकों को भी जवाब मिल जाएगा जिनका कहना है कि रोमन को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए काफी ज़्यादा समय दिया गया था। अपने ही रिश्तेदार के खिलाफ फाइट करके रोमन रेंस साबित कर सकते हैं कि वह कंपनी का अगला चेहरा हैं।

#2 गोल्डबर्ग बनाम रोमन रेंस

Enter captio

गोल्डबर्ग की WWE में वापसी और यूनिवर्सल टाइटल रन कंपनी के इतिहास की सबसे बेहतरीन वापसियों में से एक थी। पूर्व WCW और WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन को पिछले एक दशक से रिंग में नहीं देखा गया था, लेकिन उन्होंने नई पीढ़ी के फैंस को काफी तेजी के साथ खुद से परिचित कराया था। एटीट्यूड एरा में स्पियर किंग रहने वाले गोल्डबर्ग का मुकाबला आज के समय में स्पियर किंग माने जाने वाले रोमन के खिलाफ देखने के लिए बहुत से रैसलिंग फैंस उस्तुक होंगे।

लगातार कई सालों से रोमन ने WWE में अपना दबदबा बनाए रखा है और इन दोनों के बीच मुकाबला एक शानदार पीढ़ियों के बीच होने वाला मुकाबला साबित होगा। भले ही गोल्डबर्ग ने 2017 में रिंग को अलविदा कह दिया था, लेकिन उन्होंने इस बात के संकेत भी दिए थे कि वह वापसी भी कर सकते हैं। यदि गोल्डबर्ग वापसी करना चाहते हैं तो उनके लिए यह मैच बेहद शानदार साबित हो सकता है।

#1 स्टिंग बनाम द अंडरटेकर

Enter caption

अलग-अलग कंपनियों के आइकन स्टिंग और द अंडरटेकर के बीच मुकाबला बेहद शानदार साबित हो सकता है। स्टिंग वह रैसलर हैं जो WCW के पोस्टर-ब्वॉय रहे थे और यहां तक कि कंपनी के खत्म होने तक के दिनों में भी वह काफी निष्ठावान बने रहे थे। यदि अंडरटेकर की बात करें तो वह भी WWE के काफी बड़े सुपरस्टर हैं और वह लगभग तीन दशक से कंपनी के साथ ईमानदारी के साथ बने हुए हैं।

भले ही पूर्व WCW स्टार ने 2016 में रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी, लेकिन हम सभी को पता है कि रैसलिंग में रिटायरमेंट काफी अस्थाई चीज होती है। स्टिंग ने खुद यह बात कही थी कि यदि उन्हें अंडरटेकर के खिलाफ मुकाबला लड़ने का मौका मिलेगा तो वह इस मुकाबले के लिए रिटायरमेंट से भी वापस आने को तैयार हैं। फिलहाल अंडरटेकर के पास रैसलमेनिया 35 के लिए कोई मुकाबला नहीं है तो क्या हम इस मुकाबले को सरप्राइज के रूप में देख सकते हैं?

Edited by Ankit

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now