Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 लैजेंड जो अब कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाएंगे

Neeraj P
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
14.46K   //    24 Apr 2019, 18:15 IST

Enter caption

WWE लंबे समय से अपने दर्शकों का मनोरंजन कर रही है। कंपनी को इतना सफल बनाने के लिए कुछ सुपरस्टार्स ने अपना पूरा जीवन इसी में लगा दिया है। बहुत से सुपरस्टार्स ऐसे हैं, जिनकी फैन फॉलोइंग बहुत लंबी है और रैसलिंग फैंस उन्हें हर हफ्ते रिंग में देखना चाहते हैं। यह बात तो सबको पता है कि रैसलिंग में शरीर की भूमिका काफी अहम होती है।

WWE में कई रैसलर्स ने लगभग दो दशक तक काम किया और खुद को सुपरस्टार से रैसलिंग लैजेंड बना लिया। इन सुपरस्टार्स ने WWE में मौजूद लगभग हर टाइटल को जीता और कंपनी को आज ऐसे मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया है कि फैंस कंपनी के हर शो और पीपीवी को देखने के लिए पागल हुए जाते हैं।

हालांकि, कंपनी फिलहाल कुछ नए सुपरस्टार्स को अपने लैजेंड की जगह स्थापित करना चाहती है और यही कारण है कि अब दिग्गज रैसलर्स को रिंग में काफी कम देखा जाता है। एक नजर डालते हैं उन 5 लैजेंड पर जो अब कभी भी WWE चैंपियन नहीं बन पाएंगे।

#1 द अंडरटेकर

WWE SummerSlam 2015

द अंडरटेकर को WWE के सबसे महानतम रैसलर्स में से एक माना जाता है और इसकी गवाही उनका लगभग तीन दशक लंबा करियर खुद देता है। डैडमैन के नाम से मशहूर अंडरटेकर ने पिछले 30 सालों से रैसलिंग फैंस को दीवाना कर रखा है। उनकी गिमिक और एंट्री से लेकर कई बार मरकर जिंदा होने वाली स्टोरीलाइंस ने रैसलिंग फैंस को खूब रोमांचित किया है।

अंडरटेकर ने रैसलमेनिया में लगातार 21 जीत हासिल करके रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन पिछले 4-5 सालों में अंडरटेकर का कैरेक्टर उतना वजनी नहीं लग रहा है। रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस से हार झेलने के बाद धीरे-धीरे अंडरटेकर रिंग से दूर होने लगे। रैसलमेनिया 35 पर उन्हें नहीं देखा गया, लेकिन रैसलमेनिया के बाद उन्होंने इलायस पर हमला किया।

फिलहाल अंडरटेकर की उम्र को देखकर यह कहा जा सकता है कि कंपनी अब फैंस को सरप्राइज देने के लिए भले उन्हें छोटे सैगमेंट के लिए बुला ले, लेकिन अब वह दोबारा WWE चैंपियन नहीं बन पाएंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...