COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एटीट्यूड एरा की 5 सबसे बेहतरीन स्टोरीलाइन

टॉप 5 / टॉप 10
3.69K   //    13 Apr 2019, 15:00 IST

Enter caption

जब हल्क होगन ने 1996 में WCW बैश एट द बीच में हील टर्न लिया था तब विंस मैकमैहन को वर्ल्ड चैंपियनशिप रैसलिंग से टक्कर लेने के लिए अपने प्रोडक्ट को पूरी तरह से बदलने पर मजबूर होना पड़ा था। उन्होंने फैंस को संबोधित करते हुए एक प्रोमो दिया जिसमें उन्होंने एक नए एरा की शुरुआत की घोषणा की जिसे एटीट्यूड एरा के नाम से जाना जाता है। 

90 के दशक के आखिरी में WWE ने ऐसे मैच दिए जिन्हें हमेशा याद रखा जाएगा और इन स्टोरीलाइंस ने WWE और विंस मैकमैहन को WCW को पीछे छोड़कर नॉर्थ अमेरिका में रैसलिंग बिजनेस पर अपना अधिकार जमा लिया था। एक नजर WWE के एटीट्यूड एरा की 5 बेस्ट स्टोरीलाइंस पर।

#5 हार्ट बनाम ऑस्टिन

Enter caption

1997 में जब स्टीव ऑस्टिन ने रॉयल रंबल जीता था तो ब्रेट हार्ट काफी गुस्से में थे और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच 1996 में एक बार फिर राइवलरी स्थापित कराई गई। रैसलमेनिया 13 पर इस जोड़ी ने सबमिशन मैच में हिस्सा लिया, जिसमें UFC लैजेंड केन शैमरॉक ने गेस्ट रेफरी की भूमिका निभाई। मैच की समाप्ति के दौरान हार्ट ने लगभग बेहोश पड़े ऑस्टिन को शार्पशूटर लॉक में फंसाया जिसके बाद ऑस्टिन के सिर से खून निकलने लगा और प्रेशर बढ़ाए जाने के बाद हार्ट को जीत मिली। 

इस मैच को काफी लोग रैसलमेनिया के इतिहास का सबसे शानदार मैच मानते हैं। इस मैच के बाद ऑस्टिन फैंस के लिए बेबीफेस तो वहीं हार्ट सबसे ज़्यादा घृणा किए जाने वाले हील बन चुके थे। हील के इस करैक्टर ने एक और नई स्टोरीलाइन को जन्म दिया जिसमें द हार्ट फाउंडेशन (ब्रेट हार्ट, ओवेन हार्ट, जिम निदहार्ट, द ब्रिटिश बुलडॉग, और ब्रायन पिल्मा) कंपनी के टॉप हील बन गए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...