Create

5 सुपरस्टार्स जिन्हें लगातार पुश देकर टाइटल शॉट दिए जा रहे हैं

Enter caption

WWE में टाइटल जीतने का मौका मिलना आसान नहीं है जब तक कि आपकी तरफदारी नहीं की जाती है। यह पूरी तरह से स्क्रिप्टेड होता है तो फिर किसी को भी कभी भी पुश किया जा सकता है। हालांकि सभी अन्य सुपरस्टार्स के लिए टाइटल का मौका मिलना काफी कठिन होता है क्योंकि उन्हें इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है और खुद को साबित करना पड़ता है।

भले ही कंपनी में अब कई चैंपियनशिप हैं, लेकिन फिर भी टॉप सुपरस्टार्स को ही मौका दिया जाता है। लगभग इस तरह का माहौल है कि जो टॉप टाइटल्स हैं उनके लिए टॉप सुपरस्टार्स ही फाइट करेंगे। हालांकि यह दुखद है कि कुछ टॉप सुपरस्टार्स को लगातार मौके दिए जा रहे हैं जबकि वह इसके हकदार नहीं हैं।

एक नजर उन सुपरस्टार्स पर जिन्हें लगातार अनुपयुक्त टाइटल शॉट दिए जा रहे हैं।

#1 शार्लेट फ्लेयर

Enter caption

इस बात में कोई शक नहीं है कि WWE में वर्तमान समय में शार्लेट फ्लेयर को सबसे ज़्यादा अनुपयुक्त टाइटल शॉट दिए जा रहे हैं। उन्हें इतना ज़्यादा पुश किए जाने के पीछे का सबसे बड़ा कारण उनका रिक फ्लेयर की बेटी होना है। भले ही शार्लेट ने कड़ी मेहनत करके अपनी खुद की छवि बनाई है, लेकिन पिछले कुछ सालों में उन्हें कई बार टाइटल जीतने का मौका मिला है जिसकी वह हकदार नहीं थीं।

रैसलमेनिया 35 का ही उदाहरण देख लें तो फ्लेयर को बिना मतलब रैसलमेनिया के मेन इवेंट में जोड़ दिया गया और इसके बाद इस हफ्ते के स्मैकडाउन एपिसोड में उन्हें असुका के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मुकाबला लड़ने का भी मौका दिया गया।

शार्लेट को स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप जिता भी दिया गया जिसका फैंस ने काफी ज़्यादा विरोध किया है। वह किसी भी तरफ से टाइटल की हकदार नहीं थीं, लेकिन फिर भी उन्हें चैंपियन बना दिया गया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 जॉन सीना

Enter caption

भले ही जॉन सीना WWE के 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं, लेकिन पार्ट-टाइमर बनने के बाद उन्होंने कुछ नहीं किया है। पार्ट-टाइमर बनने के बाद भी उन्हें स्मैकडाउन लाइव पर टाइटल शॉट दिए जा रहे थे क्योंकि वह जॉन सीना हैं। सीना की आखिरी WWE चैंपियनशिप जीत के लिए भी उन्हें रॉयल रंबल पर एजे स्टाइल्स के खिलाफ मौका दिया गया था क्योंकि वह जॉन सीना हैं। भले ही ज़्यादातर लोग इस बात पर सवाल नहीं उठाते हैं, लेकिन फिर भी लगातार सीना को टाइटल शॉट दिया जाना सही नहीं है।

#3 ब्रॉक लैसनर

Enter caption

ब्रॉक लैसनर लगभग पिछले दो साल से यूनिवर्सल चैंपियन हैं, लेकिन फिर भी उन्हें क्राउन ज्वैल पर टाइटल शॉट नहीं दिया जाना चाहिए था। उनको मौका दिए जाने का परिणाम यह हुआ कि रोमन रेंस को मैच से निकाल दिया गया और लैसनर ने एक बार फिर टाइटल जीत लिया। लैसनर का टाइटल जीतना बेहद निराशाजनक है क्योंकि उन्होंने चैंपियनशिप को तभी से बंधक बनाकर रखा है। उम्मीद है कि रैसलमेनिया 35 पर ब्रॉक लैसनर के दबदबे का अंत होगा।

#4 रोमन रेंस

Enter caption

भले ही रोमन रेंस ने सही समय पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी, लेकिन इस बात में भी कोई शक नहीं है कि उन्हें लगातार अनुपयुक्त टाइटल शॉट दिए गए हैं। रैसलमेनिया 34 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर से साफ हार झेलने के बावजूद उन्हें तुरंत बाद द ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में भी मौका दिया गया। भले ही रोमन रेंस कंपनी के लिए सबसे बेहतरीन पार्ट टाइमर सुपरस्टार हैं, लेकिन उन्हे लगातार इतने मौके दिया जाना अति है।

#2 केविन ओवेंस

Enter caption

केविन ओवेंस की वापसी काफी अजीब रही है क्योंकि उन्होंने बेबीफेस टर्न लिया है और फिर उन्होंने WWE चैंपियनशिप के सबसे बड़े हकदार कोफी किंग्सटन की जगह ले ली थी। इस बात में कोई शक नहीं है कि ओवेंस ने अपने करियर में काफी मेहनत की है और वह यूनिवर्सल चैंपियनशिप के हकदार थे। हाल ही में फास्टलेन में उनके मुकाबले को ही देखकर पता चलता है कि केविन ओवेंस को अनुपयुक्त टाइटल शॉट दिए जाते रहे हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment