Create
Notifications

SmackDown में डॉल्फ जिगलर द्वारा कोफी किंग्सटन पर घातक अटैक करने के 5 बड़े कारण

Enter caption
Neeraj

इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव एपिसोड में डॉल्फ ज़िगलर ने वापसी की और WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन को बुरी तरह पीटा। सैमी जेन के खिलाफ कोफी का मैच खत्म होने के बाद पॉल हेमन रिंग की तरफ आए और हेमन द्वारा किया गया यह ध्यान भंग ज़िगलर के लिए वापसी करने और कोफी तथा WWE रोस्टर को संदेश देने का सबसे बेहतरीन मौका था।

ज़िगलर लंबे समय से अपने कॉमेडी टूर पर फोकस कर रहे हैं और उन्हें आखिरी बार रॉयल रंबल में WWE रिंग में देखा गया था। ज़िगलर ने क्यों वापसी की? एक नजर डालते हैं उन 5 कारणों पर जो बताते हैं कि आखिर क्यों ज़िगलर ने वापसी की और कोफी किंग्सटन पर हमला किया।

#5 AEW को दूर रखने के लिए

Enter caption

AEW के लिए ज़िगलर काफी बड़ी साइनिंग हो सकते थे और उन्होंने इसी साल के शुरुआत में क्रिस वान विलेट के साथ एक इंटरव्यू के दौरान यह बात खुद कहा थी। ज़िगलर ने कहा था, "मैं यह नहीं कहूंगा कि मैं अगली बड़ी साइनिंग के जैसा हूं, मैं बड़ी साइनिंग हो सकता हूं, मुझे यह कहना चाहिए।"

"मेरे ख्याल से यह उस कंपनी के लिए काफी बड़ी बात होगी जो वास्तविक रूप से रैसलर्स की है और जिन्हें यह स्पोर्ट पसंद है और जो इससे प्यार करते हैं। यह काफी शानदार विचार है।"

इस बयान के बाद विंस मैकमैहन के कान जरूर खड़े हुए होंगे। ज़िगलर WWE के सबसे खास सुपरस्टार्स में से एक हैं और पिछले 15 साल से वह कंपनी का हिस्सा हैं। WWE ने ही ज़िगलर को एक रैसलर के तौर पर इतना बड़ा बनाया है। ज़िगलर लगभग पिछले एक दशक के सबसे बेहतरीन निरंतरता वाले रैसलर हैं और वह अपने प्रदर्शन से अपने विपक्षी को बेहतरीन दिखा सकते हैं।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 सुपर शोडाउन के लिए मैच बनाने के लिए

Enter caption

अगले महीने 7 जून, 2019 को हम सऊदी अरब के तीसरे पीपीवी सुपर शोडाउन को देखेंगे जिसमें एक बार फिर ढेर सारे सुपरस्टार्स दिखाई देंगे और इस बार गोल्डबर्ग तथा अंडरटेकर जैसे लैजेंड्स भी पीपीवी का हिस्सा होंगे। ब्रॉक लैसनर के मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद सुपर शोडाउन पर उनका सैथ रॉलिंस के साथ मुकाबला लगभग पक्का माना जा रहा है। इन सबके बीच WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन के पास कोई बढ़िया मैच नहीं होगा। ज़िगलर द्वारा कोफी पर इस तरह हमला करने का मतलब सुपर शोडाउन के लिए मैच बनाना भी हो सकता है।

#3 स्मैकडाउन लाइव में नहीं हैं मजबूत हील

Enter caption

यह रॉ और स्मैकडाउन दोनों के लिए एक परेशानी है क्योंकि WWE के पास बहुत मजबूत हील कैरेक्टर नहीं हैं। बेबीफेस कोफी किंग्सटन को एक अच्छे हील से फ्यूड करने की जरूरत है, लेकिन स्मैकडाउन में वैसा कोई हील दिखाई नहीं दे रहा है। इलायस वर्तमान समय में रोमन रेंस से फ्यूड कर रहे हैं तो वहीं डेनियल ब्रायन के साथ फिर से एक फ्यूड का मतलब नहीं बनता है। डॉल्फ ज़िगलर को वापस लाने के पीछे यह भी एक बड़ा कारण हो सकता है।

#2 कॉमेडी टूर समाप्त हो रहा है

Enter captio

डॉल्फ ज़िगलर का पहला प्यार रैसलिंग है, लेकिन पिछले कुछ महीनों से वह स्टैंडअप कॉमेडी पर फोकस कर रहे हैं और अमेरिका में कई जगह परफॉर्म कर चुके हैं। कॉमेडी टूर शो 21 मार्च को खत्म होना था, लेकिन इसमें और भी शो जोड़ दिए गए और इस महीने के अंत तक उन्हें दो बार वहां जाना है। हम इस बात को लेकर पूरी तरह पक्का नहीं हैं कि उनका टूर खत्म हो रहा है, लेकिन यदि उनका टूर खत्म हो रहा है तो फिर यह उनके WWE में लौटने का सबसे सही समय होगा।

#1 WWE चैंपियन के रूप में फाइनल रन

Enter caption

काफी लोग शायद भूल गए होंगे कि डॉल्फ ज़िगलर ट्रिपल क्राउन चैंपियन हैं। उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल, यूएस टाइटल, टैग टीम टाइटल के अलावा WWE टाइटल भी जीता है और वह भी दो बार। ज़िगलर बैकस्टेज पर काफी ज़्यादा चाहे जाने वाले रैसलर हैं और वह शानदार फ्यूड देने की क्षमता रखते हैं। 38 साल के हो चुके और 15 साल का अनुभव रखने वाले ज़िगलर के पास शायद यह WWE टाइटल जीतने का आखिरी मौका होगा।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...