सुपरस्टार शेक-अप से प्रभावित होने वाले WWE के 5 रियल लाइफ कपल

Enter caption

हाल ही में WWE का सुपरस्टार शेक-अप समाप्त हुआ है और NXT, स्मैकडाउन लाइव, मंडे नाइट रॉ और 205 लाइव के सुपरस्टार्स की मेन रोस्टर पर अदला-बदली की गई है। कुछ साल पहले जब WWE ने पहला ड्रॉफ्ट किया था तो उन्हें समझ आया था कि इससे शादीशुदा और रियल-लाइफ कपल्स के जीवन पर असर पड़ता है, लेकिन कंपनी इसके लिए कुछ नहीं कर सकती है क्योंकि उनके लिए तो स्मैकडाउन और रॉ की स्टोरीलाइन किसी के रियल लाइफ ड्रामे से ज़्यादा महत्वपूर्ण है।

इस बार के शेक-अप में भी कई जोड़ों पर असर पहुंचा है क्योंकि पिछले कुछ दिनों में कई महिला और पुरुष सुपरस्टार्स ने ब्रांड बदले हैं।

#5 नेओमी और जिम्मी उसोज

Enter caption

पिछले कुछ सालों से जिम्मी उसोज और नेओमी स्मैकडाउन लाइव ब्रांड पर परफॉर्म कर रहे हैं जहां उसो स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन हैं तो वहीं नेओमी स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं। हालांकि, सोमवार को यह निर्णय लिया गया कि फ्लैगशिप शो मंडे नाइट रॉ को उसोज की जरूरत है और इसी कारण उन्होंने रेैड ब्रांड का रुख किया। सौभाग्य से नेओमी ने भी जिम्मी का पीछा करते हुए रॉ में जगह बनाई और अपने पहले मुकाबले में बेली के साथ टीम बनाते हुए द आइकॉनिक्स के खिलाफ मुकाबला लड़ा।

मजे की बात यह है कि बाद में बेली स्मैकडाउन लाइव में चली गईं और नेओमी स्मैकडाउन लाइव में अकेली रह गईं, लेकिन पूर्व विमेंस चैंपियन रहने वाली नेओमी रेैड ब्रांड में भी अपना जलवा बिखेर ही लेंगी। जिम्मी और नेओमी ने 2014 में शादी की थी और तब से ही वो टोटल डिवाज शो का हिस्सा हैं और शायद इसी कारण से कंपनी ने उन्हें एक ही ब्रांड पर रहने की इजाजत दी है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 वेगा और एलिस्टर ब्लैक

Enter caption

अपने रिश्ते के ज़्यादातर समय में एलिस्टर ब्लैक और ज़ेलिना वेगा ने अलग-अलग ब्रांड पर काम किया है। ज़ेलिना ने जहां स्मैकडाउन लाइव में एंड्राडे की लीड किया है तो वहीं ब्लैक ने NXT में फाइट करते हुए खुद को चैंपियन बनाया है। पिछले साल ही इस बात का खुलासा हुआ था कि अपने रिश्ते को ज़्यादातर समय छिपाने वाले इस कपल ने शादी करने का निर्णय लिया है।

बाद में ब्लैक को रिकोशे के साथ मेन रोस्टर पर प्रमोट किया गया और स्मैकडाउन में एंड्राडे के खिलाफ मैच के दौरान उन्हें एक मैच के लिए अपनी पत्नी के साथ काम करने का मौका मिला। सुपरस्टार शेक-अप के हिस्से के रूप में यह बात साफ थी कि एंड्राडे और उनकी बिजनेस एसोशिएट ज़ेलिना वेगा को मंडे नाइट रॉ में भेजा जाएगा, लेकिन बाद में यह भी पता चला कि ब्लैक और रिकोशे की टीम ने भी रॉ में ही रहने का निर्णय लिया है।

#3 साराह लोगन और रेमंड रोव

Enter caption

सुपरस्टार शेक-अप के सबसे बड़े मूव्स में एक वार रेडर्स का द वाइकिंग एक्सपीरियंस नाम से मंडे नाइट रॉ में आना रहा। यह जोड़ी वर्तमान समय में NXT टैग टीम चैंपियंस हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि वे NXT में वापसी करके अपने टाइटल को डिफेंड करने के लिए अपने पुराने नाम को रखने पर मजबूर होते हैं।

हैंसन और रोव को उनकी वर्तमान गिमिक में इवोर और एरिक के रूप में जाना जा रहा है और मंडे नाइट रॉ में उनके प्रमोशन का मतलब है कि रोव और उनकी पत्नी साराह लोगन जब से WWE में आए हैं वे पहली बार एक ही ब्रांड में होंगे।

लोगन की लंबे समय की दोस्त लिव मोर्गन स्मैकडाउन लाइव चली गई हैं और इसका मतलब है कि द रॉयट स्क्वॉड भी बिखर गई है, लेकिन अब लोगन का द वाइकिंग एक्सपीरियंस को ज्वाइन करने की उम्मीद की जा रही है क्योंकि कमेंटेटर्स ने उऩके पूरे करियर के दौरान वाइकिंग बैकग्राउंड की खूब बात की है।

#2 एलेक्सा ब्लिस औऱ बडी मर्फी

Enter caption

भले ही इस लिस्ट में ज़्यादातर कपल्स को एक ही ब्रांड में जाने का मौका मिला है, लेकिन एलेक्सा ब्लिस और बडी मर्फी को इस तरह का ट्रीटमेंट नहीं दिया गया है। इन दोनों सुपरस्टार्स की मुलाकात NXT में काम करते हुए हुई थी और वहीं दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरु किया था, लेकिन 2016 में इसकी समाप्ति हो गई जब ब्लिस को मेन रोस्टर पर बुला लिया गया, लेकिन मर्फी NXT में ही रह गए।

मर्फी ने NXT में कठिन मेहनत की और 205 लाइव में जाकर वहां अपना राज जमाया। हालांकि 205 लाइव से रॉ ने सैंड्रिक एलेक्जेंडर को चुना तो वहीं बडी मर्फी को स्मैकडाउन लाइव ने अपने साथ जोड़ा जिसका मतलब है कि लगातार तीसरे साल ब्लिस और मर्फी को अलग-अलग ब्रांड में काम करने को मजबूत होना पड़ेगा। ब्लिस का इन-रिंग स्टेटस अधर में है क्योंकि वह एक हफ्ते फाइट करती हैं और अगले हफ्ते अपने टॉक शो में वापस आ जाती हैं, लेकिन वह अपने मंगेतर को स्मैकडाउन लाइव जाने पर बधाई देने के काबिल थीं।

#1 शार्लेट फ्लेयर और एंड्राडे

Enter caption

भले ही एंड्राडे के रॉ में आने के बाद ज़ेलिना वेगा अपने पति एलिस्टर ब्लैक के साथ हुई हैं, लेकिन इसके कारण से एंड्राडे और शार्लेट फ्लेयर अपने रिश्ते के दौरान पहली बार अलग हुए हैं क्योंकि पिछले कुछ महीने उन्होंने स्मैकडाउन में एक साथ बिताए थे। एंड्राडे के रॉ में आने से पहले शार्लेट और एंड्राडे ने एक साथ छुट्टी लेकर यह साफ कर दिया था कि वे रिश्ते में हैं और उनकी कई फोटोज भी सामने आई थीं, लेकिन फिलहाल शार्लेट स्मैकडाउन में ही हैं।

ऐसे बहुत से कपल्स रहे हैं जिन्होंने ब्रांड के कारण अपने रिश्ते में आई दूरियों को खत्म किया है और उम्मीद है कि एंड्राडे और शार्लेट भी ऐसा करने में सफल रहेंगे। विमेंस चैंपियनशिप को दोनों ब्रांड पर इस्तेमाल किया जा रहा है तो इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि भविष्य में हम शार्लेट को रॉ में देख सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now