Create
Notifications

5 मुकाबले जो WrestleMania 34 में जरूर होने चाहिए

मोहिनी भदोरिया
रैसलमेनिया 34 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है, जहां सभी जानने के लिए बेहद उत्साहित हैं कि इस बार ग्रैंडस्टेड पर कौन-कौन से मैच होने वाले हैं। दरअसल ये हम पहले से ही जानते हैं कि शिंस्के नाकामुरा स्मैकडाउन के WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स को चैलेंज करेंगे और असुका रॉ विमेंस की चैंपियन एलेक्सा ब्लिस को चैलेंज करेंगी।
इसके अलावा, मेंस एलिमिनेश चेम्बर मैच का जो भी विजेता होगा, वो रविवार 25 फरवरी को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करेगा। लेकिन फिलहाल आने वाले सुपरस्टार्स जो चैंपियनशिप का बचाव करना चाहते हैं, उनकी वजह से इन सभी मैच की पुष्टि नहीं की जा सकती।
रैसलिंग फैंस होने के नाते, हम सभी चाहते हैं कि कोई दिलचस्प बुकिंग हो। वहीं ये वो 5 मैच हैं, जिनकी रैसलमेनिया 34 में बुकिंग जरूर होनी चाहिए।

निकी बैला VS ब्री बैला

रॉयल रंबल में निकी और ब्री दोनों की वापसी को देख लोग आश्चर्य में पड़ गए थे कि ट्विंस के लिए अब क्या नई प्लानिंग हो सकती है। वहीं पहली बार हुए इस एतिहासिक रॉयल रंबल मैच में दोनों ने एक साथ ही परफॉर्म किया था, जिसमें थोड़ी देर बाद निकी ने ब्री को एलिमिनेट कर असुका के लिए जीत का रास्ता साफ कर दिया था।

दरअसल आखिरी में इन दोनों ने एक-दूसरे का 2014 में सामना किया था, दोनों ही फिलहाल कंपनी की टॉप फीमेल सुपरस्टार्स में से एक हैं। ब्री रिंग में वापसी करना चाहती हैं, जिसके साथ निकी भी उनकी स्टोरीलाइन बनते हुए देखना चाहती हैं। विमेंस डिविजन, विमेंस रेवोल्यूशन से काफी आगे पहुंच चुका है, जिसे देख लगता है कि दोनों ही ट्विंस की वापसी एक बेहतरीन स्टोरीलाइन लेकर आएगी और WWE यूनिवर्स को आकर्षित करेगी। इसे भी पढ़ें: WWE RAW, 5 फरवरी 2018: शो की अच्छी और बुरी बातें

रोंडा राउजी और रॉक VS ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन

रैसलमेनिया 31 को कौन भूल सकता है, जिसमें ट्रिपल एच, स्टेफनी मैकमैहन और द रॉक और रोंडा राउजी ने WWE रिंग में पहली एंट्री की थी। मैच में मैकमैहन द्वारा रॉक को थप्पड मारने के बाद, उन्होंने ताना मारा था कि वो महिला को कभी हिट नहीं कर सकते। इसके बाद राउजी ने ट्रिपल एच को हिट किया और मैकमैहन को रिंग से बाहर फेंक दिया था। दरअसल राउजी ने WWE में जनवरी में हुए रॉयल रंबल के दौरान तीन साल बाद अपना डेब्यू किया, जिस दौरान उन्होंने रिंग में एंट्री करने के बाद रैसलमेनिया साइन की तरफ इशारा किया था। राउजी और मैकमैहन के बीच सिंगल्स मैच काफी आसान समाधान है, जिसके बाद ट्रिपन एच और द रॉक का बॉक्स ऑफिस ब्लॉकबस्टर में शानदार मैच हो सकता है। हालांकि हम जानते हैं कि ट्रिपल एच को रैसलमेनिया में लड़ना बेहद पसंद है और रॉ को हमेशा के सही परिस्थितियों में बिजनेस करना।

बेली VS साशा बैंक्स

बेली और साशा का हाल ही में NXT में सामना हुआ था, जहां इन दोनों के मैच की सीरीज काफी शानदार गई था। इन दोनों का सबसे अच्छा मैच ब्रुकलीन में 2015 में NXT टेकओवर में हुआ था, जिसमें आखिरी में बेली ने पहली बार हुए NXT विमेंस चैंपियनशिप में जीत हासिल की थी। दरअसल जबसे ये दोनों मेन रोस्टर में शामिल हुई हैं, इन दोनों का एक भी फिउड में आमना-सामना नहीं हुआ। उनका आखिरी बार मुकाबला रॉ के मैच में हुआ था। वहीं लगता था कि 2017 के शुरुआत में WWE इन दोनों के बीच पिछले साल के रैसलमेनिया में सामना करा सकता था, लेकिन उस मैच की जगह फैटल फोर मैच हुआ, जिसमें बेली, बैक्स, नाया और शार्लेट फ्लेयर का सामना हुआ था। इसके अलावा विमेंस रॉयल रंबल मैच में साशा ने बेली को एलिमिनेट कर दिया था, जिसके बाद रॉ में सभी इन दोनों की दोस्ती को लेकर चिंतित होने लगे। इन दोनों का पहली बार होने जा रहे रॉ विमेंस एलिमिनेशन चेम्बर मैच में सामना हो सकता है।

द न्यू डे VS द बैलर क्लब

हम सभी का इन दोनों टीमों को बुलेट क्लब के अवतार में देखने का सपना है। इस मैच में हमें बैलर क्लब की फॉर्म देखने को मिलेगी, जो मूल रूप से बुलेट क्लब के मेंबर हैं। WWE की सबसे डोमिनेंट तिकड़ी द न्यू डे की रही है। फिन बैलर, ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन को 2017 में काफी बेहतरीन मैच मिले, लेकिन मेन इवेंट से पुश ना मिलने पर रैसलमेनिया 33 में जगह नहीं मिल पाई, क्योंकि उन्हें हर बार मिड-कार्ड पर ही देखा गया है। वहीं न्यू डे स्मैकडाउन लाइव में गए हैं, जहां उनकी द उसोज़ के साथ मैच सीरीज है।

जॉन सीना VS अंडरटेकर

WWE में इन दोनों आइकन का एक शानदार मुकाबला हो सकता है, जहां जीत के बाद पता लगेगा कि WWE का रियल फेस कौन है। अंडरटेकर को WWE करियर में पूरे 27 साल हो गए हैं, वो कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार हैं। वहीं सीना को भी WWE में 16 साल हो गए हैं और वो कंपनी का दिग्गज चेहरा बन गए हैं। सवाल ये कि WWE के इन दोनों दिग्गजों के मुकाबले के लिए कौन-सा स्टेज बेहतर होगा। सीना का अबतक WWE के सभी दिग्गजों के साथ मुकाबला हो चुका है। जॉन अपने करियर में ट्रिपल एच, कर्ट एंगल, सीएम पंक, द रॉक और अंडरटेकर को हरा चुके हैं और वो 16 बार चैंपियन भी बन चुके हैं। वहीं उस दौरान अंडरटेकर अपने आपको WWE के चेहरे के रूप में तैयार कर रहे थे, जिनकी पहले से ही लेगेसी थी, ये केवल कुछ सुपरस्टार्स कर पाते हैं और शायद ही कुछ कर पाएं। दरअसल रैसलमेनिया में रोमन रेंस द्वारा अंडरटेकर के हारने के बाद लग रहा था कि वो रिंग में वापसी नहीं करेंगे। लेकिन उम्मीद करते हैं कि वो रिंग में अपनी अनडिफिटेड स्ट्रीक्स के साथ वापसी करें, जिसमें सभी उनका मुकाबला जॉन के साथ देखना चाहते हैं। लेखक- जैमी वेल्टन, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...