Create
Notifications

5 कदम जो रोमन रेंस को दर्शकों के बीच और भी लोकप्रिय बनाने के लिए WWE ने उठाए

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

WWE ने रोमन रेंस के साथ क्या किया? शील्ड के इस पावरहाउस को हमेशा से WWE द्वारा पुश मिलता रहा है। कई मौकों पर दर्शकों ने उन्हें पसंद नहीं किया लेकिन फिर भी उन्हें बेबीफेस के रूप में पुश किया गया। WWE द्वारा चली गयी ये चाल कारगर साबित हुई और अगर रोमन रेंस समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर को हराने में कामयाब होते हैं दर्शक द बिग डॉग को ज़रूर चीयर करेंगे।

इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है पिछले कुछ एपिसोड्स में की गई रोमन रेंस की बुकिंग। रोमन रेंस को लेकर WWE जैसे बुकिंग कर रही है वो सकारात्मक दृश्य की ओर इशारा कर रहा है। आइए नज़र डालते हैं उन 5 क़दमों पर जो रोमन रेंस को दर्शकों के बीच और भी लोकप्रिय बनाने के लिए WWE ने उठाए हैं।

#5 बैरन कॉर्बिन के खिलाफ हुए खड़े

WWE ने इस हफ्ते रोमन रेंस को बैरन कॉर्बिन के खिलाफ खड़ा किया और ऐसा करने के पीछे उनकी दो वजह थी। एक कॉर्बिन, अथॉरिटी बनकर फिन बैलर को रोकने का अच्छा काम कर रहे हैं जिस वजह से दर्शक उनसे नफरत करते हैं। वहीं दूसरी वजह ये है कि पिछले हफ्ते रोमन रेंस ने बैरन कॉर्बिन को पंच कर दिया था।

दोनों का मैच शुरू होने के पहले ही बैरन कॉर्बिन ने रोमन रेंस पर हमला कर दिया जिस वजह से दर्शकों में रोमन रेंस के लिए सहानभूति पैदा हुई और रेंस पूरे मैच में अंडरडॉग बने रहे। ये स्टोरीलाइन कमाल की थी और WWE की ये चाल सही पड़ी। यहां पर रोमन की जीत के बाद दर्शकों ने उन्हें चीयर किया।

#4 फिन बैलर का दखल

इस हफ्ते के शो में फिन बैलर के लिए कोई ज़रूरी काम नहीं था। उन्होंने बैरन कॉर्बिन के खिलाफ रोमन रेंस के मैच में दखल दिया जिसकी मदद से रोमन रेंस ने जीत दर्ज की। दर्शकों ने बैलर की एंट्री पर जोरदार प्रतिक्रिया दी।

एक तरह से देखा जाए तो फिन बैलर का इस तरह से इस्तेमाल करना सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। लेकिन अंत मे ये चाल कारगर रही। WWE भविष्य में इस एंगल को आगे बढ़ा सकती है।

#3 द शील्ड की यादें ताजा करना

द शील्ड को लेकर WWE फैंस हमेशा उत्साहित रहते हैं। हालांकि पिछला शील्ड रीयूनियन सही नहीं रहा लेकिन फिर भी WWE उसकी याद दिलाने का कोई मौका नहीं गंवाती। इससे रोमन रेंस को मदद मिलती है। इस हफ्ते रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस एक साथ रिंग में उतरने वाले थे। ये वापस शील्ड रीयूनियन की ओर एक इशारा था।

रॉलिंस के मैच के दौरान दर्शक रोमन रेंस को चीयर कर रहे थे और उनकी वापसी की उम्मीद लगाए बैठे थे। इससे दर्शकों में रोमन रेंस की बढ़ती लोकप्रियता दिखाई दे रही है। दर्शक द बिग डॉग का समर्थन करते दिखाई दे रहे है।

#2 रोमन रेंस को रोकने में लगी है अथॉरिटी

2013 में जिस तरह अथॉरिटी और ट्रिपल एच, डेनियल ब्रायन को WWE टाइटल जीतने से रोका करते थे, ऐसा ही कुछ काम इस समय बैरन कॉर्बिन और स्टैफ़नी मैकमैहन, रोमन रेंस के खिलाफ कर रहे हैं। इसकी झलक हमें तब मिली जब रोमन रेंस को सैथ रॉलिंस के मैच में नहीं जाने दिया।

इससे एक बात तो साफ पता चली कि बैरन कॉर्बिन और स्टैफ़नी मैकमैहन रोमन रेंस के खिलाफ काम कर रहे हैं। दोनों इसमें किस हद्द तक हिस्सा बनते है ये देखने वाली बात है। इससे रोमन रेंस को फायदा हो रहा है और सभी उन्हें चीयर कर रहे हैं।

#1 रोमन रेंस के लिए पॉल हेमन की चेतावनी

इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ के एपिसोड में रैने यंग और पॉल हेमन के बीच बैकस्टेज एक इंटरव्यू हुआ जिसमें रैने ने हेमन और लैसनर के बीच संबंधों को लेकर सवाल किए। इसकी मदद से लैसनर और रेंस के बीच मैच की अच्छी बिल्ड-अप हुई।

इंटरव्यू में हेमन ने बताया कि लैसनर का ये रूप डरावना है और इस लैसनर को रोमन रेंस नहीं हरा पाएंगे। वहीं ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन के भविष्य को लेकर बातें साफ नहीं है। लेकिन एक बात तो साफ है WWE रोमन रेंस को लेकर जो कदम उठा रही है, सभी सही दिशा में बढ़ रहे हैं।

लेखक: ब्रायन, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now